परिवार के साथ होली मनाने के बाद अन्य प्रदेश जाने वाले लोगों को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की दिल्ली बस सेवा से काफी राहत मिलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए निगम जल्द ही होली के बाद के सफर के लिए अग्रिम बुकिंग शुरू करेगा। मुजफ्फरपुर से हर दिन तीन बसें रवाना हो रही हैं। बस की सुविधा मिलने से लोगों को भीड़ से राहत मिलेगी।
बस सेवा शुरू करने को लेकर परिवहन विभाग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। होली के बाद परिवहन निगम की बस से सफर कर सकेंगे। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने कहा कि दिल्ली बस सेवा की बुकिंग के लिए 24 घंटे काउंटर खोले गए हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए अग्रिम बुकिंग भी की जा रही है।

कुर्सीयान व स्लीपर का किराया

मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने का किरया 1500 रुपया है जबकि दरभंगा से दिल्ली का1600, गोपालगंज से दिल्ली का 1200, मुजफ्फरपुर से लखनऊ का 750 रुपया है। जबकि मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने के लिए स्लीपर का किराया 1700 रुपया है। जबकि गोपालगंज से दिल्ली का 1400 रुपया है।\

प्रतिदिन चल रहीं तीन बसें

पटना से हर दिन तीन बसें मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ और आगरा होते हुए गाजियाबाद पहुंचेंगी। पटना से दो व किशनगंज से एक बस प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से होकर गुजरेगी। एक बस स्लीपर एवं एक बस 52 सीट वाली होगी। स्लीपर बस दोपहर 2 बजे चलेगी और 18 घंटे में अगले दिन सुबह नौ बजे गाजियाबाद पहुंचेगी। स्लीपर में 42 और बिना स्लीपर वाली बस में 52 यात्री सफर करेंगे।

ये होगा रूट

– पटना-नोयडा-गाजियाबाद : वाया मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ व आगरा।

– किशनगंज-नोयडा-गाजियाबाद : वाया पूर्णिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, गोरखपुर, लखनऊ व आगरा।

Input : Dainik Jagran

Digita Media, Social Media, Advertisement, Bihar, Muzaffarpur

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.