Connect with us

OMG

18 महीने हो गए थे शादी को, पति से लड़ाई को तरसी बीवी ने मांगा तलाक, कहा- साहब, ये बहस भी नहीं करता

Ravi Pratap

Published

on

कोई भी इंसान नहीं चाहता कि उसके परिवार में कलह हो. लेकिन हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जो अपने पति से इसलिए तलाक लेना चाहती हैं, क्योंकि उसके पति उससे झगड़ा नहीं करते. मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले का है.

In sickness and health: The big, fat, Indian wedding takes a hit ...

यहां एक बीवी ने कोर्ट में अपने पति से तलाक के लिए अर्जी लगाई है. बीवी का कहना है कि उनकी  शादी को 18 महीने हो चुके हैं, लेकिन वह अपने पति ने एक बार भी नहीं लड़ी हैं. यहां तक कि उनके पति ने कभी उनसे बहस तक नहीं की है. बीवी का कहना है कि उसे ऐसा पति नहीं चाहिए जो उसकी हर बात को माने और कभी झगड़े नहीं.

इसी बात को लेकर बीवी ने पति से तलाक की मांग की है. बीवी ने तलाक की अर्जी शरई अदालत में दी है. हालांकि इस अर्जी को उलेमा ने खारिज कर दिया. इसके बाद भी बीवी नहीं मानी औऱ उसने पंचायत में तलाक की अर्जी दी. हालांकि पंचायत में भी उसे निराशा हाथ लगी. पंचों ने मामले को निजी बताकर पल्ला ही झाड़ लिया.

बीवी ने पंचों के सामने कहा कि उसका पति बहुत अच्‍छा, शरीफ और नेकदिल है. उसकी जबसे शादी हुई है, पति ने कभी ऊंची आवाज़ में बात भी नहीं की. यहां तक कि पिछले 18 महीनों में मियां-बीवी के किसी विवाद को परिवार के लोगों ने नहीं सुना. जिन्होंने तलाक की इस अर्जी को सुना वह हैरत में पड़ गए.

शौहर का ज्यादा प्यार बर्दाश्त नहीं

बीवी का कहना है कि उसके शौहर का ज्यादा प्यार उसे बर्दाश्त नहीं है. शौहर उस पर कभी चिल्लाता नहीं, न ही कभी उसे उदास होने दिया. बीवी का कहना है कि इस तरह के माहौल में लगातार रहने से वह घुटन महसूस करने लगी हैं. यहां तक कि शौहर बीवी के लिए कभी-कभी खाना पकाना और घर का काम भी करता है.

बीवी ने कहा कि कई बार वह झगड़े के लिए जानबूझकर गलती करती हैं, इसके बाद भी उसके पति न उसे डांटते हैं और न ही कोई लड़ाई करते हैं. बीवी ने कहा कि यदि वह कोई गलती करती हैं तो उसके पति हमेशा माफ कर देते हैं. बीवी ने कहा कि मुझे ऐसी जिदगी नहीं चाहिए, जिसमें मेरा पति मेरी हर बात माने.

DHARM

1 करोड़ 1 लाख 1 हजार 1 सौ 11 रुपए के नोट से सजाया गया माता का दरबार

Muzaffarpur Now

Published

on

दशहरा के त्यौहार को देखते हुए तेलंगाना में मौजूद कन्यका परमेस्वरी माता मंदिर को एक करोड़ रूपये के नोटों से सजाया गया है। इन नोटों को फूलों का आकार दिया गया है। ये सजावट तब की गई है जब कोरोना महामारी के कारण लंबे समय तक मंदिर बंद थे। इसके बाद मंदिर खुले और जो चढ़ावा आया उससे नवरात्री में मंदिर को सजाया गया।

अलग-अलग रंग के नोट हुए इस्तेमाल

इस सजावट में अलग-अलग नोटों को बेहतरीन तरीके से फूलों का शेप दिया गया। साथ ही कई रंग के नोटों का इस्तेमाल किया गया। माता के दरबार को इसी नोट के फूलों से सजाया गया। इसमें नोटों के जिस गुलदस्ते का इस्तेमाल किया गया है उसकी कीमत 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार और 11 रूपये है। ये नोट आसपास के लोगों ने मंदिर को सजाने के लिए मंदिर को दिए हैं। अलग-अलग रंगों के नोट के कारण सजावट काफी आकर्षक लग रही है।

मां दुर्गा का ही अवतार हैं ये माता

ना सिर्फ मंदिर की सजावट बल्कि माता रानी के कपड़े भी इन नोटों से तैयार किये गए हैं। ये मंदिर हैदराबाद से 180 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है। माता कन्यका परमेस्वरी को मां दुर्गा का ही एक अवतार माना जाता है। नवरात्र में कहा जाता है कि मां दुर्गा पृथ्वी पर आती हैं और बुराइयों का संहार कर चली जाती है। इस साल लोगों ने माता से कोरोना महामारी को खत्म करने की मन्नत मांगी।

कोरोना के कारण घटा चढ़ावा

मंदिर को आए इस चढ़ावे का अमाउंट आसपास के लोगों के लिए हैरानी की बात नहीं है। उनके मुताबिक़, इस मंदिर में लोगों की काफी आस्था है। काफी लंबे समय से मंदिर में लोग इसी तरह चढ़ावा चढ़ाते आ रहे हैं। कोरोना के बाद यहां चढ़ावे में और भी बढ़त हुई है। हालांकि, पिछले साल की तुलना में ये काफी कम है।

पूजा के बाद नोटों के साथ होगा ऐसा

मंदिर के खजाने की मॉनिटरिंग करने वाले पी रामु ने बताया कि पिछले साल इस मंदिर को 3 करोड़ 33 लाख 33 हजार 3 सौ 33 रूपये के नोटों से सजाया गया था लेकिन इस बार कोरोना की वजह से अमाउंट में कमी हो गई। इस कारण नोटों का अमाउंट 1 करोड़ के लगभग रखा गया है। हालांकि, ये बात भी बताई गई कि पूजा खत्म होने के बाद जिन लोगों ने सजावट के लिए नोट दिए थे, उन्हें वो वापस कर दी जाएगी। हालांकि, जिन्होंने अपनी श्रद्धा से उन्हें दाना कर दिया है वो मंदिर के निर्माण और देखभाल के फंड में जोड़ दी जाएगी।

Source : Asian Net News

Continue Reading

OMG

इस कारण से महिला ने 15 सालों से नहीं कटवाए बाल, ब्वॉयफ्रेंड क्लिक करता है ऐसी फोटोज!

Muzaffarpur Now

Published

on

जर्मनी (Germany) के डसेलडर्फ (Dusseldorf) सिटी की रहने वाली एक महिला अपने लंबे बालों की वजह से चर्चा में है. रियल लाइफ रैपुंजेल (Real life Rapunzel) दिखने वाली इस 31 वर्षीय महिला का नाम स्टेफनी क्लासेन (Stefanie Classen) है, जो पेशे से एक सिक्युरिटी गार्ड (Security Guard) हैं. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि 5 फीट 8 इंच लंबी इस महिला के बाल उसके हाईट से भी से भी 2 इंच ज्यादा लंबी हो गई है. हाल ही में इस महिला के बॉयफ्रेंड राफ कोपिट्ज (Ralph Kopitz) ने उसके जर्नी को इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर किया है. वह अपने बालों को 2 मीटर तक लंबा करना चाहती हैं.

Real Life Rapunzel 1

स्टेफनी ने पिछले 15 सालों से अपने बाल नहीं कटवाए. वे 2 मीटर तक अपने बालों को लंबा करना चाहती हैं.

