लोकसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद बिहार की सियासत का पारा अब चढ़ने लगा है। जिस तरह से लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आए हैं उसके बारे में किसी भी राजनीतिक दल ने कल्पना भी नहीं की होगी। बिहार में एनडीए गठबंधन ने महागठबंधन का सूपड़ा साफ़ कर दिया। महागठबंधन के खाते में 40 लोकसभा सीटों में से मात्र एक सीट ही खाते में आई। वहीं इस नतीजों को लेकट नेताओं की बयानबाजी तेज हो गई है। आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

रघुवंश प्रसाद सिंह ने महागठबंधन की हार के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस हार का बदला वह बिहार विधानसभा चुनाव में लेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में एनडीए के खिलाफ एक पार्टी बनानी चाहिए। रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस बार महागठबंधन की हार मोदी लहर के कारण हुई है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य उत्तराधिकारी नहीं बनेगा।

बता दें कि इस बार वैशाली से चुनावी मैदान में रघुवंश प्रसाद सिंह को हार का सामना करना पड़ा। चुनावी मैदान में लोजपा की टिकट से उतरीं वीणा देवी ने रघुवंश प्रसाद को कराई मात दी है। वीणा देवी को इस बार 568215 मत मिले तो रघुवंश प्रसाद सिंह को 333631 ही मिले। वीणा देवी ने करीब 234584 वोटों से करारी शिकस्त दी।

बिहार में जिस तरह से चुनाव परिणाम सामने आए हैं उसे देखकर महागठबंधन के नेताओं के होश उड़ गए हैं। महागठबंधन के किसी नेता ने नहीं सोचा होगा कि नतीजे कुछ ऐसे आएंगे कि महागठबंधन का सूपड़ा साफ हो जाएगा। इस परिणाम को देखने के बाद आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने हार की हताशा के चलते कुछ इस तरह का बयान दिया है।

 

Input:Live Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD