कोरोना संक्रमण में वृद्धि को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा। डीजे पर भी पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत ने मंगलवार को आने वाले पर्व-त्योहार, पंचायत चुनाव आदि को लेकर विधि व्यवस्था एवं अन्य बिंदुओं पर समीक्षा बैठक की। होली एवं शब-ए-बारात पर अलर्ट मोड में रहने को कहा गया। वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए होली घर पर ही मनाने की अपील की गई है। थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक अनिवार्य रूप से करने का निर्देश दिया गया। अतिरिक्त सतर्कता, चौकसी, संवेदनशील स्थलों को चिह्नित कर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के साथ साथ असामाजिक तत्वों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

भूमि विवाद को दें प्राथमिकता

थाना स्तर पर भूमि विवाद को लेकर होने वाली साप्ताहिक बैठक को प्राथमिकता देने को कहा गया। थानाध्यक्ष और अंचल अधिकारी को थाना स्तर पर शनिवार की बैठक में अंचल अंतर्गत निजी भूमि विवादों के त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया गया। एसडीओ/एसडीपीओ को पाक्षिक स्तर पर भूमि विवाद संबंधी मामलों की विस्तृत समीक्षा कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया।

शराब माफियाओं पर करें सख्त कार्रवाई

शराब विनष्टीकरण कार्य में और तेजी लाने का निर्देश दिया गया। शराब माफियाओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई को कहा गया। प्रखंडवार नियमित रूप से सघन छापेमारी करने का निर्देश उत्पाद अधीक्षक को दिया गया। इसमें लापरवाही पर जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

ये भी दिए गए निर्देश

– डीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले, अराजकता और दहशत कायम करने वाले के विरुद्ध सीसीए का प्रस्ताव भेजें। हुड़दंगी, सामाजिक सद्भाव बिगाडऩे वालों को चिह्नित कर विधि सम्मत कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया।

– कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियों के प्रचार प्रसार, मास्क चेकिंग अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया।

– पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला परिवहन अधिकरी को वाहनों की चेकिंग करने का निर्देश दिया गया। सूचना तंत्र को मजबूत करने की बात कही गई। पंचायत एवं गांव स्तर पर प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी हालात पर सतत नजर रखेंगे। चौकीदारों को और अधिक जिम्मेदार बनाने तथा उन्हेंं सक्रिय करने को कहा गया।

बैठक में जिप अध्यक्ष इंद्रा देवी, सिटी एसपी राजेश कुमार, अपर समाहर्ता राजेश कुमार, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार और पश्चिमी डॉ. एके दास, उत्पाद अधीक्षक संजय राय, रेडक्रॉस के प्रदेश उपाध्यक्ष उदय शंकर प्रसाद सिंह, शांति समिति के सदस्य प्रो. शब्बीर अहमद, केपी पप्पू, इरशाद हसन गुड्डू के सभी एसडीपीओ, सीओ, एसएचओ आदि मौजूद।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD