गोरखपुर: ई-रिक्‍शा चालक ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते एक महिला का सूटकेस वापस लौटाया है. मामला गोरखपुर विश्‍वविद्यालय कचहरी का है जहां एक ई- रिक्शा चालक ने एक महिला को शास्त्री चौक लाकर छोड़ा था. जल्द बाजी में महिला अपना सूटकेस ई-रिक्शा में भूल निकल गई. वहीं ई-रिक्शा चालक ने बिना देरी करते हुए पुलिस के हाथ सूटकेस थमा दिया.

बताया जा रहा है कि महिला के पास एक बड़ा लाल रंग का सूटकेस का था जो वो ई-रिक्शा में ही भूल गई. दीनाथान नाम के ई-रिक्शा चालक ने तत्‍काल इसकी जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बैग को अपने कब्‍जे में ले लिया. इसके बाद पुलिस ने महिला की तलाश कर उसे बैग लौटा दिया. महिला ने सभी को इस नेक कार्य के लिए धन्‍यवाद दिया.

ई-रिक्‍शा चालक दीनानाथ मणि ने बताया कि महिला मेघदूत बस से आई थी. उसको गोरखपुर विश्‍वविद्यालय कचहरी से ई-रिक्‍शा से शास्‍त्री चौक ले आकर छोड़ा. उसने बताया कि महिला को खजनी जाना था. जब महिला को तलाशने के बाद भी वो नहीं मिली, तो उसनके पुलिस को सूचना दी. वो अब इस बैग को पुलिस चौकी को सुपुर्द करने जा रहा है.

महिला के पास एक साल का बच्‍चा और दो छोटे बैग भी थे. वो बिहार से आई थी. कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी एसके शर्मा के अथक प्रयास से महिला को ढूंढ कर उसका बैग उसको सुपुर्द कर दिया गया. महिला के चेहरे पर भी खुशी की मुस्कान और उसने चौकी प्रभारी और उनकी टीम के साथ गोरखपुर पुलिस का धन्यवाद किया.

Source : ABP News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD