छपरा. बिहार के सारण जिले का जम्मू के आतंक से कनेक्शन जुड़ गया है. जिले के मढ़ौरा थाना अंतर्गत देव बहुआरा निवासी रिटायर शिक्षक महफूज अंसारी के करीब 25 वर्षीय पुत्र जावेद को सोमवार को पुलिस की एक टीम ने मढ़ौरा के देव बहुआरा स्थित उसके पैतृक घर से दबोच लिया. ऐसे आरोप हैं कि जावेद की दोस्ती अलीगढ़ के एक कॉलेज में कथित आतंकी कनेक्शन वाले कश्मीर के मुश्ताक नामक एक युवक से हुई. कथित तौर पर जावेद ने ही सारण से करीब 7 पिस्टल मुश्ताक को मुहैया कराई थी.

मुश्ताक ने पाकिस्तान के इशारे पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने वाले हिदायतुल्लाह को पिस्तौलें सौप दीं. इस बात की भनक लगते ही पुलिस की स्पेशल टीम ने जावेद को उसके घर से दबोच लिया. स्थानीय मुखिया और अन्य ग्रामीणों का कहना है कि जावेद पहले कहीं बाहर रहकर पढ़ाई करता था. इधर करीब एक माह से वो घर पर ही रह रहा था. वह घर से बहुत कम ही बाहर निकलता था और घर वाले उसके बीमार रहने की बात बताते थे.

जावेद कुल पांच भाई और एक बहन है. पुलिस द्वारा दबोचे जाने के बाद गांव वाले और घर वाले इस बात का पता लगा रहे हैं कि आखिर किस जुर्म में पुलिस जावेद को उठा ले गई है. ग्रामीणों के अनुसार गांव में जो पुलिस टीम आई थी उसमें 40 से 50 जवान शामिल थे, हालांकि सारण के एसपी संतोष कुमार ने बताया कि उन्हें इस मामले में कोई खास जानकारी नहीं है. हथियार तस्करी में छपरा के नाम सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं.

Source : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD