10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चा'लान
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

10 दिन पहले 56 हजार में खरीदी थी स्कूटी, 42 हजार का आया चा’लान

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के भागलपुर में एक ब’ड़ी खबर सामने आई है, जहां ट्रैफिक नियम (Traffic rules) तो’ड़ने पर एक स्कूटी सवार नाबा’लिग का 42 हजार रुपए का चा’लान का’टा गया है. इस घ’टना से आसपास के इलाके में स’नसनी फैल गई है. पूरे शहर में लोग इस चा’लान के बारे में बात कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि 10 दिन पहले ही यह स्कूटी खरीदी गई थी.

जानकारी के मुताबिक, मामला कचहरी चौक का है. नाबालिग किशोर से शनिवार को 42 हजार रुपए का जुर्माना किया गया है. कहा जा रहा है कि छात्र की उम्र 15 साल है और वह 12वीं क्लास में पढ़ता है. वह जीरोमाइल के चाणक्य विहार कॉलोनी का रहने वाला है. वह रोज की तरह अपने दोस्तों के साथ कोचिंग में पढ़ाई करने के लिए गया था.

दैनिक भास्कर के मुताबिक, खास बात यह है कि युवक हेलमेट नहीं पहन रखा था. एमवीआई विनय शंकर तिवारी ने युवक को दोपहर 12 बजे कचहरी चौक पर चेकिंग के दौरान पकड़ लिया. पकड़े जाते ही उसने तत्काल अपने दोस्त के हाथ में रखा हेलमेट पहन लिया. उससे जब फाइन जमा करने को कहा गया तो वह पुलिस से ही झगड़ा करने लगा. कहा जा रहा है कि नाबालिग के पास गाड़ी के कागजात भी नहीं थे. ऐसे में उसे कुल 42 हजार रुपए का फाइन जमा करने को कहा गया. नाबालिग के घर वालों ने इसी साल 28 अगस्त को स्कूटी खरीदी थी. उसकी कीमत 56 हजार 127 रुपए है.

बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक सनसनीखेज घटना में जब ट्रैफिक पुलिसकर्मी नशे में ड्राइव करने वालों की पहचान करने के लिए गाड़ियों को रोककर चेकिंग कर रहे थे. उस दौरान एक बाइक सवार शराब के नशे में गाड़ी चलाता पकड़ा गया था. नशे में पकड़े जाने के बाद ट्रैफिक पुलिस ने उसका 25 हजार रुपये का चालान काट दिया. चालान कटने से राकेश नामका बाइक सवार इस कदर नाराज हो गया कि उसने अपनी बाइक की टंकी से तेल निकाला और बाइक पर छिड़ककर उसमें आग लगा दी थी।

Input : News18

BIHAR

बिहार में TET को लेकर पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, उम्र खत्‍म होने के बाद भी दे सकेंगे परीक्षा

Santosh Chaudhary

Published

on

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीइटी) के लिए उम्र समाप्त हो जाने के बाद भी परीक्षार्थियों को मौका मिलेगा। दरअसल यह परीक्षा हर साल आयोजित नहीं होती। ऐसे में पटना हाईकोर्ट ने शिक्षक उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है।

पटना हाईकोर्ट ने एक याचिका की सुनवाई करते हुए सीनियर और सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षक उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी है। हाईकोर्ट ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को निर्देश जारी कर कहा है कि 2011 से लेकर 2019 के बीच परीक्षा से वंचित अभ्यर्थियों को पात्रता परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाए। यह आदेश न्यायाधीश डॉ. अनिल कुमार उपाध्याय ने मंगलवार को पंकज कुमार सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है।

 

याचिकाकर्ता के वकील रीतिका रानी ने कोर्ट को बताया कि 2011 के बाद सीधे 2019 में परीक्षा संबंधी विज्ञापन निकाला गया। लेकिन नियमानुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को प्रत्येक साल शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करनी थी। प्रत्येक साल परीक्षा नहीं होने के कारण सैकड़ो अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए। कुल मिला कर आठ साल तक अभ्यर्थियों को परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिला। कोर्ट ने साफ कर दिया कि 8 साल के दौरान परीक्षा से वंचित शिक्षकों के उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने दिया जाए।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

चैतन्य प्रसाद और आनंद किशोर की छुट्टी, बिहार में 8 IAS अधिकारियों का तबादला

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार सरकार (Bihar Government) ने मंगलवार को बड़े पैमाने फेरबदल करते हुए 8 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर – पोस्टिंग किया है. नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और पटना प्रमंडल आयुक्त आनंद किशोर समेत 8 IAS अधिकारियों का तबादला हुआ है.

पटना में जलजमाव को लेकर उठ रहे सवालों के बीच बुडको के एमडी पर गाज गिरी है. बुडको के मैनेजिंग डायरेक्टर अमरेंद्र प्रसाद सिंह को हटा दिया गया है. इनकी जगह पर सीएम सचिवालय के सचिव चंद्रशेखर सिंह को अगले आदेश तक बुडको का एमडी बनाया गया है. बिहार राज्य योजना पर्षद के परामर्शी डॉ दीपक प्रसाद का तबादला करते हुए मंत्रिमंडल सचिवालय में प्रधान सचिव के पद पर भेजा गया.

देखें अधिसूचना –

Input : Live Cities

 

Continue Reading

BIHAR

उत्कृष्ट पुलिस सेवा के लिए बिहार के लाल को मिला एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड

Ravi Pratap

Published

on

सहरसा जिले के महिषी प्रखंड के सरौनी गांव निवासी बीके रवि ने एपीजे अब्दुल कलाम सम्मान पाकर जिले सहित कोसी क्षेत्र का मान बढ़ाया है। इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड में सुरक्षा सलाहकार पद पर कार्यरत बीके रवि को पुलिस सेवा और एडवाइजर सिक्योरिटी में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया है।

पटना उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश मो. इकबाल अहमद अंसारी ने उन्हें ट्रॉफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में 12 अक्टूबर को सम्मान समारोह जयकला देवनंदन फाउंडेशन ने किया था। जिसमें सामाजिक, संगीत, बैंकिंग, पुलिस सेवा सहित अन्य क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बिहार की पांच शख्सियत को सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में ही उभरती गायिका मैथिली ठाकुर को भी उनके भाइयों के साथ सम्मानित किया गया।

बता दें कि बीके रवि हिमाचल प्रदेश कैडर के 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इनके पिता स्वतंत्रता सेनानी स्व. तुलमोहन राम कांग्रेस से अररिया के सांसद रह चुके हैं। बीके रवि को सम्मानित करने पर हर्ष जताते अजय कुमार सिंह ने कहा कि वे बचपन से ही काफी मेघावी और मृदुभाषी व्यक्तित्व रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय में मेरे सीनियर रहे हैं और उनके सानिध्य में बहुत कुछ सीखने को मिला। इधर बीके. रवि के सम्मानित होने की सूचना से उनके परिवार सहित ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

Input : Live Hindustan

(हम ज्यादा दिन WhatsApp पर आपके साथ नहीं रह पाएंगे. ये सर्विस अब बंद होने वाली है. लेकिन हम आपको आगे भी नए प्लेटफॉर्म Telegram पर न्यूज अपडेट भेजते रहेंगे. इसलिए अब हमारे Telegram चैनल को सब्सक्राइब कीजिए)

Continue Reading
Advertisement
BIHAR3 mins ago

बिहार में TET को लेकर पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, उम्र खत्‍म होने के बाद भी दे सकेंगे परीक्षा

INDIA1 hour ago

मां के लिए फ्रिज खरीदने 35 किलो सिक्के लेकर गया, दो हजार रु. कम निकले तो शोरूम ने छूट दी

BIHAR2 hours ago

चैतन्य प्रसाद और आनंद किशोर की छुट्टी, बिहार में 8 IAS अधिकारियों का तबादला

TECH3 hours ago

साइबर क्राइम : कोई कर रहा है ब्लैकमे’ल तो बचने के लिए तुरंत करे ये 5 काम

BIHAR5 hours ago

उत्कृष्ट पुलिस सेवा के लिए बिहार के लाल को मिला एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड

RELIGION5 hours ago

17 अक्टूबर को है करवा चौथ, जानिए व्रत से जुड़ी बातें और पूजा विधि

SPORTS6 hours ago

सौरव गांगुली बने BCCI के नए अध्यक्ष 23 अक्टूबर को संभालेंगे पद

BIHAR6 hours ago

रेलवे ने फिर बढ़ाई स्पेशल ट्रेनों की संख्या, दिवाली-छठ के लिए अभी इन ट्रेनों में बुक करा सकते हैं टिकट

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर सूतापट्टी में पति ने धो’खा दिया तो महिला ने चोर-चोर बोल कर पि’टवाया

MUZAFFARPUR9 hours ago

अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के उपेक्षा के कारण काँटी – मरवण का 570 किलोमीटर पक्की सड़क हुआ जर्जर : ई0 अजीत

BIHAR1 day ago

63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रीयांश तिवारी बने टॉपर, यहां देखें लिस्ट

BIHAR4 days ago

पटना पहुंची प्रीति जिंटा, एक झलक पाने को बेताब दिखी भीड़

BIHAR2 weeks ago

KBC 11: वैज्ञानिक के नाम से जुड़े सवाल पर अटकी बिहार की साइंस टीचर संगीता, गेम छोड़ने का लिया निर्णय

BIHAR2 days ago

संभावना सेठ के साथ रॉयल फुलार ने मनाया अपना प्रथम वर्षगाँठ

INDIA6 days ago

Reliance Jio यूजर्स को लगा बड़ा झटका, अन्‍य मोबाइल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए देना होगा पैसा

MUZAFFARPUR6 days ago

मुजफ्फरपुर से दिल्ली के लिए चलेगी सुविधा स्पेशल

BIHAR4 days ago

पटना: IIT मुंबई ने सबसे कम उम्र के प्रोफेसर तथागत तुलसी को नौकरी से निकाला, जानिए कारण

BIHAR3 weeks ago

हाई वोल्‍टेज फैमिली ड्रामा: प्रेमी के घर के सामने धरना पर बैठी प्रेमिका, बोली- चल कर शादी

BUSINESS4 days ago

Paytm इस्तेमाल करने वालों के लिए बुरी ख़बर

MUZAFFARPUR3 weeks ago

बिहार में 28 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच आठ जिलों की सेना बहाली, ये कागजात लाना होगा जरूरी

Trending

0Shares