जिला प्रशासन द्वारा सौहार्दपूर्ण एवं शांतिपूर्ण माहौल में होली पर्व संपन्न कराने को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। प्रशासन ने होली पर्व के दौरान विधि व्यवस्था संधारण को लेकर कुल 37 दंड अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। वहीं सूचना संग्रहण तथा समन्वय स्थापित करने वाले कुल 291 अधिकारियों को चिन्हित 291 संवेदनशील स्थलों पर प्रतिनियुक्त किया गया है। विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर कुल 14 सेक्टर दंडाधिकारी भी बनाए गए हैं।

स्थानीय पीआईआर में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जिसका दूरभाष संख्या 0621 2216 275 है। जिला नियंत्रण कक्ष 9 मार्च के 6:00 बजे पूर्वाहन से 12 मार्च के 10:00 बजे रात्रि तक कार्यरत रहेगा ।इसके वरीय प्रभार में ज्योर्ति कुमार कुमार निदेशक, डीआरडीए रहेंगे। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में आज विधि व्यवस्था संधारण एवं शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली मनाने के मद्देनजर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारियों की ब्रीफिंग की गई।वरीय पुलिस अधीक्षक जयकांत ने कहा कि होली के अवसर पर सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन इमानदारी पूर्वक और पूरी मुस्तैदी के साथ करें। निर्देश दिया कि सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी स- समय अपना ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। इसमें कोताही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली के मौके पर अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वो पर पैनी निगाह रखी जा रही है। सामाजिक सौहार्द में खलल डालने वाले पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। वहीं बैठक में उपस्थित अपर समाहर्ता राजेश कुमार ने निर्देश दिया कि सभी संवेदनशील स्थलों पर सतर्कता बरतें। उन्होंने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे अपने स्तर से भी सभी संवेदनशील क्षेत्रों में छापामारी कर विधि विरुद्ध गतिविधियों पर सतत निगरानी करेंगे एवं रोक लगाएंगे।

साथ ही सभी बी. डी. ओ., सीओ और थानाध्यक्ष आपस में समन्वय स्थापित कर विभिन्न क्षेत्रों पर अपनी निगाह रखेंगे और जरूरत पड़ी तो आवश्यक कार्रवाई करेंगे। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि होली के अवसर पर सदर अस्पताल एवं सभी अस्पतालों में पालीवाल चिकित्सक उपलब्ध कराएंगे।

बैठक में निर्देश दिया गया कि सभी पुलिस उपाधीक्षक एवं पुलिस निरीक्षक अपने अपने क्षेत्र में विधि व्यवस्था के प्रभार में रहेंगे। ब्रीफिंग में निर्देश दिया गया कि ट्रिपल लोडिंग वाले वाहनों को सीज करें एवं उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें। डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाएं‌। अश्लील एवं भड़काऊ गाना बजाने वाले के विरुद्ध भी सख्ती बरती जाए एवं कठोर कार्रवाई की जाए। सोशल मीडिया का बेजा इस्तेमाल करने वाले पर पैनी निगाह रखें। ब्रीफिंग में निर्देश दिया गया कि प्रतिनियुक्त सभी सेक्टर/ जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी होली के अवसर पर अपने से संबद्ध अपने-अपने क्षेत्रों और प्रखंडों का भ्रमण करते हुए विधि व्यवस्था का संधारण करेंगे।

साथ ही संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी/ अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्षों से व्यक्तिगत रूप से संपर्क रखते हुए विधि व्यवस्था का अनुश्रवण करेंगे।ब्रीफिंग में सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं प्रतिनुयक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.