SKMCH अस्पताल में मुख्यमंत्री के पहुचने को लेकर कोई विरोध न हो इसके लिए यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. पूरे अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था. बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल और बिहार पुलिस के जवान लगाए गए.

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक्यूट एनसेफेलाइटिस सिंड्रोम से सवा सौ से ज्यादा बच्चों की मौत पर हाहाकार मचने के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को यहां पहुंचे. बच्‍चों की लगातार मौत के 17 दिन बाद पहुंचे मुख्‍यमंत्री को देखते ही लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा. नीतीश जब अस्‍पताल में इंसेफेलाइटिस पीड़‍ितों से मुलाकात कर रहे थे तो मौजूद लोगों ने उन्‍हें काले झंडे दिखाए और जमकर विरोध किया. लोगों ने अस्‍पताल में स्‍टाफ और सुविधाओं की कमी का आरोप लगाया. मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अभी तक 108 बच्‍चों की मौत हो चुकी है.

SKMCH अस्पताल में मुख्यमंत्री के पहुचने को लेकर कोई विरोध न हो इसके लिए यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. पूरे अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया था. बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल और बिहार पुलिस के जवान लगाए गए. एसएसपी ने बताया कि कहीं से कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए. इसके बावजूद लोगों ने नीतीश का विरोध किया और मुर्दाबाद के नारे लगाए.

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार यानी एईएस (AES) का कहर लगातार जारी है. इस बीमारी से राज्य भर में अब तक 132 बच्चों की मौत हो चुकी है. हालांकि सरकारी आंकड़ों में यह संख्या 105 बताई जा रही है. मंगलवार को सीएम के दौरे से ठीक पहले मुजफ्फरपुर के SKMCH अस्पताल में 3 और बच्चों की मौत होने की खबर है. जिले में पिछले 17 दिनों से एईएस का कहर लगातार जारी है और इस बीमारी से मुजफ्फरपुर समेत राज्य के 12 जिले प्रभावित हैं.

सोमवार को की थी बैठक
मुजफ्फरपुर दौरे से पहले सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने पटना में स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. बच्चों की मौत के 17 दिन बाद ये पहला मौका है जब राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम सुशील मोदी एक साथ मुजफ्फरपुर जा रहे हैं.

किस जिले में कितनी मौत?
बिहार में AES से अबतक 132 बच्चों की मौत हुई है, जिसमें अकेले मुजफ्फरपुर में ही 108, हाजीपुर में 11, समस्तीपुर में 5, मोतिहारी में 5, पटना के PMCH में एक बच्चे की मौत हुई है वहीं शिवहर में AES से 2 बच्चों की मौत हुई है और नवादा में भी 1 बच्चे की मौत हुई है, लेकिन नवादा में हुई मासूम की मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

Input : News18

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.