बेगूसराय में मंगलवार को हुए गोलीकांड को लेकर अब राजनीति तेज हो गई है। एक ओर जहां केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर हमला बोला है तो वहीं दूसरी ओर पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने गिरिराज सिंह पर पलटवार किया। मांझी ने ट्वीट कर लिखा है कि यदि बिहार में कानून राज नहीं होता तो आप बेगूसराय के सड़कों पर बिना किसी सुरक्षाकर्मी के मोटरसाईकल पर ऐसे नहीं घूम रहें होते। एनआरसीबी का आकड़ा बताता है कि देश में सबसे ज्यादा अपराध यूपी में हैं पर आपको वहां रामराज्य लगेगा। आप जैसे लोग बिहार को बदनाम कर रहें हैं।

गौरतलब है कि बेगूसराय में मंगलवार को बाइक सवार बदमाशों के द्वारा अंधाधुंध फायरिंग कर 11 लोगों को गोली मार दी गई। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बेगूसराय में घटना के दौरान गश्ती पर रही 7 पुलिस टीम के प्रभारी निलंबित कर दिए गए हैं। कई टीमें घटना की छानबीन में लगाई गई हैं। पटना, लखीसराय, नालंदा, समस्तीपुर, खगड़िया पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है और जगह-जगह चेकिंग के आदेश दिए गए हैं।

इससे पहले बेगूसराय सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह गोलीबारी में मारे गये बरौनी के हाजीपुर के चंदन कुमार के परिजनों से मिले। गिरिराज सिंह ने कहा कि मंगलवार की घटना जंगलराज का परिचायक है। बिहार में अपराधियों का बोलबाला है। केंद्रीय मंत्री ने मृतक के परिजनों को एक करोड़ तथा घायलों को इलाज के लिए 50 लाख रुपये देने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 30 किलोमीटर तक बदमाश गोलीबारी करते रहे और नीतीश सरकार की पुलिस तमाशबीन बनी रही।

Source : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *