Holi Special Trains: रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए होली के मौके पर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. त्योहार के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने से बचने और यात्रियों की सुविधा के लिए होली के दौरान पुणे से पटना, गांधीधाम से भागलपुर समेत कई शहरों के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी.

पुणे और पटना के बीच होली स्पेशल ट्रेनें 5 मार्च से चलनी शुरू होंगी. अगर आपको रिजर्वेशन नहीं मिल रहा तो ये ट्रेनें बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं. हम इन स्पेशल ट्रेनों के रूट, टाइमिंग और बाकी डिटेल्स साझा कर रहे हैं.

ट्रेन नंबर 03253 गुरुवार 5 मार्च को सुबह 10 बजे पटना से रवाना होगी जो अगले दिन यानी शुक्रवार शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर पुणे पहुंचेगी. वहीं ट्रेन नंबर 03254 शुक्रवार 6 मार्च को रात 8 बजकर 45 मिनट पर पुणे से रवाना होगी जो तीसरे दिन यानी रविवार सुबह को 7 बजे पटना पहुंचेगी. इसी शेड्यूल से ये ट्रेनें 12 मार्च और 13 मार्च को भी चलेंगी.

यह ट्रेनें अहमदनगर, बेलापुर, खांडवा, सतना, मणिकपुर समेत कई स्टेशनों पर रुकेंगी. होली स्पेशल ट्रेन नंबर 03254 के लिए 20 फरवरी 2020 से रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है.

इसके अलावा उत्तर रेलवे ( Northern Railway) और पश्चिम रेलवे ( Western Railway) ने भी कई होली स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. यहां देखें लिस्ट…..

पश्चिम रेलवे की बात करें तो गांधीधाम और भागलपुर के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलेंगी. पश्चिम रेलवे की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक गांधीनगर-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन 6 मार्च से शुरू होगी.जो अहमदाबाद, नांदेड, भवानी, कोटा समेत कई स्टेशनों पर रुकेगी. इन ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD