अमेरिका के कैलिफॉर्निया में तीन बच्चों को डूबने से बचाते समय 29 वर्षीय भारतीय की मौत हो गई। मीडिया में यह खबर आई है। ‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ की खबर के अनुसार, मृतक की पहचान मंजीत सिंह के रूप में हुई है। वह बुधवार (5 अगस्त) की शाम फेसनो काउंटी में अपने घर के निकट रीडले बीच पर घूमने आए थे। इस दौरान उन्होंने किंग्स रिवर में तीन बच्चों को डूबते देखा।

‘सीएनएन’ ने रीडले पुलिस विभाग के कमांडर मार्क एडिगर के हवाले से कहा कि आठ साल की दो बच्चियां और 10 साल का एक बच्चा नदी में खेल रहे थे। इस दौरान एक लहर उन्हें बहाकर पुल के नीचे ले गई। इस दौरान अपने बहनोई और अन्य दोस्तों के साथ नदी में तैर रहे सिंह ने अपनी पगड़ी उतारी और उसके सहारे बच्चों को अपनी ओर खींचने का प्रयास करने लगे, लेकिन वह खुद ही बच्चों की ओर खिंचते चले गए।

रीडले पुलिस कमांडर एडिगर ने कहा, ”वह उनको बचाने के प्रयास में दुर्भाग्य से पानी में डूबते चले गए और वापस नहीं निकल सके।” सिंह ने पानी में डूबने के बाद 40 मिनट तक कोई हरकत नहीं की। इसके बाद उन्हें निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

एडिगर ने कहा कि इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने दो बच्चों को बचा लिया। एक आठ वर्षीय बच्ची 15 मिनट तक पानी में डूबी रही और फिर उसे भी बचा लिया गया। शुक्रवार (7 अगस्त) दोपहर उसे फ्रेसनो के वैली चिल्ड्रन अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। सिंह दो साल पहले भारत से कैलिफॉर्निया गए थे। उनकी योजना ट्रक चलाने का कारोबार करने की थी।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD