अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से जरूर हरा दिया लेकिन इस जीत के बाद पिच को लेकर बहस खड़ी हो गई है. दरअसल ये मुकाबला महज 2 दिन में ही खत्म हो गया और खेल के दूसरे दिन 17 विकेट गिर गए, जिसके बाद इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों ने पिच पर सवाल खड़े किये. सिर्फ इंग्लिश खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भी अहमदाबाद टेस्ट की पिच से नाखुश हैं. युवराज सिंह ने ट्वीट के जरिये पिच पर सवाल खड़े किये.

युवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘सिर्फ दो दिन में खत्म नहीं पता कि ये टेस्ट क्रिकेट के लिए सही है. अगर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ऐसी पिचों पर गेंदबाजी करते तो उनके 1000 और 800 विकेट होते. जीत मुबारक टीम इंडिया. अक्षर पटेल शानदार गेंदबाजी. अश्विन और इशांत शर्मा को भी बधाई.’

हरभजन और लक्ष्मण ने भी खड़े किये सवाल

सिर्फ युवराज ही नहीं बल्कि मैच में कमेंट्री कर रहे हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्मण ने भी पिच पर सवाल खड़े किये. लक्ष्मण ने कहा कि ये आदर्श टेस्ट विकेट कतई नहीं था. नई गेंद से स्पिनर्स ने बेहद कम गेंदबाजी की. भारत में टेस्ट क्रिकेट के लिए पिच का ऊपरी हिस्सा सख्त होना चाहिए और तीसरे दिन से गेंद टर्न होनी चाहिए. हालांकि इस पिच पर जो तकनीक चाहिए थी, वो भी बल्लेबाजों में नजर नहीं आई.

हरभजन सिंह ने कहा कि वैसे तो पिच दोनों टीमों के लिए बराबर थी लेकिन दो दिन में टेस्ट खत्म होना सही नहीं है. हरभजन सिंह ने कहा- इतना बड़ा स्टेडियम बनाया गया है और पिच खराब है. सिर्फ पांच सेशन में 30 विकेट गिर गए, ये गलत है. दो दिन मैच खत्म होना मतलब कुछ तो दिक्कत है.

विराट कोहली ने बताया खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार

एक ओर जहां हरभजन, युवराज और वीवीएस ने अहमदाबाद की पिच पर सवाल खड़े किये हैं, वहीं दूसरी ओर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जीत के बाद कहा कि पिच में कोई दिक्कत नहीं थी बल्कि दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने खराब बल्लेबाजी की. विराट ने कहा कि 30 में से 21 विकेट सीधी गेंद पर गिरे जो कि खराब बल्लेबाजी का सबूत है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD