भारतीय सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा सहित चार खिलाड़ियों को पुरस्कार चयन समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न के लिए चुना. रोहित शर्मा अलावा पहलवान विजेता विनेश फोगाट, टेबल टेनिस चैंपियन मनिका बत्रा और पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मारियाप्पन थंगावेलू के नाम की भी सिफारिश की गई है.

https://twitter.com/republic/status/1295644365562421248

ऑनलाइन हो सकता है समारोह

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह पहली बार इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित हो सकते हैं, जिसमें सभी विजेता अपने अपने स्थानों से 29 अगस्त को लॉग इन करके अपने नामों की घोषणा होते हुए सुनेंगे. खेल मंत्रालय के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि इस साल का पुरस्कार समारोह ऑनलाइन होने की संभावना है. भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार समारोह के दिन ही सुबह विजेताओं के नामों की घोषणा की जाएगी. महामारी के कारण जून में मंत्रालय को पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कराने की तिथि को बढ़ाने के लिए बाध्य होना पड़ा था.

Rohit Sharma breaks MS Dhoni's ODI record against Bangladesh in ...

बड़ी संख्‍या में आए आवेदन

लॉकडाउन के बीच सिफारिश करने वाले लोगों को ढूंढने में ‘परेशानी’ के कारण खिलाड़ियों को खुद का नामांकन करने की स्वीकृति दी गई थी. खुद के नामांकन की स्वीकृति के कारण इस बार पुरस्कारों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आए.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD