Connect with us

BIHAR

42वें दिन सुशांत सिंह राजपूत केस में आया टर्निंग प्वाइंट, जानें 10 बड़ी बातें

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Suicide Case) के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 अन्य के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करा दी. सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाने में भादवि की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है. राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया, ‘सुशांत सिंह के पिता केके सिंह (Father of Sushant Singh Rajput KK Singh) ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत 6 लोगों के खिलाफ 25 जुलाई को उक्त प्राथमिकी दर्ज कराई है.’ पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस में 42वें दिन बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट आ गया है.

Death of 34-year-old Bollywood star Sushant Singh Rajput raises ...

पटना में एफआईआर के बाद से जानिए 10 बड़ी बातें –

  1. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था. मुंबई पुलिस घटना के बाद से ही मामले की जांच कर रही है. मुंबई पुलिस इस मामले में अब तक 35 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है, लेकिन एक भी एफआईआर दर्ज नहीं की है.
  2. 25 जुलाई को दर्ज कराई प्राथमिकी में सुशांत के पिता केके सिंह ने आरोप लगाया है कि,‘रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उस पर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.’ उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है, ‘2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी. रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसी परेशानियां हुईं, इसकी जांच होनी चाहिए.’
  3. केके सिंह ने कहा है, ‘मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में जैविक (ऑर्गेनिक) खेती का व्यवसाय करना चाहता था. लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी.’
  4. उन्होंने कहा है, ‘रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज लेकर चली गई थी.’ सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम से कम 15 करोड़ रुपए अज्ञात खाते में स्थानांतरित किए गए हैं.
  5. सुशांत का परिवार मुंबई पुलिस की जांच से खुश नहीं है इसीलिए उनका परिवार चाहता है कि इस केस की जांच बिहार पुलिस करे और कानून में भी इस बात का प्रावधान है. पटना में एफआईआर दर्ज होने के बाद इस केस को सीबीआई को सौंपने का रास्ता खुल गया है लेकिन अगर इस केस की कमान सीबीआई के पास जाती है तब ऐसे में सिर्फ एक ही एजेंसी सीबीआई ही इस केस की जांच करेगी.
  6. पटना में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती की वकील आनंदिनी फर्नांडिस (Anandini Fernandes) उनके घर पहुंचीं, जहां एक्ट्रेस के साथ इस मामले पर उन्होंने लंबी बातचीत की. रिया के घर से निकलते वक्त मीडियाकर्मियों ने आनंदिनी फर्नांडिस से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की.
  7. पुलिस सूत्रों बताया कि पटना पुलिस की 4 सदस्यीय टीम ने मुंबई में इस केस की जांच शुरू कर दी है. रिया चक्रवर्ती के भाई शोवीक चक्रवर्ती को भी मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है तो वहीं अब पटना पुलिस भी रिया के भाई से पूछताछ की तैयारी में है. सुशांत और शोविक चक्रवर्ती ने मिलकर 2019 में एक आर्टिफिशल इंटेलीजेंस कम्पनी विविड रेज रियलिटिक्स नाम से खोली थी हालांकि अभी तक की जांच में यह सामने आया है कि सुशांत इस कम्पनी के अकेले इन्वेस्टर थे. इस मामले में बिहार पुलिस की टीम केस से जुड़े सबूत इकट्ठा करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई स्थित घर जाएगी और मुंबई पुलिस के इकट्ठे किए हुए सबूत भी देखेगी.
  8. पटना पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की बहन मिट्टू (Mittu) का स्टेटमेंट रिकॉर्ड करेगी. जांच की शुरुआत मिट्टू के स्टेट्मेंट रिकॉर्ड करने से होगी क्योंकि सुशांत की आत्महत्या से कुछ दिन पहले वे सुशांत के साथ कई दिन तक रही थीं. वे सुशांत और रिया के झगड़े और रिया ने सुशांत को मीडिया के सामने उनकी मेडिकल रिपोर्ट एक्सपोज करने जो धमकी दी थी, की बातें जानतीं थीं क्योंकि सुशांत ने इस बारे में बहन को बताया था. पटना पुलिस जांच में यह भी जानने की कोशिश करेगी कि उनकी आखिरी बार रिया से कब और क्या बात हुई, क्योंकि रिया ने मुंबई पुलिस की जांच में कहा था कि उसने घर छोड़ने से पहले सुशांत की बहन से बात की थी.
  9. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) ने केस को जीतने के लिए देश के जाने माने वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde)को हायर किया है. सतीश मानशिंदे ने संजय दत्त के 1993 के मुंबई ब्लास्ट केस और सलमान खान का 1998 का ब्लैकबक केस लड़ चुके हैं.
  10. पटना पुलिस की एफआईआर के बाद से इस मामले की सीबीआई जांच की संभावना बढ़ गई है क्योंकि आमतौर पर एक ही मामले की जांच दो राज्यों की पुलिस नहीं करती है. सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से मंगलवार को ट्वीट कर मामले की सीबीआई जांच कराने की बात कही है. सुब्रमण्यम स्वामी पहले ही इस मामले की सीबीआर्ई जांच के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिख चुके हैं. बीजेपी सांसद रूपा गांगुली, अभिनेता शेखर सुमन, बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने भी सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

Input : News18

BIHAR

लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत पर बोले नीतीश कुमार- वे जल्द ठीक हों, मेरी शुभकामना उनके साथ

Ravi Pratap

Published

on

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. रविवार को पटना में कर्पूरी ठाकुर की जयंती (karpuri Thakur Anniversary) समारोह में भाग लेने के बाद जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार से लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत को लेकर सवाल पूछा तो नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी शुभकामना है कि लालू जी जल्द स्वस्थ हो जाएं.

नीतीश कुमार ने लगे हाथों तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर भी इशारों में ही निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पहले तो हम फोन करके भी उनका हालचाल लेते थे, लेकिन उनका जो ख्याल रखता था, वह क्या क्या बोलने लगा था. नीतीश कुमार का इशारा तेजस्वी यादव की ओर था. नीतीश ने कहा कि इसके बाद से हम समाचार के माध्यम से ही लालू प्रसाद की जानकारी लेते रहते हैं.

इससे पहले नीतीश कुमार ने अपने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा कि बहुत लोगों की आदत है बिना मतलब का बोलने की, खासकर के मेरे खिलाफ. लेकिन मुझे इसके विषय में कुछ नहीं कहना है. शायद मुझ पर बोलने से भी उनकी पब्लिसिटी हो जाए, यही सोचकर कुछ लोग बोलते हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि जब तक हम हैं लोगों की सेवा करते रहेंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा धर्म लोगों की सेवा करना है, विकास करना है. बाक़ी लोग क्या बोल रहे हैं उससे हमें कोई मतलब नहीं है. लेकिन लोगों को वस्तुस्थिति बताना चाहिए. पहले क्या था आज कैसा हाल है, ये किसी से छुपा हुआ है  जब काम होगा तो लोगों को रोज़गार भी मिलेगा इसका इंतज़ार कीजिए.

Input: News18

rama-hardware-muzaffarpur

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

AIIMS के CCU में भर्ती हैं लालू, आज जारी हो सकता है हेल्थ बुलेटिन

Ravi Pratap

Published

on

पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को दिल्ली एम्स AIIMS के CNC (Cardiothoracic and Neuro sciences centre) के CCU (कृटिकल केयर यूनिट) में एडमिट किया गया है. लालू यादव को गुरुवार की रात से ही सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. वो फेफड़ों में संक्रमण, निमोनिया, ब्लड शुगर और किडनी जैसी बीमारियों से ग्रसित हैं और इन्हीं रोगों से जुड़ी परेशानियों की वजह से अब उनका इलाज एम्स अस्पताल में हो रहा है.

उम्र ज्यादा होने की वजह से लालू प्रसाद को कॉम्प्लिकेशन ज्यादा है इसलिए कार्डियोलोजिस्ट उनके फेफड़े, कि़डनी का ख्याल लगातार रख रहे हैं. लालू का इलाज स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा है. शनिवार को ही रांची स्थित रिम्स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स में भर्ती कराने की सलाह दी थी जिसके बाद एयर एंबुलेंस से उनको दिल्ली लाया गया था.

तीन साल पहले भी लालू यादव को इलाज के लिए दिल्ली एम्स में लाया गया था. 28 मार्च 2018 को उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था जबकि 30 अप्रैल 2018 को उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर रांची भेजा गया था. पिछली बार लालू प्रसाद यादव का एम्स में 34 दिनो तक चला था इलाज उस वक़्त एम्स में डॉक्टर राकेश यादव कार्डियोलोजिस्ट और डॉक्टर अरविंद मेडिसिन विभाग की निगरानी में उनका इलाज हुआ था.

इस बार भी लालू का इलाज अभी तक डॉक्टर राकेश यादव की देखरेख में हो रहा है. इलाज में लिए शनिवार की रात एम्स में एडमिट हुए लालू यादव को लेकर आज यानी रविवार को दिन के 11 बजे के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है.

Input: News18

rama-hardware-muzaffarpur

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

BIHAR

आदरणीय चोर अधिकारीगण, माननीय लुटेरे मंत्री, श्रद्धा भाव से आपकी …रहेंगे – पप्पू यादव

Ravi Pratap

Published

on

सरकार, सरकारी कर्मचारी, मंत्री, सांसद और विधायक के संबध में सोशल मीडिया या इंटरनेट पर अभद्र टिप्पणी लिखने पर कार्रवाई करने से जुड़ा बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) का आदेश कोई असर नहीं दिखा रहा।

आदेश जारी होने के बाद जाप सुप्रीमो और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर लिख दिया- आदरणीय चोर अधिकारीगण, माननीय लुटेरे मंत्री, सांसद विधायकगण, परम आदरणीय भ्रष्ट भाजपा- जदयू सरकार मुझे आपके किसी लेटर की नहीं है परवाह। जमकर पूरी श्रद्धा भाव से आपकी …रहेंगे।

पुलिस मुख्यालय के इस आदेश की कई राजनीतिक दलों ने आलोचना की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तो पत्र जारी होने के बाद मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह करार देते हुए चुनौती दी थी कि हिम्मत है तो सरकार मुझे गिरफ्तार करे। उनका पार्टी राजद की ओर से सोशल मीडिया पर कहा गया- अंग्रेज बात-बात में भारतीयों पर लाठीचार्ज करते थे। मानवाधिकारों का हनन करते थे, बेनुगाहों को जेल में ठूंस देते थे, अधिकारी राजाओं सा जीवन व्यतीत करते थे, चाटुकारों और जनता का खून चूसने वालों को सम्मानित किया जाता था, मीडिया को अपनी कठपुतली बनाए हुए थे और अभिव्यक्ति की आजादी नहीं थी। नीतीश कुमार, अंग्रेजों और संघियों से किस तरह से अलग हैं?

राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि आश्चर्य है कि जिस प्रेस बिल के खिलाफ नीतीश कुमार ने लाठियां खाईं वही नीतीश कुमार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर पहरा लगा रहे हैं। जदयू के वरिष्ठ नेता व मंत्री अशोक चौधरी ने आरोपों पर स्पष्टीकरण दिया कि सोशल मीडिया और पोर्टल पर भाषा की मर्यादा को बनाए रखने के लिए पत्र जारी किया गया है।

बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने सोशल मीडिया पर मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, सरकारी अफसरों, कर्मियों और अन्य लोगों के खिलाफ अनाप-शनाप व अभद्र टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। आर्थिक अपराध इकाई ने कहा है कि सोशल मीडिया पर अगर किसी व्यक्ति, संस्था या संगठन के द्वारा अभद्र टिप्पणी की जा रही हो, जिससे किसी व्यक्ति की सामाजिक व व्यक्तिगत प्रतिष्ठा का हनन होता हो या जिससे किसी की छवि धूमिल हो तो उसकी सूचना तत्काल आर्थिक अपराध इकाई को दें। यहां तक कि अगर कोई सरकार की नीतियों को गलत तरीके से दुष्प्रचारित कर रहा हो तो उसकी सूचना भी EOU को देने की बात कही गई है। दोषी व्यक्ति के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Input: Dainik Bhasakr

rama-hardware-muzaffarpur

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
TRENDING17 hours ago

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ईनाम में देंगे 730 करोड़ रुपये, लेकिन करना होगा ये काम

BIHAR19 hours ago

लालू प्रसाद की बिगड़ी तबीयत पर बोले नीतीश कुमार- वे जल्द ठीक हों, मेरी शुभकामना उनके साथ

BIHAR22 hours ago

AIIMS के CCU में भर्ती हैं लालू, आज जारी हो सकता है हेल्थ बुलेटिन

INDIA22 hours ago

पक्षियों को दाना खिलाकर विवाद में फंसे शिखर धवन, कार्रवाई के मूड में प्रशासन

BIHAR1 day ago

आदरणीय चोर अधिकारीगण, माननीय लुटेरे मंत्री, श्रद्धा भाव से आपकी …रहेंगे – पप्पू यादव

INDIA1 day ago

नुसरत जहां भी जय श्री राम के नारेबाजी से खफा, बोलीं- राम का नाम गले लगाके बोलें, गला दबाकर नहीं

BIHAR1 day ago

बिहार में कड़ाके की ठंड, 26 जनवरी तक इन जिलों में ठंड से राहत नहीं

BIHAR1 day ago

बिहार में आर्किटेक्ट की निकलेगी वैंकेसी, BPSC करेगी बहाल, जानें किन विभागों में होगी तैनाती

BIHAR1 day ago

राजपथ पर ब्रह्मोस मिसाइल दस्ते को लीड करेंगे बिहार के लाल, जानें भारतीय सेना में तैनात कैप्टन मो. कमरूल जमां के बारे में

BIHAR1 day ago

एयर एबुंलेंस में रांची से लालू यादव को लाया गया दिल्ली, एम्स में होगा इलाज

TRENDING6 days ago

WagonR का Limousine अवतार! तस्वीरों में देखिए एक मैकेनिक का शाहकार

INDIA3 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

INDIA1 week ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING3 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS4 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR3 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING1 week ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR4 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

MUZAFFARPUR4 days ago

मुजफ्फरपुर समेत 3 शहरों में फरवरी से दौड़ने लगेंगी इलेक्ट्रिक बसें, किराया भी कम लगेगा

BIHAR1 week ago

बिहार: अब सभी जिलों में चलेगी BSRTC की बस, पटना से काठमांडू, जनकपुर व भूटान सीमा तक मिलेगी सर्विस

Trending