आगरा, उत्तर प्रदेश से एक और ऐसा मामला सामने आया है जो पिछले साल एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के मामले की याद दिला देता है। आगरा के सदर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और नर्स की नौकरी दिलवाई, लेकिन नौकरी लगने के बाद पत्नी ने धोखा दे दिया और किसी दूसरे युवक से दिल लगा बैठी। इस घटना के बाद पत्नी ने अपने पति को छोड़ दिया और अब अलग रहने लगी है। यह मामला पुलिस परामर्श केंद्र तक पहुंच गया है।

परामर्श केंद्र में पहुंची महिला ने अपने पति पर प्रताड़ित करने और मारपीट करने का आरोप लगाया और तलाक की मांग की। जब पति से इन आरोपों के बारे में पूछा गया, तो उसने चौंकाने वाली जानकारी दी। फिरोजाबाद जिले के रहने वाले इस व्यक्ति ने बताया कि उसकी शादी 2008 में हुई थी और इस दौरान उनके तीन बच्चे भी हुए। पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि वह मिस्त्री का काम करता है। शादी के समय उसकी पत्नी केवल आठवीं पास थी, लेकिन शादी के बाद पत्नी ने आगे पढ़ने की इच्छा जताई। इस पर उसने मेहनत मजदूरी करके पत्नी को पढ़ाया और नर्स का कोर्स करवाया।

पत्नी की नौकरी लगने के बाद, उसने अपने पति के प्रति अपने तेवर बदल दिए। पीड़ित पति का आरोप है कि पत्नी का दिल अब किसी दूसरे युवक पर आ गया है और वह अक्सर उससे बातें करती रहती है। पत्नी का कहना है कि वह अब अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती क्योंकि वह उससे कम पढ़ा-लिखा है। इस वजह से दोनों के बीच आए दिन झगड़ा होता रहता है।

परिवार परामर्श केंद्र पर पहुंचे पति-पत्नी को काउंसलर ने समझाने की कोशिश की और अगली तारीख पर फिर आने को कहा है। अब देखना यह होगा कि इस मामले का समाधान कैसे होता है और क्या पति-पत्नी के बीच समझौता हो पाता है या नहीं।

Sharda Heritage- Marriage Hall , Banquet Hall Muzaffarpur

Payal Chaudhary

I am a skilled and dedicated content writer specializing in creating innovative and creative content. My writing style incorporates diversity and accuracy, providing readers with informative and engaging...