दिल्ली से आने वाली ट्रेनों के बाद अब हाईटेक स्लीपर और सीटर बसों में भी होली को लेकर सीट फुल है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के अंतर्गत चलने वाली महज दो हाईटेक बस है। स्लीपर बस में 42 तो सीटर में 51 सीट है। स्लीपर का किराया 1900 रुपये और सीटर बस का किराया 1650 रुपये है। इन दोनों बसों में तीन मार्च से होली तक दिल्ली से आने के लिए सीट खाली नहीं है।

दोनों बसें गाजियाबाद के कौशांबी बस डिपो (लोकमान्य टर्मिनल स्टेशन के पास) से पटना के लिए खुलती है। होली बाद पटना से दिल्ली जाने के लिए एक सप्ताह तक सीट फुल है। एयर सस्पेंशन युक्त फ्री वाईफाई की सुविधा से सुसज्जित दोनों बसें पटना से मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ, आगरा एवं नोएडा होते हुए गाजियाबाद तक जाती है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अरविंद कुमार ने बताया कि होली पर्व पर लगभग हर वर्ष ऐसा ही होता है। दोनों बसों की सीटें बुक हो गई हैं।

आसमान छूने लगा विमानों का किराया

पटना। होली के समय आने एवं जाने वाली ट्रेनें पूरी तरह हाउसफुल हो गई हैं। विमानों का किराया भी आसमान छूने लगा है। पहले जहां दिल्ली से पटना का किराया 3000 के आसपास था वह होली के समय 7000 रुपये तक पहुंच गया है। ट्रेनों के हाउसफुल होने के बाद लोग विमानों में टिकट की बुकिंग कर रहे हैं। इस कारण 6 से आठ मार्च की अवधि का विमान का किराया काफी बढऩे की संभावना है। यही नहीं अब दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता से आने वाले विमानों का किराया आसमान छूने लगा है।

रूट – किराया

दिल्ली से पटना – 7000 रुपये

मुंबई से पटना – 7500 रुपये

हैदराबाद से पटना-7600 रुपये

बेंगलुरु से पटना- 8000 रुपये

चेन्नई से पटना – 8000 रुपये

कोलकाता से पटना- 4400 रुपये

गुवाहाटी से पटना – 4800 रुपये

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD