बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर से बड़ी खबर आ रही है. नाबालिक छात्र के साथ प्राचार्य पर अप्राकृ’तिक यौ’नाचार्य एवं मा’रपीट का आरोप लगा है. मामला मुज़फ़्फ़रपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र का है. बता दें कि अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया बैकुंठपूरी स्तिथ अल्फाबेट फाउंडेशन के पांचवी वर्ग के छात्र के साथ घ’टना घटी है.

छात्र ने विद्यालय के प्राचार्य पर बेहद ही संगीन आरोप लगाया हैं. छात्र का कहना हैं कि विद्यालय के प्राचार्य अंगद कुमार ने गलत नियत से उसे विद्यालय के छत पर ले गए. वहीं छात्र के साथ यौन शोषण का प्रयास किया. जिसके बाद छात्र ने इसका विरोध किया. और हाथ छुड़ा कर छत से नीचे भाग आया. जिसके बाद प्राचार्य ने छात्र को बुरी तरह पीटा.

बता दें कि प्राचार्य ने इतना बेरहमी से मारा की छात्र विद्यालय प्रांगण में ही बेहोश हो गया. वहीं छात्र के पूरे शरीर पर गंभीर चोट का निशान बन गया. छात्र जब तक बेहोश नहीं हुआ प्राचार्य तब तक उसे पीटता रहा. वहीं बेहोशी के हालात में ही छात्र को विद्यालय प्रबंधक एवं अन्य शिक्षकों ने विद्यालय की गाड़ी से घर के बाहर छोड़कर फरार हो गए.

छात्र के परिवार वाले सहमे हुए हैं. वह उचित एवं ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. अहियापुर थाने में विद्यालय प्रबंधक वरुण त्रिपाठी, मनीष त्रिपाठी एवं प्राचार्य अंगद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया हैं.

वहीं विद्यालय के प्रबंधक वरुण त्रिपाठी ने बताया है कि मामला उनके संज्ञान में आया है. प्राचार्य अंगद कुमार को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. गौरतलब है कि पूर्व में भी इस छात्र को कई बार प्रताड़ित किया गया है. जिसकी शिकायत स्कूल के प्रबंधक से की गई थी.अपितु मामले को नज़रंदाज़ कर दिया गया और कोई कार्रवाई नहीं हुई.

Input : Before Print

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.