भारत और अफगानिस्‍तान के बीच मुकाबले में जोरदार संघर्ष देखने को मिला. इस लो स्‍कोरिंग क्रिकेट मैच में जीत के लिए दोनों टीमों के बीच तगड़ा मुकाबला हुआ. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत ने 8 विकेट पर 224 रन का स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में अफगानिस्‍तान ने आखिरी ओवर तक मुकाबला किया, लेकिन वह लक्ष्‍य से 11 रन दूर रह गया. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने रोमांचक पलों में जोरदार गेंदबाजी करते हुए मैच का रुख भारत के पक्ष में मोड़ दिया. इन दोनों ने साबित किया कि क्‍यों भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण इस समय दुनिया का नंबर वन आक्रमण है.

बुमराह ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर अफगानिस्‍तान की जीत को तगड़ा झटका दिया. इसके बाद आखिरी ओवरों में मोहम्‍मद शमी ने कमाल करते हुए लगातार तीन गेंदों में तीन विकेट लिए और अफगानिस्‍तान का बोरिया बिस्‍तर बांध दिया.

आखिर के ओवरों पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी काफी सक्रिय नजर आए. उन्‍होंने लगातार मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह से बात की. उन्होंने किस जगह और कैसे गेंद डालनी है, इस पर विस्‍तार से चर्चा की. जब बुमराह गेंदबाजी के लिए आए तो धोनी उनसे काफी देर तक बात करते दिखे. इस दौरान फील्डिंग की सजावट भी धोनी के ही जिम्‍मे थी. कप्‍तान विराट कोहली उस समय बाउंड्री के पास तैनात थे. ऐसे में गेंदबाजी से जुड़े सारे फैसले की जिम्‍मेदारी धोनी की पास नजर आई.

आखिरी ओवर डालने के लिए जब मोहम्‍मद शमी आए तो उनसे भी धोनी ने काफी देर तक बात की. 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्‍मद नबी ने चौका लगाया. इस पर धोनी फौरन दौड़ते हुए आए और वे शमी से यॉर्कर लैंथ पर गेंद डालने को कहा. पहली गेंद के बाद शमी ने यही किया. इसके बाद की उनकी सारी गेंद यॉर्कर लैंथ पर ही थी. इसी के जरिए ने शमी ने वर्ल्‍ड कप में अपनी हैट्रिक बनाई.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.