Connect with us

INDIA

जी तो फिर एक बार हुआ ब’ला’त्कार फिर एक बार हुआ अ’त्या’चार फिर एक बार देश का सिस्ट’म हुआ ला’चार

Published

on

नि’र्भया के वक्त उसके नि’जी अं’गों में स’रि’या डा’ल कर उसे इस हा’लत में पहुँचा दिया के वो बे’चारी जिं’दगी की जं’ग ल’ड़ते ल’ड़ते हा’र ही गई, उस वक्त पूरा देश रो या था गु स्से की आ ग लग चुकी थी.

Image result for TELANGANA RAPE"

उम्मीद जगा के निर्भया से पहले हुए घटनाओं का निर्भया के बाद हुए देश मे उबाल के बाद इस बलात्कार नामक कोढ़ से निज़ात मिलेगा लेकिन नही ऐसा नही हुआ.

उसके बाद न जाने कितने लड़किओं बच्चियों के साथ भी ये हादसे हुए महिलाओं को भी नही बख्शा गया.

हर बार की तरह फिर एक बार हैदराबाद में एक वीभत्स घटना हुई,एक वेटनरी डॉक्टर का न सिर्फ बलात्कार हुआ उसको जला दिया गया और ये सब हुआ वैसे देश मे जहां बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा दिया जा रहा है.

अब जब बलात्कार और हत्या हो गयी तो फिर क्या था हमेशा की तरह गंदी राजनीति,कैंडल मार्च,टीवी डिबेट शुरू हो गए,जबकी सबको पता ये हमेशा से होते आरहा है चंद दिन चलेगा फिर सब खामोश फिर कोई अगला शिकार बनेगा.

लेकिन हैरानी होती है 130 करोड़ की आबादी वाले देश मे अभी तक कोई ऐसा पैदा नही हुआ जो खाड़ी देशों जैसा कानून भारत मे लागू कर सके.

जब खाड़ी देशों की कानून की बात हो रही है तो बता देना चाहता हु खाड़ी देशों में बलात्कार और हत्या का ये सज़ा है के गुनाहगार का सर कलम कर दिया जाता है उसे अपाहिज़ बना दिया जाता है.

लेकिन भारत मे ये कहाँ से संभव है यहां तो आम लोग हो या राजनेता, पुलिस हो या पत्रकार छात्र हो या कोई व्यवसायी या कोई कलाकार या साहित्यकार सब एक ताक में रहते है कोई मौका लगे की मोमबत्ती जलाए.

अरे यार मोमबत्ती जलाना तख्ती लगा कर विरोध दर्ज करना ये तो पुराना कैसेट हो गया है इस से कुछ बदलने वाला नही,जरूरत है सभी लोगो को के वो सरकार को मजबूर कर दे के वो बिल पारित करे वैसे कानून का जो खाड़ी देशों में है.

लेकिन विडंबना तो देखो हमारी

हम खुद गंदी वेब सीरीज़ बनाते है,फ़िल्म बनाते है,फोटोशूट करते है यहां तक के प्राइम टाइम के शो में गंदे कंटेंट्स दिखाते है लेकिन जब कोई घटना हो तो ट्विटर पर निंदाओं की बाढ़ ला देते है.

जब कोई मेट्रो में पार्क में मॉल में अश्लील हरकत करते है तो हम उन्हें ये कहते है के किसी के निजी जिंदगी में दखल मत दो लेकिन वो ये नही सोचते.

के सार्वजनिक जगहों पर अश्लीलता फैलाने से सामने वाले व्यक्ति में कुंठा जाग सकता है इसका भी परिणाम बलात्कार या हत्या हो सकता है.

लेकिन नही इन सब बातों का क्या फायदा किसी की बेटी मरी या रेप हुआ तो बस ट्विटर है न टीवी डिबेट है न या फिर कैंडल मार्च है न.

लेकिन याद रखना समय आगया है अब सिर्फ और सिर्फ अपनी बहन बेटियों के सुरक्षा के लिए एक ही मांग होनी चाहिए के अपने देश का कानून भी खाड़ी देशों के तरह सख्त हो ताकि हमारी बेटियां खुल कर जी सके.

मेरी बातों से सहमत हो तो अपने विचार कमेंट में अवश्य लिखियेगा।

INDIA

अमरनाथ यात्रा: इस बार केवल 15 दिन की हो सकती है यात्रा, कोरोना वायरस महामारी का असर

Published

on

कोरोना वायरस महामारी का असर इस बार अमरनाथ यात्रा पर भी पड़ने जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इस बार अमरनाथ यात्रा महज 15 दिनों के लिए हो सकती है।

बाबा बर्फानी की गुफा दक्षिण कश्मीर में 3,880 मीटर की ऊंचाई पर है। सूत्रों ने बताया कि इस बार यात्रा बालटाल रूट से ही होगी, जोकि अपेक्षाकृत छोटा रूट है। अमरनाथ गुफा तक पहुंचने के लिए दो रास्ते हैं एक बालटाल के जरिए और दूसरा पहलगाम होते हुए।

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के एलजी जीसी मुर्मू की ओर से गुरुवार को आयोजित बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक में चीफ सेक्रेटरी बीवीआर सुब्रमण्यम, एलजी के प्रिंसिपल सेक्रेटरी बिपुल पाठक और डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद थे।

गांदरबल के डेप्युटी कमिश्नर को बालटाल ट्रैक को खोलने का निर्देश दिया गया है। फरवरी में सरकार ने इस सालाना तीर्थ के लिए इस साल 42 दिनों की समयसीमा रखने का फैसला किया था।

Shri Amarnath Yatra: Knowing, Organising And Securing The ...

अमरनाथ यात्रा पहलगाम और बालटाल के जरिए 23 जून से प्रस्तावित थी। यात्रा श्रावण पूर्णिमा, रक्षाबंधन के दिन (इस बार 3 अगस्त को है) खत्म होती है। पिछले साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले आतंकवादी हमले के इंटेलिजेंस रिपोर्ट की वजह से यात्रा को समय से पहले समाप्त कर दिया गया था।

Input : Hindustan

Continue Reading

INDIA

रेलवे की सलाह, बीमार, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक के बुजुर्ग ना करें अभी यात्रा

Published

on

कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में कई लोगों की मौत के बीच रेलवे ने ऐसे लोगों को यात्रा ना करने की सलाह दी है जिन्हें कोरोना से अधिक खतरा है। रेलवे ने पहले से गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों, गर्भवती महिलाओं, कम उम्र के बच्चों और बुजुर्गों को यात्रा से बचने की सलाह दी है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में कुछ लोगों की मौत की खबरों के बाद रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को रेलवे की ओर से ट्विटर पर अपील जारी करते हुए लिखा, ”मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि गंभीर रोग से ग्रस्त, गर्भवती महिलाएं, 65 साल से अधिक और 10 साल से कम आयु के व्यक्ति श्रमि स्पेशल ट्रेनों में बहुत आवश्यक होने पर ही यात्रा करें। रेल परिवार यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।”

रेलवे ने कहा, ”यह देखा जा रहा है कि कुछ ऐसे लोग भी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं जो पहले से ही ऐसी बीमारियों से पीड़ित हैं जिनसे कोविड-19 महामारी के दौरान उनके स्वास्थ्य को खतरा बढ़ जाता है। यात्रा के दौरान पूर्व ग्रसित बीमारियों से लोगों की मृत्यु होने के कुछ दुर्भाग्यपूर्ण मामले भी मिल रहे हैं।”

रेलवे ने आगे कहा, ”रेल मंत्रालय अपील करता है कि पूर्व ग्रसित बीमारी (जैसे हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, दिल की बीमारी, कैंसर और कम प्रतिरोधक क्षमता) वाले व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे और 65 वर्ष के ऊपर के बुजुर्ग अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए जब तक अत्यंत आवश्यक ना हो रेल यात्रा से बचें।”

Continue Reading

INDIA

एक्टर Sonu Sood का फेवरेट स्कूटर है Bajaj Chetak, गैराज में खड़ी हैं ये लग्जरी कारें

Published

on

सोनू सूद हाल ही में अपनी दरियादिली के कारण शहर पूरे देशभर में चर्चा में आए हैं। बॉलीवुड अभिनेता विलेन की भूमिकाएं करने के लिए लोकप्रिय हैं, लेकिन वह प्रवासी श्रमिकों के बीच हीरो बन चुके हैं। महाराष्ट्र से प्रवासी श्रमिकों को उनके घरों में भेजने के अपने प्रयासों के कारण कई लोगों के लिए सोनू अब वास्तविक जीवन के नायक बन गए हैं। सोनू ने हजारों प्रवासियों को घर भेजने के लिए लाखों रुपये खर्च किए हैं और कई लोगों ने उनकी सराहना की है और अब वे महाराष्ट्र के अलावा दूसरे राज्यों के प्रवासी मजदूरों को भी उनके घर तक पहुंचाने का जिम्मा उठा रहे हैं। आज हम अपनी इस खबर में आपको सोनू सूद के पसंदीदा स्कूटर के अलावा उनके गैराज में खड़ी गाड़ियों की भी बात करेंगे।

Bajaj Chetak

खैर हम सभी अपनी अपनी पहली टू-व्हीलर राइड के बारे में जानते ही हैं, खासकर वो पिता के साथ हुई राइड। Sonu Sood ने अपने पिता की यादों को अपने पास रखा है जो कि एक पुराना Bajaj Chetak स्कूटर है और इसे उन्होंने चलाते हुए भी पिछले साल ट्वीट किया था। Sonu ने अपने मुंबई के घर में इस स्कूटर को चलाते हुए ट्वीट किया है। साथ ही यह भी कहा कि उन्हें इस स्कूटर की आवाज बहुत पसंद है।

Porsche Panamera

जर्मन कार निर्माता कंपनी की Porsche Panamera पहली फोर-डोर कूपे है और यह देश में सबसे ज्यादा प्रैक्टिकल Porsche कही जाती है। Sonu Sood कुछ वर्ष पहले ही Panamera लेकर आए और वे हाई-प्रोफाइल इवेंट्स में इस गाड़ी को सड़कों पर चलाते हुए दिखाई दिए हैं।

इस Panamera में 3.0 लीटर V6 टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो अधिकतम 250 bhp की पावर और 550 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Audi Q7

Sonu पिछले काफी समय से ऑडी से जुड़े हुए हैं। वह ऑडी Q7 में चलते हुए काफी बार दिखाई दिए हैं, जो एक घटना के बाद आग की लपटों में घिर गई। सोनू ने उस घटना के कुछ हफ्ते बाद ही एक और Q7 खरीदी और इसे अपनी नियमित दैनिक ड्राइव कार के रूप में इस्तेमाल किया। सोनू सूद भी अपनी फिल्मों को प्रमोट करने के लिए Q7 का उपयोग करते हुए नजर आए हैं।

Mercedes-Benz ML-Class

सोनू के पास एक मिड-साइज Mercedes-Benz SUV – ML-क्लास भी है। हालांकि, यह गाड़ी बंद हो चुकी है और कंपनी अब इसे GLE से रिप्लेस कर दिया है। सोनू सफेद रंग की ML-क्लास में काफी बार दिखे हैं और यह उनकी रेगुलर कारों में आती है। सोनू ज्यादा तर इस गाड़ी में को-ड्राइवर सीट पर ही बैठे हुए दिखाई दिए हैं। इसके अलावा सोनू के पास Maruti Zen भी मौजूद है, जिसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था। हालांकि, Zen को चलाते हुए वह कभी दिखाई नहीं दिए, लेकिन यह हैचबैक उनके पंजाब वाले घर में खड़ी है। जब भी वह पंजाब जाते हैं तो इस हैचबैक को चलाते हैं।

इसे भी पढ़ें :- मुजफ्फरपुर रहें हैं सोनू सूद, कहा साइकिल से घूमेंगे पुरा मुजफ्फरपुर

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
TRENDING1 hour ago

OLX पर 200 रुपए में मिल रहे टिक टॉक स्टार आमिर सिद्दीकी! ट्विटर पर वायरल ये मज़ेदार मीम्स

BIHAR2 hours ago

राबड़ी देवी ने नीतीश पर लगाया गंभीर आरोप, बोली…जो गुंडे कहते वही सीएम करते हैं

BIHAR3 hours ago

CM नीतीश कुमार की हाईलेवल मीटिंग : लॉकडाउन 4.0 के बाद की बन रही रणनीति, सभी DM-SP भी जुड़े

INDIA3 hours ago

अमरनाथ यात्रा: इस बार केवल 15 दिन की हो सकती है यात्रा, कोरोना वायरस महामारी का असर

INDIA3 hours ago

रेलवे की सलाह, बीमार, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल से अधिक के बुजुर्ग ना करें अभी यात्रा

INDIA4 hours ago

एक्टर Sonu Sood का फेवरेट स्कूटर है Bajaj Chetak, गैराज में खड़ी हैं ये लग्जरी कारें

BIHAR5 hours ago

नीतीश सरकार व RJD में आरपार, रोक के बावजूद निकले तेजस्‍वी, गिरफ्तारी संभव

INDIA5 hours ago

युद्ध की तैयारी में जुटा है चीन? LAC के पास सैटेलाइट तस्वीरों में दिखीं तोपें-लड़ाकू विमान

BIHAR6 hours ago

पीएम नरेन्द्र मोदी ने बिहार पुलिस के जवान को किया बर्थडे विश, गदगद हो गया पूरा थाना

MUZAFFARPUR7 hours ago

बिहार माध्यमिक वार्षिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विधार्थियों के लिए ‘जीनियस क्लासेज’ की सौगात

BIHAR2 weeks ago

जानिए- बिहार के एक मजदूर ने ऐसा क्या कहा कि दिल्ली के अफसर की आंखों में आ गए आंसू

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन में राशन खरीदने निकला बेटा दुल्हन लेकर लौटा, भड़की मां पहुंची थाने

BIHAR4 weeks ago

ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार

WORLD3 weeks ago

इंडोनेशिया में घर के साथ पत्नी मुफ्त, एड ऑनलाइन हुआ वायरल

BIHAR4 weeks ago

बिहार के किस जिले में आज से क्या-क्या होगा शुरू, देंखे-पूरी लिस्ट

INDIA4 weeks ago

Lockdown Part 3- 17 मई तक जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BIHAR3 weeks ago

बिहार के लिए हरियाणा से खुलेंगी 11 ट्रेनें, यहां देखिये गाड़ियों की पूरी लिस्ट

BIHAR4 weeks ago

बाहर फंसे बिहारियों की वापसी का बिहार सरकार नहीं करेगी इंतजाम, सुशील मोदी बोले- हमारे पास नहीं है संसाधन

INDIA4 weeks ago

लॉकडाउन के बीच 21 हजार रुपए से कम सैलरी पाने वालों के लिए सरकार ने की 5 बड़ी घोषणाएं

Uncategorized4 weeks ago

50 फीसद यात्रियों के साथ बसों का संचालन, बढ़ सकता किराया

Trending