बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना के तत्वावधान में मुजफ्फरपुर में राज्य स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। प्रतियोगिता का स्वरूप राज्यस्तरीय होने और बड़ी संख्या में प्रतिभागियों, खासकर बालिकाओं की सहभागिता को देखते हुए, जिलाधिकारी ने खेल मैदान और आवासन स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ, डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस और दवाओं की समुचित व्यवस्था के निर्देश सिविल सर्जन को दिए हैं। उन्होंने आपात स्थिति से निपटने के लिए एसकेएमसीएच में भी समुचित इंतजाम करने का निर्देश दिया। खेल मैदान की तैयारी मानकों के अनुरूप करने और साफ-सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित करने की बात कही।

खेल कार्यक्रम 2024-25 के अंतर्गत मुजफ्फरपुर में तीन खेल विधाओं में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा:

1. बैडमिंटन (अंडर 14, 17, 19 बालिका वर्ग)
2. रग्बी (अंडर 17 बालिका वर्ग)
3. हॉकी (अंडर 14, 17, 19 बालक वर्ग)

प्रतिभागियों की संख्या:

• बैडमिंटन में 468 खिलाड़ी, 234 दल प्रभारी, 16 तकनीकी पदाधिकारी
• रग्बी में 456 खिलाड़ी, 76 दल प्रभारी, 15 तकनीकी पदाधिकारी
• हॉकी में 684 खिलाड़ी, 76 दल प्रभारी, 15 तकनीकी पदाधिकारी

कुल मिलाकर 1608 खिलाड़ी, 386 दल प्रभारी और 46 तकनीकी पदाधिकारी के शामिल होने की संभावना है।

प्रतियोगिता का कार्यक्रम:

• हॉकी: 15 से 18 नवंबर तक पंडित नेहरू स्टेडियम, सिकंदरपुर
• रग्बी: 21 से 24 नवंबर तक खुदीराम बोस मैदान, मुजफ्फरपुर
• बैडमिंटन: 22 से 25 अक्टूबर तक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सिकंदरपुर

जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी को सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा और शारीरिक शिक्षकों की तैनाती करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही, विभिन्न उपसमितियों का गठन कर दायित्वों का निर्धारण उप विकास आयुक्त को सौंपा गया है। बैठक में उप विकास आयुक्त श्रेष्ठ अनुपम, अपर समाहर्ता आपदा मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी अमित कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह, जिला खेल पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिंह और अन्य अधिकारी तथा खेल संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.