Connect with us

BIHAR

42वें दिन सुशांत सिंह राजपूत केस में आया टर्निंग प्वाइंट, जानें 10 बड़ी बातें

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Suicide Case) के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 अन्य के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करा दी. सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाने में भादवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है. राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया, ‘सुशांत सिंह के पिता केके सिंह (Father of Sushant Singh Rajput KK Singh) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत 6 लोगों के खिलाफ 25 जुलाई को उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है.’ पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस में 42वें दिन बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट आ गया है.

Death of 34-year-old Bollywood star Sushant Singh Rajput raises ...

पटना में एफआईआर के बाद से जानिए 10 बड़ी बातें –

  1. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था. मुंबई पुलिस घटना के बाद से ही मामले की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 35 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, लेकिन एक भी एफआईआर दर्ज नहीं की है.
  2. 25 जुलाई को दर्ज कराई प्राथमिकी में सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि,‘रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उस पर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.’ उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है, ‘2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी. रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसी परेशानियां हुईं, इसकी जांच होनी चाहिए.’
  3. केके सिंह ने कहा है, ‘मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में जैविक (ऑर्गेनिक) खेती का व्यवसाय करना चाहता था. लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी.’
  4. उन्होंने कहा है, ‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज लेकर चली गई थी.’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं.
  5. सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से खुश नहीं है इसीलिए उनका परिवार चाहता है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस करे और कानून में भी इस बात का प्रावधान है. पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस को सीबीआई को सौंपने का रास्ता खुल गया है लेकिन अगर इस केस की कमान सीबीआई के पास जाती है तब ऐसे में सिर्फ एक ही एजेंसी सीबीआई ही इस केस की जांच करेगी.
  6. पटना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती की वकील आनंदिनी फर्नांडिस (Anandini Fernandes) उनके घर पहुंचीं, जहां एक्ट्रेस के साथ इस मामले पर उन्होंने लंबी बातचीत की. रिया के घर से निकलते वक्त मीडियाकर्मियों ने आनंदिनी फर्नांडिस से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की.
  7. पुलिस सूत्रों बताया कि पटना पुलिस की 4 सदस्यीय टीम ने मुंबई में इस केस की जांच शुरू कर दी है. रिया चक्रवर्ती के भाई शोवीक चक्रवर्ती को भी मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है तो वहीं अब पटना पुलिस भी रिया के भाई से पूछताछ की तैयारी में है. सुशांत और शोविक चक्रवर्ती ने मिलकर 2019 में एक आर्टिफिशल इंटेलीजेंस कम्पनी विविड रेज रियलिटिक्स नाम से खोली थी हालांकि अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि सुशांत इस कम्पनी के अकेले इन्वेस्टर थे. इस मामले में बिहार पुलिस की टीम केस से जुड़े सबूत इकट्ठा करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित घर जाएगी और मुंबई पुलिस के इकट्ठे किए हुए सबूत भी देखेगी.
  8. पटना पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की बहन मिट्टू (Mittu) का स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेगी. जांच की शुरुआत मिट्टू के स्टेट्मेंट रिकॉर्ड करने से होगी क्योंकि सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले वे सुशांत के साथ कई दिन तक रही थीं. वे सुशांत और रिया के झगड़े और रिया ने सुशांत को मीडिया के सामने उनकी मेडिकल रिपोर्ट एक्सपोज करने जो धमकी दी थी, की बातें जानतीं थीं क्योंकि सुशांत ने इस बारे में बहन को बताया था. पटना पुलिस जांच में यह भी जानने की कोशिश करेगी कि उनकी आखिरी बार रिया से कब और क्या बात हुई, क्योंकि रिया ने मुंबई पुलिस की जांच में कहा था कि उसने घर छोड़ने से पहले सुशांत की बहन से बात की थी.
  9. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने केस को जीतने के लिए देश के जाने माने वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde)को हायर किया है. सतीश मानशिंदे ने संजय दत्त के 1993 के मुंबई ब्लास्ट केस और सलमान खान का 1998 का ब्लैकबक केस लड़ चुके हैं.
  10. पटना पुलिस की एफआईआर के बाद से इस मामले की सीबीआई जांच की संभावना बढ़ गई है क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मंगलवार को ट्वीट कर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है. सुब्रमण्यम स्वामी पहले ही इस मामले की सीबीआर्ई जांच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिख चुके हैं. बीजेपी सांसद रूपा गांगुली, अभिनेता शेखर सुमन, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने भी सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

Input : News18

BIHAR

चुनाव चिह्न वाला मास्क पहनकर गए वोट देने, बीजेपी प्रत्याशी पर केस दर्ज

Muzaffarpur Now

Published

on

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और नीतीश सरकार में मंत्री डॉ प्रेम कुमार के गया में पोलिंग बूथ पर कमल निशान वाला मास्क पहनकर पहुंचने को लेकर विवाद हो गया है। आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप पर निर्वाचन विभाग ने गया के डीएम को उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। सात बार विधायक बनने का रिकॉर्ड बना चुके डॉ प्रेम कुमार गया टाउन सीट से इस बार भी बीजेपी के उम्मीदवार हैं।

याद रहे कोरोना नियम, भूले आचार संहिता, कमल छाप मास्क-पटका पहन वोट करने  पहुंचे मंत्री - gaya bjp candidate prem kumar voting with bjp symbol mask  patka bihar election - AajTak

वोट डालने के लिए साइकिल से बूथ पहुंचे प्रेम कुमार ने कहा कि वह पर्यावरण संरक्षण को लेकर सचेत हैं। चाहते हैं कि लोग वाहनों का कम से कम प्रयोग करें ताकि प्रदूषण कम से कम हो। उन्होंने् कहा कि यही संदेश देने के लिए मैं साइकल पर मतदान करने जा रहे हैं। प्रेम कुमार ने कहा कि चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्‍योहार है। हर मतदाता को अपने इस मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। वह पूरे परिवार के साथ वोट डालने आए हैं। इसी तरह सबसे अपील कर रहे हैं कि हर कोई मतदाता बन चुके परिवार के एक-एक सदस्‍य के साथ बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल करे।

मंत्री प्रेम कुमार पर DM ने FIR का दिया आदेश, BJP का मास्क और पट्टा लगा कर  पहुंचे वोट देने - City Post Live

कई जगह वोट का बहिष्कार

प्राप्त जानकारी के अनुसार धनरुआ प्रखंड के लरहा गांव में बूथ संख्या-214 पर रोड नहीं तो वोट के नारे के साथ मतदान का बहिष्कार कर दिया। वहीं मसौढ़ी विधानसभा के थलपुरा गांव के साढ़े सात सौ वोटरों ने बूथ सं 110 पर सड़क और पुल की मांग पूरी नहीं होने पर मतदान का बहिष्कार कर दिया। इसके अलावा पालीगंज प्रखंड अंतर्गत मेरा-पतौना पंचायत के बहेरिया निरखपुर गांव बूथ संख्या-236 पर भी लोगों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे के मतदान नहीं करने का फैसला लिया।

कृषि मंत्री प्रेम कुमार पर आदर्श आचारसंहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज करने  का आदेश

श्रेयसी बोलीं: पहले मतदान फिर जलपान

बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई से भाजपा प्रत्‍याशी और इंटरनेशनल शूटर श्रेयसी सिंह ने नया गांव के एक मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल किया। मतदान के बाद श्रेयसी ने लोगों से अपने घरों से निकलने और मताधिकार का प्रयोग जरूर करने की अपील की। श्रेयसी ने कहा-‘पहले मतदान फिर जलपान’।

Input : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

इस जज्‍बे के कायल हुए लोग, कहीं गोद में उठाकर तो कहीं बांह पकडकर दिव्‍यांगों-वृद्धाें की मदद करते आए नज़र जवान

Muzaffarpur Now

Published

on

कोरोना काल में देश में पहली बार हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव के अद्धसैनिक बलों की बड़ी और बिल्‍कुल अलग भूमिका नज़र आ रही है। आम तौर पर कड़क नज़र आने वाले जवानों का मानवीय चेहरा बुधवार को हुए पहले चरण के मतदान के दौरान भी जगह-जगह देखने को मिला।

Image

मतदान के दौरान कई स्‍थानों पर जवान दिव्‍यांग और वृद्ध मतदाताओं की मदद करते नज़र आए। कहीं-कहीं तो जवानों ने किसी दिव्‍यांग या वृद्ध को गोद में या कंधे पर बिठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाया। व्‍हील चेयर पर बैठाकर मतदान केंद्र तक पहुंचाने और फिर बाहर तक छोड़ने, लाठी की टेक लेकर चलते बुजुर्गों की बांह थामे जवान कई बूथों पर नज़र आए। इनमें सीआरपीएफ, भारत-तिब्‍बत बार्डर पुलिस सहित विभिन्‍न बलों के जवान शामिल थे। लोगों को जवानों का ये चेहरा, ये तस्‍वीरें काफी पसंद आईं।

Image

सासाराम के एक बूथ पर दिव्‍यांग रामसमुझ ने कहा कि पहली बार इस तरह का सहयोग देखने को मिला। बूथ पर उन्‍हें कोई दिक्‍कत ही नहीं हुई। कोरोना को देखते हुए जहां सोशल डिस्‍टेंसिंग की काफी अच्‍छी व्‍यवस्‍था की गई थी वहीं दिव्‍यांगों को कतार में लगना ही नहीं पड़ा। एक जवान ने मेरी भी मदद की। मैं चंद मिनटों में ही वोट देकर फ्री हो गया। गया के एक मतदान केंद्र पर तेतरी देवी ने बताया कि वह अपनी सास के साथ वोट डालने आई थीं जिनकी उम्र 83 वर्ष है। मतदान केंद्र पर एक जवान ने उनकी सास को सहारा देकर बूथ तक पहुंचाया। सास-बहू ने वोट दिया और फिर घर लौट गईं।

Image

बिहार विधानसभा आम चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा के बीच बुधवार को मतदान हो रहा है। इन सीटों पर मतदान के साथ ही 1066 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो जाएगा। उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। पहले चरण में जिन आठ मंत्रियों के भाग्य का फैसला होना है, इनमें कृषि मंत्री प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह, भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री राम नारायण मंडल, श्रम मंत्री विजय कुमार सिन्हा, खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला शामिल हैं।

Image

पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य के 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करना है। इनमें 1 करोड़ 12 लाख, 76 हजार 396 पुरुष, 1 करोड़ 01 लाख 29 हजार 101 महिला और 599 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल हैं। इनके अतिरिक्त 78 हजार 691 सर्विस वोटर मतदान करेंगे। पहले चरण के मतदान में 4 लाख 45 हजार 628 नये वोटर अपना वोट डालेंगे। पहले चरण के मतदान को लेकर राज्य में 31,380 बूथ बनाए गए हैं।

Image

483 कंपनियों की तैनाती

पहले चरण के चुनाव को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर अर्द्वसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। चुनाव को लेकर केंद्रीय पारा मिलिट्री फोर्स की 483 कंपनियों को तैनात किया गया है। वहीं, विशेष हेलीकॉप्टर से अर्द्धसैनिक व पुलिस बलों के वरीय अधिकारी व जवान आकाश मार्ग से निगरानी रख रहे हैं। स्थानीय पुलिसकर्मियों के द्वारा भी मतदान वाले क्षेत्रों में गश्त की जा रही है।

Image

Image

Source : Hindustan

Continue Reading

BIHAR

वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी को हुआ कोरोना, पीएम मोदी ने मंच से दी जानकारी

Muzaffarpur Now

Published

on

बिहार में पहले चरण का चुनाव जारी है. इस बीच बड़ी खबर निकलकर आ रही है वीआईपी के खेमे है. बताया जा रहा है कि सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. इस बारे में पीएम मोदी ने खुद अपने भाषण में जानकारी दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक मुकेश सहनी अस्वस्थ महसूस कर रहे थे. जिसके बाद उन्होंने अपनी कोरोना टेस्ट कराई, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने हाल के दिनों में अपने संपर्क में आने वाले लोगों से कोरोना जांच करवाने की अपील की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा के दौरान कहा कि चुनाव के व्यस्त कार्यक्रमों के बीच वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी को कोरोना हो गया है. डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Source : Live Cities

Continue Reading
BIHAR6 hours ago

चुनाव चिह्न वाला मास्क पहनकर गए वोट देने, बीजेपी प्रत्याशी पर केस दर्ज

BIHAR7 hours ago

इस जज्‍बे के कायल हुए लोग, कहीं गोद में उठाकर तो कहीं बांह पकडकर दिव्‍यांगों-वृद्धाें की मदद करते आए नज़र जवान

INDIA9 hours ago

रिया ने बढ़ाई सुशांत सिंह राजपूत की बहनों की मुश्किलें, CBI कर सकती है गिरफ्तार

INDIA9 hours ago

सिर्फ 1 रुपए में खरीद सकते हैं 24 कैरेट शुद्ध सोना, ये है BharatPe की नई स्कीम

INDIA9 hours ago

कोई भी भारतीय जम्मू-कश्मीर में तो जमीन खरीद सकता है लेकिन लद्दाख में नहीं, जानिए वजह

BIHAR10 hours ago

वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी को हुआ कोरोना, पीएम मोदी ने मंच से दी जानकारी

TRENDING10 hours ago

शादी में रोड़ा अटकाने पर गुस्साया युवक, पड़ोसी की दुकान को जेसीबी से उखाड़ फेंका

INDIA11 hours ago

ड्रग्‍स केस: दीपिका पादुकोण की मैनेजर के घर NCB का छापा, चरस और CBD ऑयल बरामद- सूत्र

BIHAR11 hours ago

मुंगेर मामले पर तेजस्वी की मांग, कहा- जब सीएम बनेंगे तब लिपि सिंह को दिलाएंगे सजा

BIHAR11 hours ago

पुलिस हिरासत में लेने पर पुष्पम प्रिया चौधरी ने कहा- नीतीश कुमार मैं यह दिन याद रखूंगी, गॉड ब्लेस यू

BOLLYWOOD3 weeks ago

बॉलीवुड को झटका! अजय देवगन के छोटे भाई अनिल देवगन का निधन

INDIA2 weeks ago

PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

INDIA4 weeks ago

इस साल पड़ेगी कड़ाके की ठंड, सर्दी का मौसम होगा लंबा; जानें- कब से होगी जाड़े की शुरुआत

BIHAR3 weeks ago

अंतिम दर्शन को पहुंची पहली पत्नी राजकुमारी, थम नहीं आंसुओं की धार

INDIA4 weeks ago

1 अक्टूबर से होने वाले हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे पड़ेगा असर

BIHAR1 week ago

पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, चुनावी मैदान में निर्दलीय उतरे

BIHAR4 weeks ago

MLA का टिकट लेने 74 लाख रुपए लेकर पटना आया था कारोबारी, पुलिस ने ड्राइवर समेत 2 को पकड़ा

BIHAR4 weeks ago

पीठ में खंजर भोंका , कहकर महागठबंधन से बाहर हुए मुकेश सहनी

INDIA2 weeks ago

त्योहारों पर इन 5 गलतियों के कारण रद्द हो सकता है आपका ड्राइविंग लाइसेंस, जानिए सब कुछ

BIHAR2 weeks ago

स्पाइस जेट का दिवाली-छठ पर खास गिफ्ट, फ्लाइट से दरंभगा आने-जाने की चिंता छोड़ दीजिए

Trending