टीवी न्यूज़ एंकर प्रिया जुनेजा ने आत्महत्या कर लिया, प्रिया के आत्महत्या के बाद लोगों के मन में कई सवाल उठने लगें आखिर इतने कम उम्र की एक कामयाब होती लड़की ने आत्महत्या क्यों किया ? इसके साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या पर चौबीस घन्टे ख़बर चलाने वाली मीडिया इस खबर को महत्व क्यो नही दे रही है.

प्रिया ने आत्महत्या क्यो किया, यह पुलिस जांच का विषय है लेकिन एक नवयुवती टीवी एंकर के आत्महत्या के बाद मीडिया क्यों इस ख़बर को प्रमुखता से नहीं उठा रही अब लोग इसपर भी खुलकर बात कर रहे है.

वही कुछ युवा पत्रकारों ने मीडिया माफ़िया के खिलाफ़ पिछले 10 दिनों से डिजिटल युद्ध छेड़ रखा है. इनमें माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व और और वर्तमान छात्रो ने अपने अन्य सहयोगी पत्रकारों के साथ क़मर कस रखा है. ये युवा पत्रकार लगातार मीडिया में माफ़िया राज पर खुलकर लिख रहे है और सोशल मीडिया पर #mediamafia नाम का आंदोलन भी चला रहे है.

अब यही युवा पत्रकार प्रिया जुनेजा के आत्महत्या के बाद मीडिया के दोहरे रवैया पर भी खुलकर लिख रहे है और मीडिया से सवाल कर रहे है की दिन रात सिनेमा माफ़िया पर चीख़ने वाली मीडिया अपने भीतर के माफ़िया राज पर क्यों चुप है, क्यों एक नवयुवती के आत्महत्या पर चुप्पी रखी है.

प्रिया जुनेजा के आत्महत्या के बाद मीडिया के भीतर के माफ़िया राज के पोल खोल में लोग सक्रियता से लग गए है – ख़ैर अभी तक यह पता नही चल सका है कि प्रिया ने आत्महत्या क्यो किया लेक़िन मीडिया में इस ख़बर को प्रमुखता से नहीं दिखाए जाने को लेकर लोगो मे नाराजगी है.

Abhishek Ranjan Garg

अभिषेक रंजन, मुजफ्फरपुर में जन्में एक पत्रकार है, इन्होंने अपना स्नातक पत्रकारिता...