मुंबई के बांद्रा इलाक़े में बीती रात महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक रहे बाबा ज़ियाउद्दीन सिद्दीक़ी उर्फ़ बाबा सिद्दीक़ी की हत्या के बाद उनके जनाज़े में बिहार के विधायक और तेजस्वी यादव के क़रीबी पूर्व मंत्री इसराइल मंसूरी ने शिरकत की। उन्होंने वहां पहुंचकर बाबा सिद्दीक़ी के पुत्र और बांद्रा विधानसभा के मौजूदा विधायक ज़ीशान सिद्दीक़ी समेत पूरे परिवार को ढांढस बंधाया।

बाबा सिद्दीक़ी का पैतृक घर बिहार के गोपालगंज जिले में स्थित था। अपने राजनीतिक और सामाजिक कार्यों की वजह से वे बेहद लोकप्रिय थे। उनका बॉलीवुड के सितारों और देश के विभिन्न दलों के नेताओं से घनिष्ठ संबंध था। उनकी रमज़ान की इफ़्तार पार्टियां दुनियाभर में मशहूर रही हैं। पिछले साल, उन्होंने पटना में भी एक भव्य इफ़्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें मुख्यमंत्री समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे।

शनिवार देर रात बांद्रा इलाके में अपराधियों द्वारा की गई इस हत्या के बाद से पूरे राज्य में हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है और सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। बाबा सिद्दीक़ी की हत्या ने न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि बिहार में भी लोगों को झकझोर दिया है।

जनाज़े में पहुंचे इसराइल मंसूरी ने बाबा सिद्दीक़ी को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका जाना एक अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा कि बाबा सिद्दीक़ी एक ऐसे शख्स थे, जिन्होंने अपनी राजनीतिक और सामाजिक जीवन के माध्यम से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई थी। उनका निधन हम सबके लिए एक बड़ी क्षति है और उनकी कमी हमेशा खलेगी।

इस दुखद घटना के बाद, बाबा सिद्दीक़ी के परिवार को सांत्वना देने के लिए मुंबई से लेकर गोपालगंज तक लोगों का तांता लगा हुआ है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD