72 घंटों के भीतर मुथूट फाइनेंस लूटकांड में पुलिस का बड़ा एक्शन, सारा सोना बरामद, 3 दबोचे गए

0
1972

बिहार में नए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का एक्शन अब सामने आने लगा है. मुजफ्फरपुर फाइनेंस कंपनी में लूट मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस मामले में पुलिस ने लूट का सारा सोना बरामद कर लिया है. इसके साथ ही साथ जो नकदी लूटी गई थी वो भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. दरअसल मुजफ्फरपुर के मुथूट फाइनेंस कंपनी के ब्रांच में तकरीबन 10 करोड़ के सोने की लूट हुई थी. जो कि पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी.

पुलिस सोर्सेज के मुताबिक पुलिस ने घटना के बाद से ही अपराधियों को दबोचने के लिए कमर कस ली थी. जिसके बाद पुलिस की तरफ से लगातार रेड डाली जा रही थी. इसी क्रम में पुलिस ने बैक टू बैक तीन जिलों में छापेमारी अभियान चलाया. जिसका असर भी देखने को मिला. पुलिस ने वैशाली, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में छापेमारी को अंजाम दिया. आखिर में पुलिस को वैशाली में छापेमारी के दौरान बड़ी सफलता हाथ लग गई.

मुजफ्फरपुर मुथूट फाइनेंस कंपनी से लूटा गया सोना और नकदी पुलिस को वैशाली के महुआ थाना के चकदिनी गांव से बरामद हुआ. इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया. ऐसे में बड़ी बात है कि अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही साथ लूट का सारा माल भी पुलिस ने पकड़ लिया. पहले ऐसा बहुत कम ही हुआ है कि जब गिरफ्तारी के साथ लूट का सामान भी पुलिस ने पकड़ा हो.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस में बुधवार की सुबह लूट की बड़ी घटना हुई. 5 हथियारबंद अपराधी कंपनी के ऑफिस में घुसे और गार्ड व कर्मियों को गन पॉइंट पर लेकर उन्हें पीटते हुए ऑफिस के किचन में बंद कर दिया. फिर 25 मिनट के अंदर 10 करोड़ रुपये के करीब सोने के गहने व दो लाख नकद लेकर फरार हो गए.

Input : Live Cities

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall