शहर व आसपास के इलाके से सभी खटालों को हटाने का आदेश दिया गया है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने गुरुवार को यह आदेश जारी किया। नगर निगम क्षेत्र में जिन लोगों ने सरकारी जमीन पर खटाल खोल रखा हैं उनकी झोपड़ियां भी तोड़ दी जाएंगी।

शहर में सौ से अधिक खटालों को तहसीलदारों ने चिह्न्ति किया है। उन सभी संचालकों को शहर से बाहर खटाल हटाने के लिए तीन दिनों का समय दिया गया है। शहर के मिठनपुरा चौक से नारायणपुर जाने वाली रास्ते में खटाल चिंहित किया गया है। इसके अलावा बेला रोड, बावनबीघा रोड में, रामबाग चौड़ी, कलमबाग रोड, गन्नीपुर-रामदयालु रोड, कलमबाग चौक के समीप, बटलर के समीप, सिकंदरपुर में कई खटाल है। शहर के 49 वार्ड में कई खटाल हैं। सबको हटाना है।

शहर में बेसहारा जानवरों की चहलकदमी से निगम प्रशासन परेशान हैं। इससे कई दुर्घटनाएं होती है। कलमबाग रोड में बेसहारा जानवर ने दो साल पहले एक महिला को नाली में गिरा दिया। इससे उनकी मौके पर मौत हो गई। उसको लेकर शहर में बड़ा बवाल खड़ा हुआ। इसके अलावा शहर में दुर्घटना की कई छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हुईं। बीच सड़क और किनारे में बेसहारा पशुओं के घूमने से यातायात बाधित होती है। नगर निगम प्रशासन इनलोगों ने पौने तीन लाख जुर्माने की वसूल कर चुका है। इसके बाद भी जानवरों को सड़क पर बेसहारा छोड़ दिया जाता है।

Source : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *