बिहार होली के रंगों में रंगने लगा है. आज होलिकादहन है और कल होली मनाई जाएगी. बिहार में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कर्मियों और अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है. सिपाही रैंक से लेकर आईजी रैंक तक की छुट्टी पुलिस मुख्यालय की तरफ से कैंसिल कर दी गई है. लेकिन इसी दौरान होली में छुट्टी को लेकर एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है.

Bihar Police Vacancy 2019

मामला बिहार के भागलपुर जिले का है, जहां नाथनगर सिपाही प्रशिक्षण विद्यालय (सीटीएस) के ट्रेनी कांस्टेबल (प्रशिक्षु सिपाही) ने सीटीएस प्राचार्य को एक अनोखा आवेदन दिया है. यह आवेदन पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों के बीच तेजी से वायरल भी हो रहा है.

होली में छुट्टी के लिए अनोखा आवेदन

इस आवेदन में प्रशिक्षु सिपाही ने लिखा है कि ‘सर, छुट्टी दे दीजिये नहीं तो होली में पत्नी किसी और के साथ भाग जाएगी.’आवेदन में ट्रेनी कांस्टेबल में लिखा है कि 5 मार्च, 2020 को उनके मोबाइल पर उनकी पत्नी का फोन आया. पत्नी ने फोन पर कहा कि ”इस बार होली के अवसर पर आपको जरूर आना है. नहीं आइयेगा, तो मैं दूसरे के साथ भाग जाउंगी. इस बात को सुनकर मैं बहुत डिप्रेशन में आ गया हूं.

साथ ही ट्रेनी कॉन्स्टेबल ने सीटीएस प्राचार्य से निवेदन करते हुए यह भी शर्त रखी है कि या तो होली पर्व के अवसर पर उसे पांच दिन की छुट्टी दी जाए या फिर प्राचार्य खुद उसकी पत्नी को समझाएं.

Input : Live Cities

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.