27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी

Santosh Chaudhary

Published

on

पटना एयरपोर्ट ने शुक्रवार को विंटर फ्लाइट शिड्यूल जारी कर दिया। यह 27 अक्टूबर से प्रभावी होगा। नए शिड्यूल में पटना से 57 फलाइट ऑपरेट करेंगे। इतनी तादाद में इससे पहले पटना एयरपोर्ट से पहली बार फ्लाइटों का ऑपरेशन होगा। समर शिड्यूल में फ्लाइटों की तादाद 47 थी, जबकि पिछले साल फ्लाइट की तादाद 50 तक पहुंच गई थी। जेट एयरवेज के बंद हो जाने से विमानों की तादाद पटना से कम हो गई थी। नए शिड्यूल में पटना से दिल्ली के लिए रोजाना 25 फ्लाइट का टाइम-टबेल जारी किया गया है। पटना से दिल्ली के लिए रोजाना ट्रेन की बात करें तो राजधानी समेत 13 ट्रेनें हैं। हालांकि, पटना से दिल्ली के लिए कुल ट्रेनों की तादाद 31 है, पर इनमें 18 राजधानी, एक्सप्रेस ट्रेनों हैं जो सप्ताह में एक, दो आैर तीन दिन ही है।

त्योहारी उछाल : दिल्ली से पटना की फ्लाइट का किराया 9 गुना तक ज्यादा

  • 26 अक्टूबर का पटना से दिल्ली का किराया 2376 से 2652 रु. है पर उसी दिन दिल्ली से पटना का दीपावली की वजह से किराया 12273 से 20292रु. है।
  • 26 अक्टूबर को पटना से मुंबई का 3417 से 5561 है पर उसी दिन का मुंबई से पटना का किराया 14384 से 15265 रुपए है।
  • पटना से दिल्ली का 2 नवंबर का किराया 2734 से 6747 रुपए है पर जो दिल्ली से घर आ रहे हैं उन्हें 3307 से 20607 तक पेमेंट करना हाेगा।
  • 2 नवंबर काे पटना से मुंबई का किराया 6000 के करीब है पर उसी दिन मुंबई से पटना का किराया 4893 से 9340 रुपए के बीच है।

पटना से मुंबई के लिए रोज 6 फ्लाइट

शिड्यूल के मुताबिक पटना से दिल्ली के लिए 25 फ्लाइट में विस्तारा की दो नई फ्लाइट भी है। सबसे अधिक 9 इंडिगो, गो एयर की 7, स्पाइस जेट की 4 व एयर इंडिया की 3 है। पटना से मुंबई के लिए रोजाना 6 फ्लाइट है।

समर से विंटर में 10 अधिक| पटना से 11 शहरों दिल्ली, मुंबई, कोलकाता रांची, लखनऊ, अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई, नागपुर, अमृतसर, बेंगलुरु के लिए 57 फ्लाइटों में सबसे अधिक इंडिगो की 23, स्पाइस जेट की 14, गो एयर की 12, एयर इंडिया की 6 और विस्तारा की 2 फ्लाइट है। पहले अमृतसर व नागपुर की फ्लाइट नहीं थी। समर शिड्यूल से विंटर में 10 नई फ्लाइट बढ़ी हैं।

इनपुट : दैनिक भास्कर 

BIHAR

मानव श्रृंखला पर लालू के लाल कूदे नीतीश के खिलाफ, कहा- पलटूआ बिहार के लिए अभिशाप है

Md Sameer Hussain

Published

on

PATNA : लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव मानव श्रृंखला के खिलाफ आरजेडी के अभियान में कूद पड़े हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और तेजस्वी यादव के ट्वीट के बीच तेजप्रताप यादव ने भी ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। कल तक नीतीश को चाचा और पलटूराम कहने वाले तेजप्रताप यादव ने उन्हें पलटूआ की संज्ञा से नवाजा है।

तेजप्रताप यादव ने अपने ट्वीटर हैंडिल पर लिखा है कि बिहार का गरीब, किसान, युवा लाचार है, बेरोजगार है,तब कैसी सुशासन की सरकार है।अगर हाथ जोड़ने से हरियाली आ जाएगी तो लगे हाथ बेरोजगारी पर मानव श्रृंखला भी बनवा ही दीजिए। पलटूआ बिहार के लिए अभिशाप है।सरकारी खर्चे से आयोजित मानव श्रृंखला की नौटंकी में भाग लेना पाप है।

 

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आह्वान पर बनने वाली मानव श्रृंखला के खिलाफ आरजेडी ने मोर्चा खोल रखा है। जल-जीवन हरियाली अभियान की जागृति की लिए इस मानव श्रृंखला बनायी जा रही है। इसे आरजेडी ने पैसे की बर्बादी और सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग कर अपना चेहरा चमकाने की कवायद बताया है लेकिन आरजेडी के इस विरोध के बीच कई ऐसे नेता है जो नीतीश के समर्थन में उतर आए हैं और उन्होनें तेजस्वी यादव को सामाजिक मुद्दों पर राजनीति से हट कर समर्थन करने की अपील की है। राजद के एमएलए फराज फातमी,शक्ति यादव,महेश्वर यादव,एमएलसी संजय प्रसाद समेत कांग्रेस एमएलए संजय तिवारी और वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी मानव श्रृंखला का समर्थन किया है। हालांकि सदानंद सिंह के सुर मानव श्रृंखला पर आज कुछ बदले-बदले नजर आए। उन्होनें सरकार को नसीहत भी दी।

Input : Live Cities

Continue Reading

BIHAR

जीतन राम मांझी मानव श्रृंखला में नहीं होंगे शामिल, बोले- नीतीश केवल अपना चेहरा चमका रहे

Md Sameer Hussain

Published

on

बिहार में 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली को लेकर मानव श्रृंखला बनाई जानी है. पूरे राज्य में रविवार को बनने वाली मानव श्रृंखला की तैयारी अंतिम दौर में है. प्रशासन से लेकर आम लोग तक इसे कामयाब बनाने में जुटे हुए हैं. हालांकि नियोजित शिक्षकों ने इसका बहिष्कार करने की बात कही है. साथ ही बिहार में प्रमुख विपक्ष दल राजद और लालू परिवार लगातार ही इसको लेकर सीएम नीतीश पर निशाना साधा रहे हैं.

इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी बिहार सरकार के मानव श्रृंखला का बहिष्कार कर दिया है. जीतन राम मांझी ने मानव श्रृंखला पर कई सवाल उठाते हुए कहा कि उनकी पार्टी 19 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में भाग नहीं लेगी. मांझी का आरोप है कि सीएम नीतीश कुमार अपना चेहरा चमकाने के लिए इस तरह के प्लान बनाते हैं.

चेहरा चमकाने के लिए ये सब करते हैं नीतीश कुमार

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा है कि मुख्यमंत्री अपना चेहरा चमकाने के लिए इस तरह की योजना बनाते रहते हैं. नीतीश कुमार ने इससे पहले भी शराबबंदी को को लेकर मानव श्रृंखला बनावाई थी. सभी को पता है बिहार में खुलेआम शराब बेची जा रही है. तो वहीं, महिलाओं के प्रति बिहार में अपराध बढ़ता जा रहा है. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना चेहरा चमकाने में लगे हैं.

जीतन राम मांझी ने कहा कि रविवार को आयोजित मानव श्रृंखला में हम पार्टी साथ नहीं देगी क्योंकि इसमें बहुत सी खामियां हैं. जल, जीवन, हरियाली सबके लिए तो अच्छी बात है लेकिन सरकार इसके प्रति सचेत नहीं है. इस योजना के माध्यम से सिर्फ गरीबों को उजाड़ा जा रहा है.

आपको बता दें कि 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए प्रदेशभर में तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं, दूसरी ओर महागठबंधन ने इस कार्यक्रम में भाग न लेने का निर्णय किया है. वहीं बीजेपी और जेडीयू के नेताओं का दावा है कि ये मानव श्रृंखला भी हर बार की तरह रिकॉर्ड बनाएगी.

Input : Live Cities

Continue Reading

BIHAR

जिला प्रशासन ने जनवरी नहीं, 19 फरवरी को बताया मानव श्रृंखला की तारीख

Md Sameer Hussain

Published

on

गोपालगंज जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही समाने आई है. प्रशासन की तरफ से हो रही गलतियां के कारण महकमों की फजीहत बढ़ रही है. बता दें कि शिक्षा विभाग के कार्यरत पदाधिकारी ने नया कारनामा कर दिखाया है. विभाग ने 19 फरवरी को मानव श्रृंखला आयोजित होने का पत्र जारी कर दिया है.

शिक्षा विभाग ने 19 जनवरी के बदले 19 फरवरी को मानव श्रृंखला आयोजित होने का पत्र जारी कर दिया है और ये पत्र जिला साक्षरता कार्यक्रम पदाधिकारी के हस्ताक्षर से आदेश पत्र जारी हुआ है. पत्र जारी होने के कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर गलत तिथि का आदेश पत्र तेजी से वायरल होने के बाद पत्र में सुधार कर उसे फिर से जारी किया गया.

पहले भी दी थी ठंड के बदले गर्मी की छुट्टी

आपको बता दें कि इससे पहले गोपालगंज के जिलाधिकारी की तरफ से एक बड़ी लापरवाही सामने आई थी. उन्‍होने इस कड़कड़ाती सर्दी के मौसम में गर्मी की छुट्टी दे दी थी, जिसकी इस वजह से डीएम अरसद अजीज की खूब किरकिरी हुई. ये पत्र भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

 

गोपालगंज में डीएम के स्‍तर पर सर्दी व कनकनी को देखते हुए बच्‍चों की छुट्टी 12 जनवरी तक घोषित थी. इस छुट्टी को 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया, लेकिन जब डीएम कार्यालय से आदेश से संबंधित पत्र जारी हुआ तो हर कोई स्‍तब्‍ध रह गया. डीएम के जारी पत्र में छुट्टी का जो कारण दिखाया गया है, वह काफी चौंकानेवाला ही नहीं है बल्कि वहां काम कर रहे कर्मचारियों की लापरवाही भी उजागर हो रही थी. पत्र में छुट्टी का कारण सर्दी की जगह लू दिखाया गया था. ज‍बकि लू गर्मी के मौसम में पड़ता है.

Input : Live cities

Continue Reading
Advertisement
BIHAR17 mins ago

मानव श्रृंखला पर लालू के लाल कूदे नीतीश के खिलाफ, कहा- पलटूआ बिहार के लिए अभिशाप है

BIHAR19 mins ago

जीतन राम मांझी मानव श्रृंखला में नहीं होंगे शामिल, बोले- नीतीश केवल अपना चेहरा चमका रहे

RELIGION21 mins ago

मथुरा से उज्जैन तक, भगवान शनि के 5 मंदिर जहां सबसे ज्यादा है भक्तों की आस्था

BIHAR1 hour ago

जिला प्रशासन ने जनवरी नहीं, 19 फरवरी को बताया मानव श्रृंखला की तारीख

BIHAR3 hours ago

स्मार्ट क्लास के पेन ड्राइव में मिला पोर्न साइट का फोल्डर, स्कूल में मचा हड़कंप

INDIA3 hours ago

SBI का करोड़ों ग्राहकों को झटका! बैंक ने FD के बाद अब इस खाते पर घटाई ब्याज दरें, यहां चेक करें

MUZAFFARPUR3 hours ago

मुजफ्फरपुर में युवक की गो’ली मा’रकर ह’त्या, फेसबुक लाइव होकर बिहार पु’लिस से मांगी थी सु’र’क्षा

MUZAFFARPUR6 hours ago

बच्चों ने मानव आकृति से बनाया बिहार का नक्शा

MUZAFFARPUR6 hours ago

अहियापुर में पेशकार के पुत्र की गोली मारकर हत्या, अपराधियों ने इस तरह दिया घटना को अंजाम

MUZAFFARPUR7 hours ago

मुजफ्फरपुर में जज को पत्र भेज मांगी 10 लाख की रंगदारी, लिखा- कोर्ट में घुसकर मार देंगे गोली

BIHAR2 weeks ago

लंबे समय बाद नए लुक में नजर आए तेज प्रताप, पत्‍नी ऐश्‍वर्या के मायके जाने के बाद कटवाए बाल

INDIA7 days ago

बिहार के लोगों ने दीपिका पादुकोन को नकारा, पटना में छपाक देखने पहुंचे मात्र तीन लोग

INDIA2 weeks ago

निर्भया के चारों दो’षियों को 22 जनवरी की सुबह दी जाएगी फां’सी, डे’थ वा’रंट जारी

MUZAFFARPUR2 weeks ago

मुजफ्फरपुर के एक साधारण किसान का पुत्र बना Air Force में Flying Officer, ग्रामीण युवाओं के सपनों को लगे पंख

MUZAFFARPUR2 weeks ago

गाय ने दो मुंह व चार आंख वाली बछिया को जन्म दिया

MUZAFFARPUR4 weeks ago

ठंड को लेकर मुजफ्फरपुर डीएम ने जिले के सभी स्कूल के लिए जारी किया आदेश

BIHAR1 week ago

BPSC Civil Services की परीक्षा देनी है तो ध्‍यान दें, अब पहले से कठिन हो जाएगा पाठ्यक्रम

BIHAR1 week ago

दुखद : वर्ष 2019 की इंटर स्टेट टाॅपर रोहिणी की दिल्ली में ट्रेन से क’ट कर मौ’त

MUZAFFARPUR5 days ago

मुजफ्फरपुर में दम्पति की ह’त्या मामला, साहेबगंज थाना इलाके से पकड़ा गया ह’त्यारा

BIHAR3 weeks ago

दरभंगा, मधुबनी, बेतिया के ऐसे नाम, जिन्होंने इस साल बड़ी उपलब्धि अपने नाम की

Trending

0Shares