हाथरस में गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद चल रहे राजनीतिक और प्रशासनिक घटनाक्रम के बीच उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुझाव दिए है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने अभी राम मंदिर का शिलान्यास किया है तथा आगे देश में रामराज्य लाने क़ा दावा किया है लेकिन इस घटना पर पुलिस की संदेहपूर्ण कार्यवाही से आपकी सरकार और भाजपा की छवि पर आंच आई है।

उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा है कि मैंने हाथरस की घटना के बारे में देखा। पहले तो मुझे लगा की मै ना बोलूँ क्यूंकि आप इस सम्बंध में ठीक ही कार्यवाही कर रहे होंगे । किन्तु जिस प्रकार से पुलिस ने गाव की एवं पीड़ित परिवार की घेराबंदी की है उसके कितने भी तर्क हो लेकिन इससे विभिन्न आशंकाएं जन्मती है। उमा भारती ने कहा कि आप एक बहुत ही साफ़ सुधरी छवि के शासक है । मेरा आपसे अनुरोध है कि आप मीडियाकर्मियों को एवं अन्य राजनीतिक दलो के लोगों को पीड़ित परिवार से मिलने दीजिये । उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि मैं कोरोना वार्ड में बहुत बैचेन हूं । अगर मैं कोरोना पॉज़िटिव ना होती तो मैं भी उस गांव में उस परिवार के साथ बैठी होती। एम्स ऋषिकेश से छुट्टी होने पर मैं हाथरस में उस पीड़ित परिवार से ज़रूर मिलूंगी ।

उमा भारती का फिर सीटी स्कैन किया
कोरोना पॉजिटिव साध्वी उमा भारती का शुक्रवार को फिर सीटी स्कैन किया गया। इसमें उनके स्वास्थ्य में सुधार पाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। बीती 28 सितंबर को बुखार-खांसी की शिकायत पर उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। एम्स के पीआरओ हरीश थपलियाल ने बताया कि एम्स के प्राइवेट कक्ष में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। शुक्रवार को उनका फिर सीटी स्कैन किया गया। इसमें उनके स्वास्थ्य में सुधार पाया गया। उनकी कोविड सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही अगला निर्णय लिया जायेगा। ज्ञात हो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती को बीती रविवार को बुखार की शिकायत थी, लिहाजा वह स्वास्थ्य जांच के लिए बीती सोमवार सुबह एम्स पहुंची।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD