पैक्स चुनाव के रिजल्ट के बाद रंजिश में गुरुवार को गायघाट, औराई व मुशहरी में कई स्थानों पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई। गायघाट के भूसरा में एक पक्ष लोगों ने दूसरे पक्ष के समर्थकों के घरों व दुकानों पर तोड़फोड़ व रोड़ेबाजी कर दी। भूसरा में तनाव को देखते हुए गुरुवार देर रात कई थानों की पुलिस पहुंची। इस बीच औराई प्रखंड मुख्यालय में मतगणना के दौरान पक्षपात को लेकर भारी हंगामा हुआ। वहीं, मुशहरी में वोटरों से मारपीट की खबर पर पहुंची पुलिस का ग्रामीणों ने घेराव किया।

गायघाट के भूसरा के ग्रामीणों ने पैक्स उम्मीदवार रामानंद सिंह के समर्थकों पर हमला व तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। कुछ लोगों ने भूसरा हाट के मालिक जगदानंद झा के घर के साथ-साथ कई दुकानों पर हमला कर रोड़ेबाजी की। जगदानंद झा व उनके परिवार के लोगों ने किसी तरह अपनी जान बचाई। इसी तरह हमलावरों ने सकल पासवान के घर पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया। पटशर्मा के कामेश्वर पासवान व जीतेंद्र राय के घर पर भी तोड़फोड़ की। जगदानंद झा के भाई हेम नारायण झा ने बताया कि एक पक्ष के लोगों ने रिजल्ट आने के बाद घर पर हमला कर तोड़फोड़ की। गेट तोड़ने का प्रयास किया। दरवाजे पर खड़ी बाइक क्षतिग्रस्त कर दी।

कई थानों की पुलिस गांव तो पहुंची लेकिन घटनास्थल पर नहीं आई
हेम नारायण झा ने बताया कि सूचना के बाद देर रात कई थानों की पुलिस गांव तो पहुंची, लेकिन घटनास्थल पर नहीं पहुंची। इससे उनके परिवार में दहशत है। उधर, औराई में मतगणना के दौरान भरथुआ पैक्स व रामपुर पैक्स की मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एक पक्ष के लोगों ने भारी हंगामा किया। मुशहरी में पैक्स चुनाव हार चुके एक उम्मीदवार पर ग्रामीणों ने मारपीट का आरोप लगाया है।

मधपुरा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पद पर जीत-हार को लेकर तनाव
कटरा प्रखंड के मधपुरा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पद पर जीत-हार को लेकर तनाव हो गया। यहां तीन बार काउंटिंग हुई और तीनों बार में अलग-अलग प्रत्याशी को जीत घोषित की गई। पहली बार के रिजल्ट में धनंजय सिंह को जीता बताया तो विरोध के बाद रिकाउंटिंग में सुरेक्ष ओझा को विजयी घोषित कर दिया गया। फिर विरोध हुआ तो धनंजय सिंह दूसरी पर विजेता घोषित कर दिया गया। इस बीच बैलट पेपर गायब होने की शिकायत की गई। हालांकि पांच बैलट मिल गए, लेकिन 10 बैलट पेपर नहीं मिलने की चर्चा है। गांव में भी तनाव है।

Input : Daink jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD