MUZAFFARPUR : जनता की समस्याओं और शिकायतों के निवारण के उद्देश्य से जिला पदाधिकारी, मुजफ्फरपुर द्वारा प्रत्येक शुक्रवार को नियमित रूप से लोक शिकायतों की सुनवाई और निवारण के लिए अपेक्षित और प्रभावी कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में, जिला पदाधिकारी द्वारा समाहरणालय में लोक शिकायत के द्वितीय अपील के 20 मामलों की सुनवाई की गई और समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई की गई।
सुनवाई के दौरान, जिलाधिकारी ने दोनों पक्षों — शिकायतकर्ता और संबंधित पदाधिकारी — की बातें सुनीं और नियमानुसार आवश्यक अग्रेत्तर कार्रवाई का निर्देश दिया। ज्यादातर शिकायतें भूमि विवाद, अतिक्रमण, नल-जल योजना, आपदा प्रबंधन, पंचायत, रास्ता निकासी, और आपूर्ति से संबंधित थीं। इन मामलों में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जनता की समस्याओं के प्रति गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ सीमित समय में समाधान करें।
इस सुनवाई में जिलास्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंड स्तर के अधिकारी भी जुड़े थे। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि वे जनता की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ लें और सुनिश्चित करें कि शिकायतों का त्वरित और प्रभावी समाधान किया जाए।
जनता की शिकायतों के प्रति प्रशासन की गंभीरता, मुजफ्फरपुर डीएम ने 20 मामलों का निपटारा किया
इस पहल का उद्देश्य न केवल जनता की समस्याओं को सुनना है, बल्कि उनके निवारण के लिए ठोस कदम उठाना भी है, ताकि मुजफ्फरपुर जिले में प्रशासनिक व्यवस्था और नागरिक सेवा में सुधार हो सके।