यूपी में एक जगह है महराजगंज. वहां से एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया. जैसा कि देश लॉकडाउन में है. इस दौरान सभी को अपने-अपने घरों में रहना है. बिना किसी ज़रूर काम के किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं है. बावजूद इसके अगर कोई लॉकडाउन का उल्लघंन करते हुए घर से बाहर निकलता है को पुलिस उसके साथ सख्ती से पेश आ रही है.

इसी क्रम में महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र में पड़ने वाली चिउटहा चौकी में तैनात पुलिस कर्मी ने बिना हेलमेट बाइक चलाने के आरोप में एक शख्स की गाड़ी का चालान काट दिया. अब जिस इंसान की गाड़ी का चालान कटा वह बिजली विभाग का एक संविदाकर्मी है, इसलिए उसने गुस्से में आकर विद्युत पोल से पंचायत भवन में चल रहे पुलिस चौकी का कनेक्शन ही काट दिया.

पुलिस को जब इसका पता चला कि उनकी चौकी की लाइट जान बूझकर काटी गई है तो लाइट काटने वाले विद्युत संविदाकर्मी को चौकी पर उठा लाए और तब तक उसे नहीं छोड़ा, जब तक उनकी लाइट जुड़ नहीं गई. संविदाकर्मी अजीत कुमार शुरुआत में लाइट जोड़ने के लिए तैयार नहीं था.

मगर जब मौके पर मौजूद चौकी प्रभारी बृजेश कुमार सिंह ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों से उसकी बात कराई तो उसने अपनी गलती मानी और अपने कृत्य पर शर्मिंदा होते हुए पुलिस चौकी का कनेक्शन जोड़ा. आज तक की रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता हरिशंकर ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि पुलिस चौकी का कनेक्शन क्यों कटा था.

Input : india times

;

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD