Connect with us

BIHAR

42वें दिन सुशांत सिंह राजपूत केस में आया टर्निंग प्वाइंट, जानें 10 बड़ी बातें

Published

on

पटना. दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Suicide Case) के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 अन्य के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करा दी. सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाने में भादवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है. राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया, ‘सुशांत सिंह के पिता केके सिंह (Father of Sushant Singh Rajput KK Singh) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत 6 लोगों के खिलाफ 25 जुलाई को उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है.’ पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस में 42वें दिन बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट आ गया है.

Death of 34-year-old Bollywood star Sushant Singh Rajput raises ...

पटना में एफआईआर के बाद से जानिए 10 बड़ी बातें –

Advertisement
  1. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था. मुंबई पुलिस घटना के बाद से ही मामले की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 35 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, लेकिन एक भी एफआईआर दर्ज नहीं की है.
  2. 25 जुलाई को दर्ज कराई प्राथमिकी में सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि,‘रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उस पर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.’ उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है, ‘2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी. रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसी परेशानियां हुईं, इसकी जांच होनी चाहिए.’
  3. केके सिंह ने कहा है, ‘मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में जैविक (ऑर्गेनिक) खेती का व्यवसाय करना चाहता था. लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी.’
  4. उन्होंने कहा है, ‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज लेकर चली गई थी.’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं.
  5. सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से खुश नहीं है इसीलिए उनका परिवार चाहता है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस करे और कानून में भी इस बात का प्रावधान है. पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस को सीबीआई को सौंपने का रास्ता खुल गया है लेकिन अगर इस केस की कमान सीबीआई के पास जाती है तब ऐसे में सिर्फ एक ही एजेंसी सीबीआई ही इस केस की जांच करेगी.
  6. पटना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती की वकील आनंदिनी फर्नांडिस (Anandini Fernandes) उनके घर पहुंचीं, जहां एक्ट्रेस के साथ इस मामले पर उन्होंने लंबी बातचीत की. रिया के घर से निकलते वक्त मीडियाकर्मियों ने आनंदिनी फर्नांडिस से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की.
  7. पुलिस सूत्रों बताया कि पटना पुलिस की 4 सदस्यीय टीम ने मुंबई में इस केस की जांच शुरू कर दी है. रिया चक्रवर्ती के भाई शोवीक चक्रवर्ती को भी मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है तो वहीं अब पटना पुलिस भी रिया के भाई से पूछताछ की तैयारी में है. सुशांत और शोविक चक्रवर्ती ने मिलकर 2019 में एक आर्टिफिशल इंटेलीजेंस कम्पनी विविड रेज रियलिटिक्स नाम से खोली थी हालांकि अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि सुशांत इस कम्पनी के अकेले इन्वेस्टर थे. इस मामले में बिहार पुलिस की टीम केस से जुड़े सबूत इकट्ठा करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित घर जाएगी और मुंबई पुलिस के इकट्ठे किए हुए सबूत भी देखेगी.
  8. पटना पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की बहन मिट्टू (Mittu) का स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेगी. जांच की शुरुआत मिट्टू के स्टेट्मेंट रिकॉर्ड करने से होगी क्योंकि सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले वे सुशांत के साथ कई दिन तक रही थीं. वे सुशांत और रिया के झगड़े और रिया ने सुशांत को मीडिया के सामने उनकी मेडिकल रिपोर्ट एक्सपोज करने जो धमकी दी थी, की बातें जानतीं थीं क्योंकि सुशांत ने इस बारे में बहन को बताया था. पटना पुलिस जांच में यह भी जानने की कोशिश करेगी कि उनकी आखिरी बार रिया से कब और क्या बात हुई, क्योंकि रिया ने मुंबई पुलिस की जांच में कहा था कि उसने घर छोड़ने से पहले सुशांत की बहन से बात की थी.
  9. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने केस को जीतने के लिए देश के जाने माने वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde)को हायर किया है. सतीश मानशिंदे ने संजय दत्त के 1993 के मुंबई ब्लास्ट केस और सलमान खान का 1998 का ब्लैकबक केस लड़ चुके हैं.
  10. पटना पुलिस की एफआईआर के बाद से इस मामले की सीबीआई जांच की संभावना बढ़ गई है क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मंगलवार को ट्वीट कर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है. सुब्रमण्यम स्वामी पहले ही इस मामले की सीबीआर्ई जांच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिख चुके हैं. बीजेपी सांसद रूपा गांगुली, अभिनेता शेखर सुमन, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने भी सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

Input : News18

Advertisement

BIHAR

मुजफ्फरपुर में तैनात दो पुलिस पदाधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल सम्मान

Published

on

पहली बार फील्ड में तैनात मुजफ्फरपुर जिला बल के दाे पुलिस ऑफिसर एएलटीएफ व डीईयू प्रभारी माे. शुजाउद्दीन और टेक्निकल सेल में पदस्थापित एएसआई मधुसूदन पासवान काे स्वतंत्रता दिवस के माैके पर राष्ट्रपति पुलिस मेडल मिला है। माे. शुजाउद्दीन काे पिछले 20 साल के बेहतर कार्य के लिए यह मेडल दिया गया है। 2005 में पटना जिले के पंडारक थानेदार रहते हुए माे. शुजाउद्दीन उस टीम में शामिल थे, जिसने विधायक अनंत सिंह के ठिकाने पर घंटाें मुठभेड़ किया था। मुठभेड़ में आठ लाेग मारे गए थे। वहीं, खगड़िया के बेलदाैर थानेदार रहते हुए कुख्यात फन्ना मियां व चंदेश्वरी पासवान का माे. शुजाउद्दीन ने एनकाउंटर किया था।

खगड़िया में एके-47 समेत अत्याधुनिक हथियाराें के जखीरे की बरामदगी में भी महत्वपूर्ण भूमिका रही। इसके अलावा मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से कराेड़ाें का साेना लूट कांड के बाद गिरोह के खुलासा व केला के पेड़ के नीचे से साेना बरामदगी में माे. शुजाउद्दीन की अहम राेल रहा है। पीएनबी में साढ़े पांच कराेड़ के साइबर क्राइम के उद्भेदन व कई बैंक डकैती के खुलासे में इंस्पेक्टर शुजाउद्दीन का महत्वपूर्ण इनपुट रहा।

Advertisement
एएसआई मधुसूदन

एएसआई मधुसूदन

इंस्पेक्टर माे. शुजाउद्दीन का कहना है कि मुजफ्फरपुर में जाे भी उपलब्धि मिली। उसके पीछे सीनियर एसएसपी की माॅनिटरिंग महत्वपूर्ण है। वहीं, एएसआई मधुसूदन पासवान की पिछले दाे साल से ज्यादा समय से कई महत्वपूर्ण घटनाओं के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। एसएसपी जयंत कांत, टाउन डीएसपी रामनरेश पासवान, डीएसपी पूर्वी मनाेज पांडेय, डीएसपी पश्चिमी अभिषेक कुमार व सरैया एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा ने दाेनाें अधिकारियाें काे बधाई दी है।

Source : Dainik Bhaskar

Advertisement
Continue Reading

BIHAR

पत्नी को गैर की बाहों में देखा तो पति ने कर दी हत्या, लिखा- इसका यही अंजाम होता है

Published

on

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया में एक महिला की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. महिला का अर्धनग्न शव उसके किराये के मकान से मिला है. मृतका का नाम कल्याणी है. घटना शहर के खजांची हाट थाना के प्रभात कॉलोनी की है. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सरोज, थाना प्रभारी अनिल कुमार समेत पुलिस बल मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गई. घटनास्थल से पुलिस को एक नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि पति के रहते दूसरे से संबंध बनाने का यही नतीजा होता है.

नीचे में नाम नीरज लिखा हुआ है. दरअसल नीरज मृतका कल्याणी के पति का भी नाम है. पुलिस को आशंका है कि पति ने ही किसी वजनदार चीज रोटी बनाने वाले तवे से सिर पर वारकर उसकी हत्या कर दी है. मृतका का मोबाइल भी पति के पास ही है. सदर एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सरोज ने बताया कि हत्या का शक पति पर ही है. उन्होंने कहा कि महिला कल्याणी का ससुराल बड़हरा कोठी थाना इलाके में पड़ता है. मृतका यहां पर रहकर किसी प्राइवेट एक्स-रे में काम करती थी.

Advertisement

शनिवार की शाम को उसकी सहेली जो कि मृतका के साथ ही रहती थी, जब पहुंची तो महिला कल्याणी का शव घर में देखा. उसके बाद इसकी सूचना उसने पहले घर के मालिक को दी. गृहस्वामी प्रदीप कुमार ने बताया कि महिला पिछले डेढ़ माह से उनके घर में किराये पर रहती थी. वह ऑफिस से आकर अपने घर में लेटा था तभी लड़की जो उसी कमरे में किराये पर रहती है ने उसे बताया कि कल्याणी की किसी ने हत्या कर दी है.

पुलिस ने बताया कि एक महीने पहले ही महिला के 4 साल के बेटे को उसके दादा अपने साथ घर लेकर चले गए थे. घटना के दिन महिला का पति नीरज भी यहां आया था. आशंका है कि उसी ने कल्याणी की हत्या कर दी और मोबाइल लेकर फरार हो गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृतका का पति काफी दिनों से अपनी पत्नी से अलग रहता था.

Advertisement

Source : News18

nps-builders

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading

BIHAR

समस्तीपुर : पिस्टल से केक काटा, ड्रोन से खिंचाई फोटो,गर्लफ्रेंड से रिश्ता टूटने पर मनी ब्रेकअप पार्टी

Published

on

यूं तो आपने बर्थ डे, मैरेज एनिवर्सरी, फेयरवेल जैस कई तरह के उत्सव के माहौल पर केक काटते हुए देखा होगा. अक्सर जन्मदिन, विवाह के वर्षगांठ एवं अन्य अवसरों पर केक काटे जाते हैं और उस मौके पर उत्सवी माहौल होता है लेकिन बिहार से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां गर्ल फ्रेंड से हुए ब्रेकअप पर केक काटा गया, जश्न मनाया गया.

 समस्तीपुर जिले में हुई ये घटना जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मनियारपुर गांव की बतायी जा रही है. गर्लफ्रैंड से ब्रेकअप होने के बाद युवक ने बेहतर साज-सज्जा के साथ पार्टी बुलाई थी और जमकर जश्न मनाया इस दौरान डीजे की धुन पर खूब नाच गाना भी हुआ.

 मामला समस्तीपुर का है जहां हुए इस अनोखे ब्रेकअप पार्टी की तस्वीरें अब सोशल मीडिया मे वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में  युवकों की टोली के द्वारा यहां पार्टी किसी सुनसान जगह पर लेकिन उत्सवी माहौल में किया जा रहा है, वहीं जमकर हथियार भी लहराये जा रहे हैं.

इस मौके पर जमकर नाच गाना हुए लेकिन इस ब्रेकअप पार्टी में जो सबसे खास बात रही वो ये कि युवाओं की टोली के द्वारा इस ब्रेकअप पार्टी में जो केक काटा गया उसमें चाकू की बजाय पिस्टल का प्रयोग किया गया और जमकर हथियारों का नुमाइश की गई.

Advertisement

मामला समस्तीपुर का है जहां हुए इस अनोखे ब्रेकअप पार्टी की तस्वीरें अब सोशल मीडिया मे वायरल हो रही है. इन तस्वीरों में युवकों की टोली के द्वारा यहां पार्टी किसी सुनसान जगह पर लेकिन उत्सवी माहौल में किया जा रहा है, वहीं जमकर हथियार भी लहराये जा रहे हैं.

समस्तीपुर जिले में हुई ये घटना जिले के विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मनियारपुर गांव की बतायी जा रही है. गर्लफ्रैंड से ब्रेकअप होने के बाद युवक ने बेहतर साज-सज्जा के साथ पार्टी बुलाई थी और जमकर जश्न मनाया इस दौरान डीजे की धुन पर खूब नाच गाना भी हुआ.

Advertisement

इस दौरान पार्टी में डीजे साउंड और लाइटिंग की भी व्यवस्था की गयी थी और पूरे कार्यक्रम को ड्रोन कैमरे से भी कवर किया गया. पार्टी में दोस्तों के लिए खाने-पीने की भी व्यवस्था थी.

ये घटना कब की है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. हालांकि जानकार लोगों का बताना है कि यह मामला विद्यापति के मनियारपुर गांव का है. पार्टी के केक पर अमित एन्ड निशा ब्रेकअप डे लिखा हुआ था.

Advertisement

पार्टी की तस्वीरें वायरल होने के बाद सवाल उठता है पार्टी किसी भी तरह की हो लेकिन उस पार्टी में हथियार की नुमाइश कहां तक उचित है. मामला पुलिस तक पहुंचा है जिसके बाद पुलिस घटना की जांच कर कार्रवाई की बात कह रही है..

Source : News18

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading
BIHAR12 mins ago

मुजफ्फरपुर में तैनात दो पुलिस पदाधिकारी को राष्ट्रपति पुलिस मेडल सम्मान

INDIA19 hours ago

मूसेवाला के पिता बोले- मेरे बेटे की हत्या के पीछे कुछ सिंगर और सफेदपोश, जल्द करूंगा खुलासा

INDIA20 hours ago

तलाक पर कोर्ट में समझौता, बाहर निकलते ही पत्नी की गला रेतकर हत्या की, बच्ची पर भी किया हमला

BIHAR20 hours ago

पत्नी को गैर की बाहों में देखा तो पति ने कर दी हत्या, लिखा- इसका यही अंजाम होता है

BIHAR20 hours ago

समस्तीपुर : पिस्टल से केक काटा, ड्रोन से खिंचाई फोटो,गर्लफ्रेंड से रिश्ता टूटने पर मनी ब्रेकअप पार्टी

INDIA21 hours ago

असम के मुख्यमंत्री ने आमिर खान से राज्य का दौरा स्थगित करने का आग्रह किया

BIHAR22 hours ago

नीतीश कुमार ने भले तोड़ा हो भाजपा से गठबंधन, हरिवंश नहीं देंगे इस्तीफा; बने रहेंगे राज्यसभा के उपसभापति

MUZAFFARPUR1 day ago

महिला सिपाही कविता की गर्दन की हड्डी टूटी, गले पर गहरा निशान

INDIA1 day ago

शेयर मार्केट किंग राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली आखिरी सांस #RakeshJhunjhunwala

BIHAR1 day ago

बिहार का नवादा बन रहा साइबर क्राइम का हब, 1.22 करोड़ कैश के साथ 4 गिरफ्तार

job-alert
BIHAR2 weeks ago

बिहार: मैट्रिक व इंटर पास महिलाएं हो जाएं तैयार, जल्द होगी 30 हजार कोऑर्डिनेटर की बहाली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में तेल कंपनियों ने जारी की पेट्रोल-डीजल की नई दरें

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66वीं रिजल्ट : वैशाली के सुधीर बने टॉपर ; टॉप 10 में मुजफ्फरपुर के आयुष भी शामिल

BIHAR1 week ago

एक साल में चार नौकरी, फिर शादी के 30वें दिन ही BPSC क्लियर कर गई बहू

BUSINESS2 weeks ago

पैसों की जरूरत हो तो लोन की जगह लें ये सुविधा; होगा बड़ा फायदा

BIHAR1 week ago

ग्राहक बन रेड लाइट एरिया में पहुंची पुलिस, मिली कॉलेज की लड़किया

BIHAR4 weeks ago

बिहार : अब शिकायत करें, 3 से 30 दिनों के भीतर सड़क की मरम्मत हाेगी

INDIA2 weeks ago

बुढ़ापे का सहारा है यह योजना, हर दिन लगाएं बस 50 रुपये और जुटाएं ₹35 लाख फंड

BIHAR2 weeks ago

बीपीएससी 66 वीं के रिजल्ट में परफेक्शन आईएएस के 131 अभ्यर्थी सफल..

BIHAR4 weeks ago

सात समुंदर पार कर इंग्लैंड से सुल्तानगंज गंगा घाट पहुंची भोलेनाथ की दीवानी रेबेका

Trending