Connect with us

Uncategorized

शपथ ग्रहण के बाद हिचकाेला खाते मंत्री ने जिस रूट पर राेड शाे किया था, वहां गड्ढे आज भी जस के तस

Santosh Chaudhary

Published

on

नगर विधायक सुरेश शर्मा ने जब सूबे के नगर विकास एवं आवास मंत्री पद की शपथ ली थी, ताे शहरवासियाें की उम्मीदें काफी बढ़ गई थी। शपथग्रहण के बाद पहली बार 2 अगस्त 2017 काे शहर में राेड शाे के दाैरान उन्हाेंने स्वयं भी स्मार्ट सिटी का सपना पूरा कराने का वादा किया था। जर्जर सड़काें व जलजमाव जैसी समस्याओं से निजात दिलाने की बात कही थी। उस दिन उनका स्वागत फकुली से ही शुरू हाे गया था। जिस मार्ग से उनका काफिला गुजरा, लाेगाें का अपार समर्थन मिला था। मंत्री खुली जिप्सी से हाथ जाेड़ कर लाेगाें का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। उस दिन मधाैल से रामदयालुनगर की ओर  आगे  बढ़ते ही मंत्री की जिप्सी गड्ढाें में हिचकाेले खाने लगी थी।

उसके 2 वर्ष 3 महीने और  25 दिन गुजर गए। आज  भी मधाैल से रामदयालुनगर तक 1.9 किलाेमीटर की दूरी में सड़क व गड्ढे में फर्क करना मुश्किल है। शहर की अधिकतर सड़काें की स्थिति जस की तस बनी हुई है। बल्कि,और  जर्जर हाे गई हैं। मधाैल-रामदयालुनगर समेत जवाहरलाल राेड, क्लब राेड, बेला राेड, मिठनपुरा- पक्कीसराय राेड समेत अधिकतर प्रमुख सड़काें में भी इतने गड्ढे बन गए हैं कि उन्हें गिनना मुश्किल है। कफेन से रामदयालुनगर तक की सड़क की स्थिति बेहद जर्जर है। जहां कई स्थानों पर 15 से 24 सेंटीमीटर तक गड्‌ढे हैं।

यह तस्वीर 2 अगस्त 2017 की है। नगर विकास मंत्री बनने के बाद पहली बार सुरेश शर्मा अपने शहर आए थे और  रोड शो किया था।

 

NHAI का तर्क- वैसा संवेदक नहीं मिल रहा जाे 2 किमी रोड बनाए

NHAI का तर्क है कि उस स्टैंडर्ड का संवेदक नहीं मिल रहा है, जाे महज दाे किलाेमीटर सड़क बनाने में दिलचस्पी दिखाए। पांच बार पहले भी टेंडर निकाला गया। मानक के अनुसार किसी ठेकेदार ने टेंडर नहीं डाला। अब साढ़े 14 कराेड़ की लागत से 1.9 किलाे मीटर सड़क चाैड़ीकरण व मजबूतीकरण के साथ एक ब्रिज का टेंडर निकालने की प्रक्रिया चल रही है।

इधर, पूर्व विधायक विजेंद्र ने उठाए सवाल, कहा- 9 वर्षों में सुरेश शर्मा ने कुछ नहीं किया

पूर्व विधायक विजेंद्र चाैधरी का कहना है कि 2 साल क्या, सुरेश शर्मा ने ताे 9 वर्षाें में कुछ नहीं किया। नगर विधायक हाेने के साथ शहर के हाेकर वे शहर का विकास नहीं कर सके। उनके विधायक व मंत्री रहते किसी राेड का गड्ढा नहीं भरा गया। रामदयालुनगर-मधाैल राेड की दुर्दशा से मुजफ्फरपुर ही नहीं पूरे प्रदेश की छवि खराब हाे रही है। नेपाल से पटना जानेवाले जब रामदयालुनगर एनएच पर पहुंचते हैं ताे बिहार की काफी बुरी छवि बनती है।

मंत्री शर्मा बाेले- 15 दिसंबर तक मधाैल से रामदयालु तक जर्जर सड़क हाेगी माेटरेबल

नगर विकास एवं आवास  मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि मधाैल से रामदयालुनगर तक जर्जर सड़क बनाने के लिए NHAI के प्राेजेक्ट डायरेक्टर से बात हुई है। उन्हाेंने टेंडर में किसी के शामिल नहीं हाेने के कारण फिर टेंडर निकालने की बात कही है। लेकिन, हमने उस प्रक्रिया में अधिक समय लगने के कारण तत्काल सड़क काे माेटरेबल करने के लिए बाेला है। हमारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी से भी बात हुई है। विस का सत्र खत्म हाेने के बाद इस पर विशेष रूप से लगूंगा। 15 दिसंबर तक माेटरेबल कराने के प्रयास में जुटे हैं।

इनपुट : दैनिक भास्कर 

Uncategorized

होटल से लेकर प्राइवेट जेट तक खरीदना चाहती रिया चक्रवर्ती, फ्लॉप एक्ट्रेस के सपने कैसे होंगे पूरे

Muzaffarpur Now

Published

on

MUMBAI: सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस में शामिल हैं. लेकिन रिया के सपने बड़े-बड़े हैं. रिया होटल से लेकर प्राइवेट जेट तक खरीदने का सपना देखती है. यह सब खुलासा रिया के एक पुराने वायरल वीडियो से हो रहा है.

Enough evidence to point finger at Rhea Chakraborty' - The Sunday ...

फैंस के निशाने पर रिया

किसी कार्यक्रम में रिया चक्रवर्ती से एंकर पूछ रहा है कि आपके सपने क्या है. क्या खरीदना चाहती है. उस पर रिया जवाब दे रही है. मुझे होटल, प्राइवेट जेट, टापू, समेत कई चीजों का नाम ले रही है जो वह खरीदना चाहती है. वायरल वीडियो के बाद सुशांत के फैंस कह रहे हैं कि हा खरीद लो सुशांत सिंह राजपूत के पैसे से.

Sushant Singh Rajput didn't speak to Rhea from June 5-14 on phone'

मुंबई में खरीद चुकी है दो फ्लैट

अब तक सात फ्लॉप फिल्म करने वाली रिया चक्रवर्ती की कमाई साल में 10-12 लाख रुपए होती है. इसके बाद भी रिया ने मुंबई के पॉश इलाके में दो फ्लैट करोड़ों में खरीदी है. रिया से ईडी ने भी यह सवाल किया कि इतनी कम कमाई में यह फ्लैट कैसे खरीदी. इसका जवाब दिया नहीं दे पाई. इस मामले की जांच हो रही है.

सुशांत का पैसा ट्रांसफर करने का आरोप

रिया पर सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे के 15 करोड़ रुपए दूसरे खाते में ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है. इसको लेकर पटना के राजीवनगर थाना में केस भी दर्ज कराया है. इसके अलावे सुशांत ने अपनी बड़ी बहन के नाम पर 4.5 करोड़ रुपए फिक्स डिपोजिट किया था, लेकिन रिया ने सीए से मिलकर 2.5 करोड़ रुपए निकलवा लिया था. बिहार पुलिस ने खुलासा किया था कि रिया तीन माह में सुशांत के 3 करोड़ रुपए अपने अय्याशी पर खर्च कर चुकी हैं.

Input : First Bihar

Continue Reading

Uncategorized

बड़ा फैसला-मार्च में BS IV वाहन खरीदने वाले हजारों लोगों को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत

Muzaffarpur Now

Published

on

बीएस4 (BSIV) वाहनों के रजिस्ट्रेशन को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) ने  31 मार्च की समयसीमा से पहले जिन लोगो ने अपनी गाड़ियों को रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए थे सुप्रीम कोर्ट ने उन तमाम लोगों को अपनी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कराने की अनुमति दी. सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया है जो गाड़ियां लॉकडाउन से पहले बेची गई है और ई वाहन पोर्टल में रजिस्टर है सिर्फ उन्हीं का रजिस्ट्रेशन होगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 25 मार्च के बाद बेची गई गाड़ियों को का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा. अगर आसान शब्दों में कहें तो अब लॉकडाउन से पहले बिकी हुई गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन होगा. वहीं, लॉकडाउन के बाद बिक्री गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा.

जस्टिस मिश्रा ने कहा, जो गाड़ियां लॉकडाउन से पहले बेची गई है और ई वाहन पोर्टल में रजिस्टडर्ड है. उन्हीं का रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. लेकिन यह दिल्ली-NCR में लागू नहीं होगा.

क्या है मामला- सुप्रीम कोर्ट ने बीएस-4 वाहनों की बिक्री और रजिस्ट्रेशन के लिए 31 मार्च 2020 की डेडलाइन तय की थी. इसी के बीच में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू था, जबकि 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लागू हो गया. इधर डीलरों के पास बड़ी संख्या में BS-4 टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर गाड़ियां बिक्री के लिए बची थीं. इसलिए डीलर बीएस-4 वाहनों की बिक्री और रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन बढ़ाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने डीलरों को 10 फीसदी बीएस-4 वाहनों को बेचने की परमिशन दी थी.

एसोसिएशन की मांग और मौजूदा BS4 स्टॉक को देखते हुए कोर्ट ने अपने आदेश में पहला बदलाव करते हुए कहा था कि, लॉकडाउन खत्म होने के बाद डीलर्स के पास 10 दिनों का समय होगा ताकि वो अपने BS4 स्टॉक को क्लीयर कर सकें. लेकिन वाहनों की बिक्री कुल स्टॉक की महज 10 प्रतिशत ही होनी चाहिएं. इसके अलावां यह नियम दिल्ली NCR में लागू नहीं होगा.

कोर्ट द्वारा आदेश मिलने के बाद देश में धडल्ले से BS4 वाहनों की बिक्री हुई है, अब सुप्रीम कोर्ट ने डीलर संघ को निर्देश दिया है कि वह मार्च के आखिरी सप्ताह में ऑनलाइन या प्रत्यक्ष तरीके से बेचे गए वाहनों का ब्योरा पेश करे. पीठ ने कहा है कि वो लॉकडाउन के दौरान बेचे गए BS4 वाहनों के पंजीकरण की जांच करना चाहती है.

Input : News18

Continue Reading

Uncategorized

शिव भक्त थे सुशांत, 29 जून से तैयार थे प्लान, बहन श्वेता ने खोला बड़ा राज

Muzaffarpur Now

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput Case) में परिवार के एफआईआर और बिहार पुलिस (Bihar Police) की जांच के बाद जो सच्चाई सामने आ रही है, वो चौंका देने वाली हैं. परिवार के आरोपों के बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही हैं. वहीं इस केस में आए नए मोड़ के बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पहली बार सामने आई हैं और सुशांत सिंह राजपूत मामले में बयान दिया है. अपने बयान में रिया चक्रवर्ती ने भगवान और न्याय पर विश्वास जताया है. वहीं, सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) लगातार सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने भाई को इंसाफ दिलाने के लिए गुहार लगा रही हैं. हाल ही में उन्होंने कुछ ऐसे पोस्ट किए, जो फिर ये सोचने पर मजबूर कर रहा है कि इतनी प्लानिंग के बाद वह सुसाइड कैसे कर सकते हैं?

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) सोशल मीडिया पर लगातार सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए कुछ न कुछ शेयर कर रही हैं. सोशल मीडिया के जरिए #justiceforsushantsinghrajput कैंपेन चला रही हैं. इसी कड़ी में श्वेता सिंह कीर्ति ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सुशांत की 29 जून की प्लानिंग (Sushant did planning from 29 June) को दिखाया है. श्वेता सिंह कीर्ति ने एक तस्वीर शेयर की है ये तस्वीर है सुशांत के व्हाइट बोर्ड की. इस पर सुशांत ने अपनी आने वाले दिनों को लेकर प्लान बना रहे थे.

इससे साफ जाहिर हो रहा है सुशांत भविष्य के लिए प्लानिंग कर रहे थी. इसे शेयर करते हुए श्वेता सिंह कीर्ति ने कैप्शन में लिखा, ‘भाई का व्हाइट बोर्ड जहां 29 जून से वो वर्कआउट और मेडिटेशन की प्लानिंग कर रहा था. तो साफ है कि वो आगे की प्लानिंग कर रहा था’.

View this post on Instagram

Bhai’s White Board where he was planning to start his workout and transcendental meditation from 29th June daily. So he was planning ahead. #justiceforsushantsinghrajput

A post shared by Shweta Singh kirti (@shwetasinghkirti) on

– जल्दी उठना है और अपना बिस्तर ठीक करना है.- कंटेंट वाली फिल्में और सीरीज देखना.- गिटार सीखना.- वर्कआउट- 29 जून से रोज- मेडिटेशन- 29 जून से रोज- अपने आसपास के एरिया को साफ सुधरा रखना.- सीखना, प्रैक्टिस करना और इसे रीपीट करना.- तुम वो सब चीजें भी कर सकते हो जिसके बारे में तुमने कभी सोचा ही नहीं. जो तुम सोचते हो वो तुम करते हो और जो तुम करते हो वो तुम हो.

वहीं, श्वेता ने एक अन्य पोस्ट शेयर कर इशारा किया कि सुशांत शिव भक्त था. हालांकि सुशांत के कई वीडियोज वायरल हुए उसमें एक वीडियो ऐसे भी था, जिसमें वो दोस्त संग जय जय शिव शंबू गा रहे थे. उसी वीडियो का ग्रैब लेकर बहन ने सत्य के जीतने की कामना की है. कैप्शन ने श्वेता ने लिखा- मैं चाहती हूं कि हर कोई भगवान शिव से प्रार्थना करे. हमें सच्चाई की तरफ लेकर जाया जाए और लड़ने की शक्ति दी जाए.

आपको बता दें कि श्वेता अपने भाई के लिए लगातार अपनी पोस्ट के जरिए न्याय की उम्मीद कर रही हैं. सुशांत के फैन्स भी उनकी बहन का इस मुहिम में पूरा साथ दे रहे हैं. वो भी सोशल मीडिाय के जरिए सुशांत केस में सीबीआई जांच के लिए प्रेशर बना रहे हैं.

Input : News18

Continue Reading
INDIA3 hours ago

सुशांत सिंह ने अंकिता के लिए खरीदा था 4.5 करोड़ का फ्लैट, खुद भर रहे थे EMI

BIHAR3 hours ago

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद भी नहीं बदले हैं चिराग पासवान के सुर, कल पटना में बुलायी पार्टी की आपात बैठक

INDIA3 hours ago

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के लिए अमेरिका से आ रहा नया विमान एयर इंडिया वन

INDIA3 hours ago

सुशांत के परिवार पर विवादित बयान के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत का यू-टर्न

MUZAFFARPUR3 hours ago

नाले के अवरोधों को साफ़ कर किसी भी सूरत में जलनिकासी सुनिश्चित करें निगम – मंत्रीसुरेश शर्मा

MUZAFFARPUR4 hours ago

मुजफ्फरपुर का युवक निकला साइबर क्रिमिनल पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नाम पर करता था फर्जीवाड़ा

BIHAR4 hours ago

फोन कर माफी मांग रहा नेपाल, भारतीयों को पीटने वाले पुलिस के दो जवान हटाए गए

BIHAR4 hours ago

बिहार पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी, दारोगा व सार्जेंट नियुक्ति के लिए आवेदन 16 अगस्त से

BIHAR5 hours ago

गांव की गलियों में खेलने वाला बिहार का लाल आकाशदीप अब खेलेगा IPL

MUZAFFARPUR6 hours ago

अखाड़ाघाट : कोचिंग संचालक से विवाद होने के बाद नदी में कूदी छात्रा

BIHAR1 week ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA3 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

INDIA3 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

BIHAR5 days ago

IPS विनय तिवारी शामिल हो सकते है, सुशांत केस की CBI जांच टीम में…

MUZAFFARPUR7 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending