मुजफ्फरपुर के चंदवारा और कल्याणी फीडर के उपभोक्ताओं के स्मार्ट मीटर से डिफरमेंट राशि कटने के मामले को बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के चेयरमैन सह एमडी संजीव हंस ने गंभीरता से लिया है। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी में वरीय प्रोटोकॉल अफसर ख्वाजा जमाल के अलावा मुख्यालय स्तर के दो और मुजफ्फरपुर सर्किल के दो अधिकारी शामिल हैं। उनसे चार दिन में जांच रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद एमडी गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

मुजफ्फरपुर में डिफरमेंट राशि कटने की शिकायतों को लेकर स्थानीय अधिकारियों की भी क्लास लगाई गई है। एमडी संजीव हंस ने चेतावनी दी है कि आगे इस प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए, जिससे उपभोक्ता परेशान हों। उन्होंने कहा कि अगर राशि कट रही है तो उपभोक्ता को उसकी पूरी जानकारी दें, अधूरी जानकारी नहीं दें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्मार्ट मीटर ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के लिए लगाए गए हैं। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर ग्राहकों को मैसेज द्वारा तुरंत जानकारी दी जाए।

लोगों ने किया था कार्यालय में हंगामा व सड़क जाम

गुरुवार को डिफरमेंट राशि काटे जाने से नाराज उपभोक्ताओं ने सुबह से लेकर दोपहर तक तिलक मैदान रोड स्थित बिजली कार्यालय में हंगामा किया था। तीन सौ से अधिक बिजली उपभोक्ताओं ने कार्यालय के अंदर घुसकर हंगामा किया और राशि कटने के कारणों की जानकारी मांगी। अधिकारी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए, जिससे उपभोक्ता और नाराज हो गए। उपभोक्ताओं ने अविलंब मीटर में क्रेडिट करने की मांग की और इसके लिए अड़े रहे।

रिपोर्ट आने के बाद गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई

रिपोर्ट आने के बाद एमडी संजीव हंस गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी में हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि स्मार्ट मीटर से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए, ताकि उपभोक्ताओं को परेशानी न हो।

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