Connect with us

BIHAR

10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चा’लान

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार के भागलपुर में एक ब’ड़ी खबर सामने आई है, जहां ट्रैफिक नियम (Traffic rules) तो’ड़ने पर एक स्कूटी सवार नाबा’लिग का 42 हजार रुपए का चा’लान का’टा गया है. इस घ’टना से आसपास के इलाके में स’नसनी फैल गई है. पूरे शहर में लोग इस चा’लान के बारे में बात कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि 10 दिन पहले ही यह स्कूटी खरीदी गई थी.

जानकारी के मुताबिक, मामला कचहरी चौक का है. नाबालिग किशोर से शनिवार को 42 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है. कहा जा रहा है कि छात्र की उम्र 15 साल है और वह 12वीं क्लास में पढ़ता है. वह जीरोमाइल के चाणक्य विहार कॉलोनी का रहने वाला है. वह रोज की तरह अपने दोस्तों के साथ कोचिंग में पढ़ाई करने के लिए गया था.

दैनिक भास्कर के मुताबिक, खास बात यह है कि युवक हेलमेट नहीं पहन रखा था. एमवीआई विनय शंकर तिवारी ने युवक को दोपहर 12 बजे कचहरी चौक पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया. पकड़े जाते ही उसने तत्काल अपने दोस्त के हाथ में रखा हेलमेट पहन लिया. उससे जब फाइन जमा करने को कहा गया तो वह पुलिस से ही झगड़ा करने लगा. कहा जा रहा है कि नाबालिग के पास गाड़ी के कागजात भी नहीं थे. ऐसे में उसे कुल 42 हजार रुपए का फाइन जमा करने को कहा गया. नाबालिग के घर वालों ने इसी साल 28 अगस्त को स्कूटी खरीदी थी. उसकी कीमत 56 हजार 127 रुपए है.

बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक सनसनीखेज घटना में जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी नशे में ड्राइव करने वालों की पहचान करने के लिए गाड़ियों को रोककर चेकिंग कर रहे थे. उस दौरान एक बाइक सवार शराब के नशे में गाड़ी चलाता पकड़ा गया था. नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका 25 हजार रुपये का चालान काट दिया. चालान कटने से राकेश नामका बाइक सवार इस कदर नाराज हो गया कि उसने अपनी बाइक की टंकी से तेल निकाला और बाइक पर छिड़ककर उसमें आग लगा दी थी।

Input : News18

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर में बड़े व्यवसायी एवं वार्ड पार्षद के घर समेत वित्तीय ठिकानों पर आयकर की रेड

Ravi Pratap

Published

on

आयकर की टीम ने गुरुवार की सुबह शहर के बड़े व्यवसायी एवं वार्ड पार्षद नंद कुमार साह उर्फ नंदू बाबू के आवास सहित सभी वित्तीय ठिकानों पर छापेमारी की। उनसे व्यावसायिक साझेदारी में जुड़े लोगों के घरों पर भी छापेमारी की गई है।

दो दर्जन अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम सरैयागंज स्थित उनके आवास, हार्ड वेयर की दुकान, पंकज मार्केट स्थित कार्यालय, कोचिंग और अखाड़ा घाट रोड स्थित उनके स्कूल आदि प्रतिष्ठानों को खंगाला। टीम के अधिकारियों ने श्री साह से पैतृक संपत्ति, जमीन व व्यवसाय आदि के अलावा आय के अलग- अलग स्रोतों के बारे में पूछताछ की।

टीम उनके करीबियों के भी घर और ठिकानों की जांच कर रही है। शहर के बड़े कारोबारियों में शामिल श्री साह के ठिकानों पर आयकर टीम की दबिश से व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। हार्डवेयर कारोबारी श्री साह प्रोपर्टी प्रापर्टी डीलिंग के धंधे में भी शामिल हैं। वे कई बार विधानसभा व लोक सभा के अलावा मेयर चुनाव में भी किस्मत आजमा चुके हैं। वे रॉय बहादुर टुनकी साह व बैथनाथ प्रसाद से उत्तराधिकारी हैं।

आयकर की टीम बालू घाट मोहल्ले में नंद कुमार साह के साझेदार अनिल चौधरी के घर पर भी छापेमारी कर रही है। करीब 50 पुलिसकर्मी अनिल चौधरी के घर को चारों ओर से घेरे हैं। टीम के सदस्य अनिल चौधरी की छत पर भी चौकस हैं, ताकि कागजात या अन्य सामान गायब नहीं किया जा सके।

Input: Live Hindustan

Continue Reading

BIHAR

भाजपा विधायक को लोगों ने खदेड़ा, धक्का मारकर गांव से निकाला, MLA के साथ हाथापाई की नौबत

Ravi Pratap

Published

on

जिले में चुनावी दौरों पर निकलने वाले माननीयों को जनता के सवालों से जूझना पड़ रहा है। नौबत जूतम-पैजार तक पहुंच रही है। महनार में जदयू विधायक के साथ हुए सलूक के बाद हाजीपुर विधायक को भी जनता के आक्रोश का सामना करना पड़ा। हाजीपुर के भाजपा विधायक अवधेश सिंह अपने शांत और मृदुल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। हालांकि, उन्होंने औरों के मुकाबले क्षेत्र में कहीं अधिक समय दिया है। सत्ताधारी दल के विधायक होने के कारण लोगों की उनसे निश्चय ही बड़ी उम्मीद रही होगी।

विधायक पहुंचे तो थे पीएचसी का उद्घाटन करने। उन्होंने क्षेत्र विकास मद से खस्ताहाल पीएचसी भवन का जीर्णोद्धार कराया था। लोगों का कहना है उद्घाटन का समय चुनाव से ठीक पहले शायद इसलिए चुना था कि इसका इम्पैक्ट मिले पर सब उल्टा हो गया। घटना बीते सोमवार 14 सितम्बर, हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र दयालपुर की है। यहां पीएचसी आने वाली जर्जर सड़क लोगों के गुस्से का कारण बनी। जर्जर सड़क और क्षेत्र की समस्याओं के लिए स्थानीय लोग विधायक से जूझ पड़े। विधायक ने समझाने की कोशिश की। कहा पीएचसी ठीक करने की कोशिश की है अबकी बार, अगली बार सड़क भी बनवा देंगे। हालांकि, लोगों ने एक न सुनी व मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। लोगों का गुस्सा देख विधायक को बैरंग लौटना पड़ा।

पहले महनार विधायक की हुई थी फजीहत
वह तो हाजीपुर विधायक की व्यवहार कुशलता थी कि नाराज जनता विरोध में नारेबाजी तक ही सीमित रही। वहीं महनार विधायक उमेश सिंह कुशवाहा को भारी फजीहत झेलनी पड़ी। घटना मंगलवार 15 सितम्बर की है। जदयू विधायक उमेश कुशवाहा समर्थकों के साथ चकेशो गांव पहुंचे थे। विधायक अगले 5 साल के लिए कोई चुनावी वायदा करते, इससे पहले ही किसी ने 5 साल का हिसाब मांग लिया। समर्थकों ने मामले को संभालने की कोशिश की लेकिन बात बिगड़ गई और हाथापाई शुरू हो गई। बॉडीगॉर्ड विधायक को निकालकर ले गए।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर डीएम ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Ravi Pratap

Published

on

सितंबर महीने को हर साल सरकार के द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह के रूप में मनाया जाता है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन के द्वारा सितंबर माह के शुरुआत से ही कार्यक्रम किए जा रहे हैं. वहीं, गुरुवार को समाहरणालय परिसर से जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस दौरान कार्यक्रम स्थल को विभिन्न प्रकार की रंगोली से सजाया गया था. इस बारे में जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि हर साल की भांति इस साल भी सितंबर में पोषण माह चलाया जा रहा है. यह अभियान जिले से लेकर हर आंगनवाड़ी केंद्र तक चलाया जा रहा है, जिससे बच्चे कुपोषण का शिकार ना हो.

डीएम ने कहा कि जो बच्चे कुपोषण का शिकार हैं उन बच्चों को कैसे ठीक किया जा इस सके बारे में बताया जाएगा और जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इस दौरान कार्यक्रम में जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह भी मौजूद थे.

Input: Live cities

Continue Reading
BOLLYWOOD3 mins ago

जया बच्चन पर भड़कीं जया प्रदा, पूछा- जब आजम खां ने मुझ पर टिप्पणी की, तब क्यों चुप थीं

MUZAFFARPUR27 mins ago

मुजफ्फरपुर में बड़े व्यवसायी एवं वार्ड पार्षद के घर समेत वित्तीय ठिकानों पर आयकर की रेड

BIHAR34 mins ago

भाजपा विधायक को लोगों ने खदेड़ा, धक्का मारकर गांव से निकाला, MLA के साथ हाथापाई की नौबत

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुजफ्फरपुर डीएम ने पोषण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

BIHAR1 hour ago

वीडियो: ‘मैं हारा तो क्षेत्र में अकाल पड़ना तय’, सोशल मीडिया में वायरल हुआ BJP विधायक का बयान

BIHAR2 hours ago

शिक्षा और रोजगार के मुद्दे पर सत्ता और विपक्ष दोनों पक्षों को पप्पू यादव ने घेरा

BIHAR3 hours ago

सीट शेयरिंग पर लोजपा अब भी तेवर में, सूरजभान बोले टेटूआ दबाने पर बिल्ली भी हमला करती है…

BIHAR3 hours ago

आज शाम बिहार के इन जिलों के लिए आफत की चेतावनी ! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

BIHAR4 hours ago

पटना में भाजपा कार्यकर्ताओं ने 70 लीटर दूध से अभिषेक कर मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन

MUZAFFARPUR6 hours ago

बिहार में 4 IPS अफसरों का ट्रांसफर, कई जिलों के SP बदले गए,देखें लिस्ट

BIHAR5 days ago

KBC जीत करोड़पति बने थे सुशील कुमार, सेलेब्रिटी बनने के बाद देखा सबसे बुरा समय

BIHAR4 days ago

जाते जाते भी लोगो के लिए मांग रखकर, रुला गए ब्रह्म बाबा..

JOBS2 weeks ago

Amazon दे रहा पैसा कमाने का मौका! सिर्फ 4 घंटे में कमा सकते हैं 60000-70000 रु

BIHAR1 week ago

बारिश में भीगकर ट्रैफिक कंट्रोल कर रहा था कांस्टेबल, रास्ते से गुजर रहे DIG ने गाड़ी रोक किया सम्मानित

MUZAFFARPUR6 days ago

पिता जदयू में और मां लोजपा में, बेटी कोमल सिंह लड़ेगी मुजफ्फरपुर के गायघाट से चुनाव!

BIHAR3 weeks ago

क्या बिहार के डीजीपी ने दे दिया इस्तीफा? जानिए खुद गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर क्या कहा?

BIHAR4 weeks ago

सुशांत सिंह की संपत्ति पर पिता ने जताया दावा, बोले- इस पर केवल मेरा हक

BIHAR3 weeks ago

बिहार में बड़ी संख्या में निकलने वाली है कंप्यूटर ऑपरेटर्स की भर्ती, कर लें तैयारी

INDIA2 weeks ago

एलपीजी सिलिंडर बुकिंग पर मिल रहा है 500 रुपये तक का कैशबैक, करें बस यह छोटा सा काम

BIHAR1 day ago

बिहार: राजधानी पटना समेत कई जिलों में भूकंप के झटके

Trending