बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म दबंग 3 रिलीज होने पहले वि’वादों में फं’स गई है। वि’वाद इतना बढ़ गया है कि ‘दबंग 3’ की रिलीज पर रो’क की मांग तक उठने लगी है। खबर है कि फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड़ हुड़’ पर हिंदू जन जागृति समिति ने आ’पत्ती जताई है। हिंदू जन जागृति समिति ने सेंसर बोर्ड से फिल्म को सर्टिफिकेट न देने की भी मांग की है।

Image result for dabang 3"

हिंदू जन जागृति समिति ने फिल्म के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि इसके गानों के कुछ सीन्स के चलते हिंदुओं की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचा है। इसके कारण इस फिल्म को सेंसर प्रमाण न दिया जाये। समिति का कहना है कि फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड हुड दबंग’ में सलमान साधू-संतों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं। इस तरह के दृश्य शूट करके मेकर्स ने उनका अपमान किया है। ई-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र और झारखंड में हिंदू जन जागृति समिति के आयोजक सुनील घनवट ने फिल्म पर सवाल उठाते हुए कहा कि फिल्म के गाने में सलमान खान साधुओं के साथ डांस करते हुए दिख रहे हैं। इसके कारण हिंदूओं की भावना की आहत हुई हैं। सुनील ने सवाल किया है कि जिस तरह से सलमान खान ने साधुओं को नीचा दिखाया है, क्या वे मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे?

https://www.instagram.com/tv/B5AAkhzHatw/?utm_source=ig_embed

आपको बता दें कि वीडियो में सलमान नदी किनारे शिव, विष्णु और ब्रह्मा के रूप में तैयार हुए लोगों के साथ नाचते हुए दिख रहे हैं। आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सलमान की फिल्म ‘दबंग 3’ इस तरह के विवाद में फंसी है। इससे पहले यह फिल्म अपने शूटिंग के दिनों में भी विवादों में आ गई थी। इससे पहले फिल्म के शूटिंग सेट से खबर आई थी कि शिव लिंग पर लकड़ी का टुकड़ा लगाकर शूटिंग की गई थी। जिसके बाद फिल्म की टीम ने सफाई पेश करते हुए कहा था कि शिवलिंग की सुरक्षा और सम्मान के लिए ऐसा किया गया था।

https://www.instagram.com/p/B4za6waH8PV/?utm_source=ig_embed

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान की ये फिल्म ‘दबंग’ फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रज्जो यानी सोनाक्षी सिन्हा के अलावा चुलबुल की जिंदगी में एक और लड़की दिखाई जाएगी। इस लड़की का किरदार निभाएंगी अभिनेता महेश मांजरेकर की बेटी सई मांजरेकर। ‘दबंग 3’ 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Input : Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.