मुजफ्फरपुर : वैश्विक आपदा कोरोना से मुकाबले के लिए जिलावासी रविवार को अपने घरों से नहीं निकलेंगे। परिवार समेत अपने को घर में सीमित रखेंगे। कोरोना वायरस को पांव पसारने से रोकने के लिए लोग सुबह सात से रात नौ बजे तक परिवार के साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री के ‘जनता कफ्यरू’ को जिलावासियों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। शहर के सामाजिक, व्यावसायिक एवं सभी सरकारी-गैरसरकारी संगठनों ने ‘जनता कफ्यरू’ में शामिल होने का एलान किया है। बुद्धिजीवियों ने भी वैश्विक आपदा से निजात के लिए लोगों से मिलकर लड़ने एवं सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम में सहयोग की अपील की है। उन्होंने ‘जनता कफ्यरू’ को जरूरी कदम बताते हुए लोगों से पूरे दिन घर से बाहर नही निकलने को कहा है। महापौर सुरेश कुमार एवं उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला ने कहा कि कोरोना से मुकाबले को शहरवासियों को मिलकर मुकाबला करना होगा। बगैर लोगों के सहयोग के सरकार इस वैश्विक आपदा से मुकाबला नहीं कर सकती। उन्होंने शहरवासियों से रविवार को अपने घरों में रहने की अपील की। जिले के खेल संगठनों ने भी ‘जनता कफ्यरू’ का समर्थन किया है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अंजनी कुमार ओझा ने शहरवासियों को इस दौरान अपने घरों तक सीमित रहने व प्रधानमंत्री के प्रयास को बल देने की अपील की। नार्थ बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मोतीलाल छापड़िया ने भी व्यवसायियों से कोरोना के मुकाबले के प्रधानमंत्री के प्रयास को सफल बनाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जिले के सभी व्यवसायी कोरोना से मुकाबले को सरकार द्वारा उठाए गए हर कदम के साथ होंगे।

  • प्रधानमंत्री के ‘जनता कफ्र्यू’ को मिल रहा भरपूर समर्थन, घरों तक सीमित रहेंगे लोग
  • बुद्धिजीवियों ने वैश्विक आपदा से निजात को लोगों से की सहयोग की अपील, बताया जरूरी कदम

मुजफ्फरपुर : कोरोना वायरस से बचाव को लेकर रविवार को सरकार द्वारा घोषित जनता कफ्यरू के दौरान पुलिस सतर्क रहेगी। मुख्य सड़क से लेकर गलियों में सघन पुलिस गश्ती होगी। एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि यह जनता कफ्यरू सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक है। इसका यह मतलब नहीं कि रात नौ बजे के बाद लोग घर से निकल कर चौक-चौराहों पर मजमा लगाएं। ऐसे लोगों से सख्ती की जाएगी। उन्हें रात नौ बजे के बाद भी घर में ही रहना है। रेस्टोंरेंट व होटल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बस स्टैंड व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कम से कम आवाजाही हो इसकी व्यवस्था की जा रही है। सभी थानाध्यक्षों को इसके लिए वायरलेस संदेश भेजे गए हैं। उन्हें अपने-अपने क्षेत्र में चौकसी बरतने का आदेश दिया गया है।

पुलिस रहेगी सतर्क, रात नौ बजे के बाद भी मजमा नहीं लगा सकेंगे

सहयोग के लिए लोगों से की अपील

एसएसपी जयंतकांत ने कोरोना वायरस के संक्रमण से खतरा से बचने के लिए लोगों से सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह सभी लोगों के हित के लिए है। इस संक्रमण को अगर मात देना है तो रविवार को घरों से बाहर नहीं निकले। आगे भी इसी तरह की सतर्कता बरतें। जिला पुलिस उनके साथ है। जनता कफ्यरू कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं है। यह आम लोगों के हितों को ध्यान में रखकर उठाया गया कदम है। जिसे सभी के सहयोग से पूरा किया जा सकता है।

कैडेटों ने कोरोना संक्रमण को लेकर किया जागरूक

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एनसीसी 32 बिहार बटालियन की ओर से शनिवार को जागरूकता अभियान चलाया गया। कैडेट अपने प्रशिक्षकों एवं अधिकारियों के साथ मिलकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के सभी शाखाओं में जाकर लोगों को हैंड वाश एवं मास्क कवर लगाकर कोरोना से बचने की सलाह दी। मुजफ्फरपुर के सभी शाखाओं में लगभग 50 कैडेट ने अलग-अलग ग्रुप बनाकर लोगों को प्रोत्साहित किया।

आइए हम सब मिलकर जनता कफ्यरू को बनाएं सफल

मुजफ्फरपुर : जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कोरोना वायरस को दुनिया के लिए बड़ा खतरा बताया। इससे डरने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है। अफवाहों से बचने का आग्रह करते हुए कहा कि आइए हम सब मिलकर जनता कफ्यरू को सफल बनाएं। कहा कि रविवार को सभी अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी। संकट की घड़ी में सबका सहयोग जरूरी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जिले में जनता कफ्यरू का सौ फीसद पालन किया जाएगा।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD