Connect with us

TRENDING

2020 में किन राशियों को होगा फायदा? पढ़िए अपना राशिफल

Santosh Chaudhary

Published

on

साल 2020 कई लोगों के भाग्य खोलने की चाबी साथ लेकर आ रहा है. यह साल कई राशियों के लिए बेहद लाभदायक सिद्ध होगा. इस वर्ष न सिर्फ आपके रुके हुए काम पूरे होंगे, बल्कि धन लाभ भी होगा. ज्योतिष शैलेन्द्र पाण्डेय से जानते हैं कि 2020 सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

Image result for astrology-predictions

मेष- मेष राशि वालों के लिए कुल मिलाकर वर्ष 2020 उत्तम होगा. आर्थिक और कारोबार के मामले में काफी सफलताएं मिलेंगी. विवाह और परिवार की समस्या भी हल होती जाएगी. लेकिन स्वास्थ्य का ख्याल रखें. खासतौर से हड्डियों और सांस के मामले में ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. पूरे वर्ष सूर्य की उपासना से लाभ होगा.

वृष- वृष राशि के लिए साल 2020 मध्यम कहा जाएगा. आर्थिक और संपत्ति के मामलों में काफी सफलताएं मिलेंगी. तमाम रुके हुए काम भी पूरे होंगे. करियर में सफलता मिलेगी. लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. पूरे वर्ष शनि देव की उपासना करें.

मिथुन- मिथुन राशि के लिए वर्ष की शुरुआत मध्यम होगी. मध्य से चीजें उत्तम होंगी. इस वर्ष करियर में बड़ी सफलता भी मिलेगी. वाहन और संपत्ति लाभ के योग बनते हैं. पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में लापरवाही न करें. पूरे वर्ष हनुमान जी की उपासना लाभकारी होगी.

कर्क- इस वर्ष बड़ी चीजों के सुलझने की सम्भावना है. करियर और धन के मामले में बड़ी सफलताएं मिलेंगी. स्थान परिवर्तन और विदेश जाने के योग हैं. इस वर्ष विवाह हो जाने की संभावना बन रही है. पूरे वर्ष शनि देव की उपासना से लाभ होगा.

सिंह- सिंह राशि में इस वर्ष आर्थिक और करियर की समस्याएं हल होंगी. संतान पक्ष से काफी सहयोग मिलेगा. पारिवारिक तालमेल बेहतर होगा. चोट-चपेट और हड्डियों की समस्या पर ध्यान देना होगा. घर में किसी निर्माण या संपत्ति लाभ के योग हैं. पूरे वर्ष सूर्य देव और गणेश जी की उपासना करें.

कन्या- कन्या राशि वालों को नौकरी और रोजगार में सफलता मिलेंगी. दाम्पत्य जीवन और विवाह की समस्याएं हल होंगी. संतान पक्ष और रिश्तों को लेकर सावधानी बनाए रखें. बेवजह के मुकदमे और संपत्ति के वाद विवादों से दूर रहें. पूरे वर्ष मां दुर्गा की उपासना लाभकारी होगी.

तुला- विवाह और प्रेम के मामलों में सफलता मिलेगी.  नए करियर और सम्पत्ति लाभ के योग हैं. तमाम रुके हुए काम बनते जाएंगे. स्वास्थ्य और चोट चपेट का विशेष ध्यान रखें. पूरे वर्ष शनि देव की आराधना उत्तम होगी.

वृश्चिक- साल की शुरुआत में नौकरी में समस्या के योग गलत निर्णय और अहंकार आपको मुश्किल में डाल सकते हैं. वर्ष के मध्य से जीवन में सुधार होना शुरू होगा. जीवनसाथी या किसी मित्र का सहयोग बेहद लाभकारी होगा. पूरे वर्ष विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

धनु- करियर में परिवर्तन और बड़ी सफलताएं मिलेंगी. स्थान और निवास में परिवर्तन के मजबूत योग हैं. परिवार से दूरियां होती दिखाई देती हैं. वाणी और क्रोध के कारण समस्याओं को निमंत्रण न दें. पूरे वर्ष शनि देव की उपासना लाभकारी होगी.

मकर- वैसे इस वर्ष स्वास्थ्य में सुधार होगा. शुरूआत में करियर में थोड़ी समस्याएं आ सकती हैं. लेकिन कुछ समय के बाद बदलाव के साथ सुधार हो जाएगा. इस वर्ष जीवनचर्या पर ध्यान देना जरूरी है. पूरे वर्ष शनि मन्त्र का जप करना लाभकारी होगा.

कुम्भ- कुम्भ राशि के जातकों के लिए धन के मामले में मध्यम वर्ष रहेगा. स्थान परिवर्तन के मजबूत योग बनते हैं. सेहत का, विशेषकर पेट और आंखों का ध्यान रखें. वर्ष के मध्य से स्वास्थ्य की समस्याओं में सुधार होगा. पूरे वर्ष शिव जी की उपासना करना लाभकारी होगा.

मीन- इस वर्ष करियर की समस्याएं हल होती जाएंगी. आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार होता जाएगा. इस वर्ष की शुरूआत में ही रोजगार के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे. कारोबार और साझेदारी के मामलों में ध्यान देना होगा. पूरे वर्ष सूर्य देव को जल अर्पित करें, एक रुद्राक्ष धारण करें.

TRENDING

मंदिर के गर्भगृह में घुसा मगरमच्छ, पुजारी के साथ दिखा अनोखा कनेक्शन, तस्वीरें Viral

Muzaffarpur Now

Published

on

भारत के तीर्थस्थल अपनी परंपरा के साथ कई ऐसे रहस्यों को अपने अंदर समेटे हुए हैं. कुछ रहस्यों पर से पर्दा उठ चुका, लेकिन कुछ अनसुलझे ही हैं. शायद यही रहस्य हैं जो देश ही नहीं बल्कि विदेशी श्रद्धालुओं को भी अपनी ओर खींचते हैं. एक ऐसा ही रहस्या छिपा हुआ है केरल (Kerala) के कासरगोज स्थित अनंतपुर नाम के मंदिर में. कई सालों से इस मंदिर की रखवाली एक मगरमच्छ (Crocodile babiya) कर रहा है. इस मगरमच्छ का नाम बाबिया है. ये बात जानकार आपको हैरानी होगी कि इसे मंदिर का पुजारी भी कहा जाता है. मंगलवार को यह मगरमच्छ अचानक मंदिर में प्रवेश कर गया. मंदिर परिसर में मगरमच्छ का इस तरह से घुसना सबके लिए हैरान करने वाला था. मंदिर परिसर में प्रवेश करने के बाद मगरमच्छ ने कुछ वक्त वहां पर बिताया और मुख्य पुजारी चंद्रप्रकाश नंबिसन के कहने पर वह मंदिर के तालाब में वापस चला गया.

फोटो साभारः ट्विटर

मगरमच्छ के मंदिर में प्रवेश करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ये मगरमच्छ शाकाहारी है और किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है. कुछ रिपोर्ट्स में भी यह भी कहा गया है कि मगरमच्छ ने मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया जो कि ठीक नहीं है.

Image

रहस्य है तालाब में मगरमच्छ का आना

बाबिया काफी समय में मंदिर के तालाब में रह रहा है. हालांकि अभी तक ये बात सामने नहीं आई है कि बाबिया मंदिर के तालाब में कैसे आया और यह नाम इसे किसने दिया. ऐसा कहा जा रहा है कि बाबिया मंदिर के तालाब में पिछले 70 सालों से है, लेकिन आज तक उसने किसी के साथ हिंसक व्यवहार नहीं किया है और न ही किसी को नुकसान पहुंचाया है.

दो बार मंदिर का प्रसाद खाता है मगरमच्छ

रिपोर्ट्स की मानें तो ये मगरमच्छ दिन में दो बार मंदिर में पूजा के बाद प्रसाद खाता है. प्रसाद लेकर मंदिर के पुजारी जैसे ही तालाब के पास जाते हैं बाबिया को आवाज देते हैं वो बाहर आ जाता है और शांति से प्रसाद खाता है. मंदिर के कर्मचारियों का कहना है कि बाबिया का पुजारी से अनोखा कनेक्शन है. उन्होंने कहा मंदिर के तालाब में ढेरों मछलियां हैं और हमें यकीन है कि बाबिया कभी उनका शिकार नहीं करता है. बाबिया पूरी तरह से शाकाहारी है.

Image

Continue Reading

TRENDING

कोलकाता में दुर्गा पूजा का अनोखा पंडाल, दिखाया गया लॉकडाउन में महिला मजदूरों का संघर्ष

Ravi Pratap

Published

on

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते इसबार आयोजन हर बार की तरह भव्य नहीं दिखाई पड़ रहा। लेकिन इस बीच कोलकाता के एक पंडाल चर्चा में है।

कोलकाता के बेहाला में बारिशा क्लब ने दुर्गा पूजा में एक बड़ा बदलाव किया। इस बार दुर्गा मूर्ति की जगह अपने बच्चों के साथ एक प्रवासी महिला की मूरत को जगह दी गई है। यह प्रतिमा लॉकडाउन में महिला मजदूरों के संघर्ष के प्रति सम्मान को दिखाएगी। दरअसल, ये महिलाएं लॉकडाउन में अपने बच्चों को गोद में लेकर हजारों किलोमीटर पैदल चलती रहीं है।

इसे बनाने वाले कलाकार रिंटू दास कहते हैं, “ये आइडिया तब आया जब मैंने प्रवासी कामगारों की दुर्दशा देखी। 4 बच्चों के साथ चलने वाली महिला, बिना किसी सहायता के, मुझे लगा इसपर कुछ करने लायक है।”

दास ने कहा कि पंडाल में प्रवासी मजदूरों की बेटियों के रूप में देवियों की सांकेतिक मूर्तियां स्थापित की जाएंगी जिनमें एक मूर्ति के साथ लक्ष्मी का वाहन उल्लू और दूसरी मूर्ति के साथ सरस्वती के वाहन हंस के साथ लगाई जाएगी। इसके अलावा चौथी मूर्ति हाथी के सिर के साथ होगी जो गणेश का सांकेतिक रूप होगी। इसे इस तरह दर्शाया जाएगा कि सभी दुर्गा से इस मुश्किल दौर में राहत की अपील करते हुए मजदूर उनकी ओर बढ़ रहे हैं। इस बार बरीशा क्लब की मुख्य थीम भी ‘रिलीफ’ यानी राहत ही है।

Input: Live Hindustan

Continue Reading

TRENDING

पैदा होते ही बच्चे ने हटाया डॉक्टर के चेहरे से मास्क, लोग बोले- अब जाएगा कोरोना, फोटो Viral

Ravi Pratap

Published

on

ये दुनिया इस उम्मीद पर चल रही है कि जल्द ही कोरोनोवायरस पूरी दुनिया से गायब हो जाएगा. फिर वो दिन आएंगे जब किसी को इस महामारी का डर नहीं होगा.

View this post on Instagram

We all want sign are we going to take off the mask soon 🙏🏻 #instagram #goodnews #goodvibes #uae🇦🇪 #dubai #instagood #love #photooftheday #cute #babyboy #instmoment @dubaimediaoffice

A post shared by Dr Samer Cheaib د سامر شعيب (@dr.samercheaib) on

फोटो में एक न्यूबॉर्न बेबी डॉक्टर के चेहरे से मास्क उतारता दिख रहा है. इसे देखकर लोग कह रहे हैं कि नन्हे फरिश्ते ने दुनिया को पैगाम दे दिया है कि कोराना जल्द चला जाएगा

तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, जहां से ये वायरल हो गई. तस्वीर दुबई के गायनोकॉलोजिस्ट डॉ. समीर चेएब ने शेयर की थी. उन्होंने लिखा था, We all want sign are we going to take off the mask soon

बस, फिर क्या था ये पोस्ट लोगों की पहली पसंद बन गई. इसे लाइक और शेयर करने का सिलसिला शुरू हो गया

लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट करना शुरू कर दिया. वे इसे पॉजिटिविटी की तस्वीर कह रहे हैं. लिख रहे हैं कि दुनिया से कोरोना अब खत्म होगा. हम सब जल्द ही मास्क उतार देंगे.

Continue Reading
ENTERTAINMENT14 mins ago

बिहार और ब्राह्मणो के प्रति घृणा फ़ैलाने के उद्देश्य से बना है – मिर्जापुर का नया सीज़न

OMG17 mins ago

OMG: इस कारण से महिला ने 15 सालों से नहीं कटवाए बाल, ब्वॉयफ्रेंड क्लिक करता है ऐसी फोटोज!

INDIA26 mins ago

मोबाइल की स्क्रीम टूटने से ऑनलाइन क्लास में आ रही थी दिक्कत, परिवार ने नहीं कराया ठीक तो छात्र ने कर ली खुदकुशी

INDIA29 mins ago

दशहरा-दिवाली से पहले SBI ने बदला ATM से कैश निकालने का नियम, आइए जानें इससे जुड़ी सभी बातें

MUZAFFARPUR47 mins ago

दो बार IPS बनने के बाद भी संतुष्ट नहीं हुई ये लड़की, फिर ऐसे बनीं IAS

MUZAFFARPUR1 hour ago

तिरहुत क्षेत्र के शिक्षक निर्वाचन में बंपर वोटिंग, 79.77 प्रतिशत पड़े वोट; स्नातक निर्वाचन के प्रति उत्साह कम

BIHAR13 hours ago

चिराग पासवान का नीतीश पर बड़ा हमला, फिर लालू की शरण में न चले जाएं

INDIA13 hours ago

BJP सांसद मनोज तिवारी ने कहा- सुशांत सिंह राजपूत की मौत में कांग्रेस का हाथ

BIHAR13 hours ago

बिहार चुनाव में कल अपनी पहली रैली से पहले पीएम मोदी ने किया ये ट्वीट

MUZAFFARPUR14 hours ago

सफाई : वीडियो को तोड़मोड़ कर किया गया सोशल मीडिया पर वायरल : मो. जमाल

BIHAR4 weeks ago

गुप्तेश्वर पांडेय के वीडियो पर मचा बवाल, इंडियन पुलिस फाउंडेशन ने की कार्रवाई की मांग

TRENDING4 weeks ago

गर्लफ्रेंड को घुटने पर बैठकर कर रहा था प्रपोज, एक सेकंड में धुली रह गई सारी मेहनत

BIHAR4 weeks ago

पिता ने ‘लूडो’ में की चीटिंग तो बेटी पहुंची फैमिली कोर्ट, जानें पूरा मामला

BOLLYWOOD2 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA7 days ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA3 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR2 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA3 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR5 days ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR3 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

Trending