कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से फिल्‍म सिटी बंद है। ऐसे में दिहाड़ी पर काम करने वाले मजदूरों को राशन से लेकर दवाई तक बड़ी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है। अक्षय कुमार, रणदीप हुडा जैसे सितारों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में करोड़ों रुपये दान किए हैं, वहीं सलमान खान 25,000 दिहाड़ी मजदूरों के लिए फरिश्‍ता बनकर आए हैं। सलमान ने मजदूरों के खर्च की जिम्‍मेदारी उठा ली है। बेटे के इस नेक काम कपर पिता सलीम खान भी खुश हैं। वो कहते हैं, ‘हमारा पैसा किसी के काम आना चाहिए।’

Salman Khan Father Salim Khan On How Family Is Taking Care Of ...

‘पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए’

सलीम खान से सलमान के इस योगदान के बारे में सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मैं इस पर बहुत ज्‍यादा नहीं बोलना चाहता। इतना जरूर कहूंगा कि खान परिवार में हमेशा से यह आदर्श रहे हैं कि हमारा पैसा दूसरों के काम आना चाहिए। हमारा पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए और किसी के काम आना चाहिए।’

बिल्‍ड‍िंग के गार्ड्स और स्‍टाफ का भी खयाल

‘मिड-डे’ से बातचीत में सलीम खान ने आगे कहा कि वह और उनका परिवार बिल्‍ड‍िंग में काम करने वाले गार्ड्स के खाने की व्‍यवस्‍था कर रहा है। सलमान खान के सिक्‍योरिटी गार्ड्स भी लॉकडाउन में साथ ही रह रहे हैं और उनके भी हर जरूरी खर्च की देखभाल की जा रही है।

प्रोडक्‍शन हाउस के कर्मचारियों को एडवांस सैलरी

रिपोर्ट्स मेंके मुताबिक, सलमान खान ने लॉकडाउन के कारण ‘सलमान खान फिल्‍म्‍स’ और ‘सलमान खान टीवी’ के सभी कर्मचारियों को एडवांस सैलरी भी दे दी है।

अक्षय और दूसरे सितारे कर रहे हैं दान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही लॉकडाउन की घोषणा की, बॉलिवुड के सितारों ने न सिर्फ इसका पालन किया है, बल्‍क‍ि सभी अपने फैन्‍स से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रहे हैं। मुश्‍क‍िल की इस घड़ी में अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये तो टी-सीरीज के भूषण कुमार ने 11 करोड़ रुपये दान किए हैं।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.