पेशे से आईटी टेक्निशियन (IT technician) 29 वर्षीय राफ कोपिट्ज पहली बार स्टेफनी से साल 2016 में मिले थे. दोनों करीब आए तो पता चला कि स्टेफनी को अपने बालों से बहुत प्यार है. ऐसे में राफ ने अलग-अलग अंदाज में अपनी गर्लफ्रेंड स्टेफनी की तस्वीरें क्लिक करनी शुरू कर दी. इन तस्वीरों को स्टेफनी अपने इंस्टाग्राम (@loreleys_hairdream) पर अपलोड करती हैं. उन्हें 2100 से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. स्टेफनी ने बताया कि वह हमेशा से ही अपने बालों को लंबा करना चाहती थी, लेकिन मेरे पैरेंट्स इसके खिलाफ थे. वो नहीं चाहते थे कि कंधे से बाल नीचे आए, क्योंकि उनके लिए बड़े बालों को संभालना मुश्किल रहता होगा.

Photos of Real Life Rapunzel

स्टेफनी अलग-अलग अंदाज में अपने बालों की तस्वीरें कैद करवाती हैं. इसमें उनकी मदद उनके बॉयफ्रेंड करते हैं.

स्टेफनी जब जब 16 साल की हुई तो अपने बालों को बढ़ाने लगी. पिछले 15 सालों से वह अपने बाल बढ़ा रही है और यह बढ़कर उसके टखने तक पहुंच गए हैं. स्टेफनी ने कहा कि मैं अपने बॉयफ्रेंड से बालों की तस्वीरें कैद करने को कहती हूं. हम दोनों बहुत क्रिएटिव हैं और मैं अपने बालों को और लंबा करना चाहती हूं. अलग-अलग एंगल से इसकी तस्वीरें कैद करवाना चाहती हूं. मैं अपने दिमाग में आइडिया लाती हूं और राफ उस आइडिया को मूर्त रुप देता है. बता दें कि बड़े बालों की वजह से स्टेफनी रियल लाइफ रैपुंजेल लगने लगी हैं, जो एक कार्टून कैरेक्टर है.

स्टेफनी के मुताबिक, वह सप्ताह में दो बार अपने बालों को धोती है, लेकिन उसे सुखाने में काफी मुश्किल होती है. वहीं, अपने बालों को धोने के लिए रेग्युलर शैम्पू और कंडिशनर का इस्तेमाल करती है. हालांकि, लंबे होने की वजह से बाल सुखाना काफी मुश्किल होता है, ऐसे में वह गीले बालों के साथ सो जाती है और जब उठती है तो उसके बाल सूख जाते हैं. स्टेफनी ने बताया कि वह बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नहीं करती, क्योंकि इससे बाल डैमेज हो सकते हैं. साल 2005 में मैंने आखिरी बार हेयरड्रेसर का इस्तेमाल किया था.

सभी फोटो: स्टेफनी के इंस्टाग्राम अकाउंट @loreleys_hairdream से

Source : News18

Continue Reading

OMG

रेस्टोरेंट में बनी ‘कोविड करी’ और ‘मास्क नान’, फोटो देख लोग बोले- ‘आपदा में अवसर’

Muzaffarpur Now

Published

on

अनलॉक 3 के तहत कई राज्यों में रेस्टोरेंट खुलने शुरू हो गए हैं. कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के दौरान ग्राहकों को जागरुक करने और उन्हें आकर्षित करने के लिए रेस्टोरेंट संचालक अलग-अलग तरह की डिश तैयार कर रहे हैं.

Jodhpur restaurant adds 'COVID curry' to menu to lure customers- The New Indian Express

इसी दौरान राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर में एक रेस्टोरेंट संचालक ने कोविड करी (COVID Curry) और मास्क नान (Mask Naan) डिश तैयार कराई है.

रेस्टोरेंट मालिक का कहना है कि करी, मलाई कोफ्ता की एक किस्म है जिसमें कोफ्ता अलग-अलग मसालों के साथ बनाया गया है और मक्खन नान को मास्क के आकार में बनाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वैदिक रेस्टोरेंट्स संचालक अनिल कुमार ने बताया कि यह समय ऐसा है, जिसमें कुछ नया करने पर ही लोग आकर्षित होते हैं. ऐसे में हमने ‘कोरोना डिश’ को अपने मेन्यू में शामिल किया है.

फोटो देख सोशल मीडिया पर कई तरह के कमेंट्स आ रहे हैं. एक यूजर्स ने इसे ‘आपदा में अवसर’ बताया है.

एक यूजर्स ने लिखा, ‘आदमी खाना खाएगा या खाने से डरेगा’

Source : TV9 Bharatvarsh

Continue Reading
BIHAR1 hour ago

लॉ एंड आर्डर को लेकर सख्त हुए CM नीतीश, DGP और चीफ सेक्रेटरी के साथ की मीटिंग

BIHAR2 hours ago

तेजस्वी पर बरसे मांझी, कहा- उन्हें नहीं कोई संवैधानिक जानकारी, नीतीश कुमार से मांगें माफी

BIHAR2 hours ago

राज्यसभा सांसद बन राष्ट्रीय राजनीति करेंगे सुशील मोदी, केंद्र में बन सकते हैं मंत्री!

BIHAR4 hours ago

राबड़ी देवी का CM नीतीश को जवाब- लालू जी का शुक्रगुजार रहें कि आपको राजनीतिक जीवनदान दिया

INDIA6 hours ago

तृणमूल में लगातार तेज हो रहे बगावती स्वर, प्रशांत किशोर के खिलाफ नाराजगी

Muzaffarpur Junction
BIHAR6 hours ago

मुजफ्फरपुर से देहरादून के लिए सात दिसंबर से चलेगी ट्रेन

BIHAR6 hours ago

विश्वप्रसिद्ध सोनपुर मेला इस बार नहीं लगेगा, पशु मेले को देखने देश-विदेश से आते हैं पर्यटक

BIHAR6 hours ago

अभी चलती रहेंगी कई पूजा स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

BIHAR6 hours ago

सुशील मोदी को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर चिराग पासवान ने साधी चुप्पी, नीतीश-तेजस्वी पर कही यह बात

BIHAR6 hours ago

सीएम नीतीश की सभा में आलू-प्याज फेंकने वाला गिरफ्तार

BIHAR1 week ago

सात समंदर पार रूस से छठ करने पहुंची विदेशी बहू

WORLD2 weeks ago

संयुक्त राष्ट्र की शाखा ने चेताया- 2020 से भी ज्यादा खराब होगा साल 2021, दुनिया भर में पड़ेगा भीषण अकाल

BIHAR5 days ago

खाक से फलक तक : 18 साल की उम्र में घर से भागे, मजदूरी की, और अब हैं बिहार के मंत्री

TRENDING6 days ago

यात्री नहीं मिलने से पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्‍सप्रेस हो जाएगी बंद

INDIA3 days ago

राजस्थान छोड़कर जम्मू-कश्मीर जाना चाहते हैं IAS टीना डाबी के पति अतहर, लगाई तबादले की अर्जी

BIHAR1 week ago

एम्स से दीघा तक एलिवेटेड रोड पर आज से परिचालन शुरू, कोइलवर पुल पर आज ट्रायल रन

INDIA1 week ago

मिट्टी से भरी ट्रॉली खाली करते वक्त अचानक गिरने लगे सोने-चांदी के सिक्के, लूटकर भागे लोग

TRENDING2 weeks ago

ठंड से ठिठुर रहा था भिखारी, DSP ने गाड़ी रोकी तो निकला उन्हीं के बैच का ऑफिसर

BIHAR2 weeks ago

जीत की खुशी में पटाखा जलाने पर BJP नेता के बेटे की पीट-पीटकर हत्या, शव पेड़ पर लटकाया

BIHAR4 weeks ago

झूठा साबित हुआ लिपि सिंह का आरोप, भीड़ ने नहीं पुलिस ने की थी फायरिंग, CISF की रिपोर्ट से खुलासा

Trending