‘लेडी सिंघम’ ने पटना की कमान संभाल ली है। मनु महाराज के डीआइजी बनने के बाद गरिमा मलिक ने शुक्रवार को पटना के एसएसपी पद पर काबिज हो गईं। पुलिस के जवानों ने शुक्रवार को गरिमा मलिक को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। एसएसपी की कमान संभालते ही मलिक एक्शन में दिखाई दीं।

टीम वर्क के साथ होगा काम

पदभार ग्रहण करने के बाद एसएसपी गिरमा मलिक ने कहा कि टीम वर्क के साथ ही काम किया जा सकता है। इस लिए सबको साथ लेकर अराधियों की धरपकड़ की जाएगी। इसके लिए रणनीति बनानी होगी। कहा कि अपराध की पहचान करना चुनौती होगी। पटना की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

पटना की दूसरी महिला एसएसपी हैं गरिमा

बताते चलें कि पटना की महिला एसएसपी बनने वाली गरिमा दूसरी महिला हैं। गरिमा की गिनती ईमानदार और तेज तर्रार अफिसर में की जाती है। इसके पहले वे 2015 में वे पटना की ग्रामीण एसपी भी रह चुकी हैं। गरिमा मूलतः हरियाणा के फरीदाबाद की रहने वाली हैं। पद पर आने के पद गरिमा के पास कई चुनौतियां होंगी। अपराधियों के साथ ही उनके ऊपर थानों की सुरक्षा की भी एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। विदित हो कि एक दिन पहले ही फुलवारी की रानीपुर चौकी पर हमला कर दबंगों ने पुलिस की किरकिरी कर दी थी। इसके बाद डीजीपी ने स्वयं थानों का निरीक्षण कर कई पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की थी।

Input : Dainik Jagran

बिहार से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें। हर पल अपडेट रहने के लिए APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक।