लोक जनशक्ति पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और बिहार के जमुई लोकसभा क्षेत्र से सांसद चिराग पासवान ने पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) को लेकर बड़ा बयान दिया है. एलजेपी नेता ने कहा कि अब हमारा अगला कदम पीओके (PoK) को देश का हिस्सा बनाना है।

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन-एनआरसी (National Register of Citizens-NRC) के मुद्दे पर एलजेपी भी खुलकर बीजेपी के साथ आ गई है. न्यूज18 से खास बातचीत में चिराग पासवान ने कहा कि विकास के कामों के साथ राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाले मुद्दों को भी उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि एनआरसी जरूरी है. देश में घुसपैठियों को चिन्हित करने के लिए एनआरसी कारगर हो सकता है. अभी किन राज्यों में लागू करना है, वो सरकार का विषय है.

चिराग पासवान ने कहा कि एलजेपी ने झारखंड में 6 सीटें चिन्हित की हैं. हम चाहते हैं कि एनडीए के साथ मिलकर कुछ सीटों पर चुनाव लड़ें. पहले भी हम गठबंधन में विधानसभा की एक सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं. एलजेपी ने बीजेपी से जरमुंडी, नाला, पोड़ैयाहाट, हुसैनाबाद, बड़कागांव और लातेहार की सीटें मांगी हैं.

बता दें, बुधवार को रांची के एक कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, ‘एनआरसी को पूरे देश में लागू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. क्या कोई भारतीय अमेरिका, ब्रिटेन या रूस में गैरकानूनी तरीके से जाकर रह सकता है? नहीं, ऐसे में दूसरे देश के लोग भारत में बिना पहचान के दस्तावेजों के बिना कैसे रह रहे हैं.? इसलिए मेरा मानना है कि देश में एनआरसी को लागू किया जाना चाहिए.’

Input : News18

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD