Connect with us

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : वैभव मिश्रा पर युवती ने लगाया संगीन आरोप, कहा न्याय ना मिलने पर कर लेगी आत्महत्या

Published

on

अपने कृत्यों से सोशल मीडिया पर अक्सर सनसनी फैलाने वाले वैभव मिश्रा पर सोशल मीडिया के दुरुपयोग और एक युवती के डिग्निटी से खिलवाड़ करने के आरोप में काजी महमदपुर थाने में शिकायत किया गया है। पीड़िता ने एफ आई आर के लिए दिए गए आवेदन में कहा है कि वैभव मिश्रा से उसकी पूर्व से दोस्ती थी। रिश्तो की आड़ में उसने उसके कुछ तस्वीरें ले ली। बाद में ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता ने जब तस्वीरें डिलीट करने के लिए कहा , तो उसके नाम की फेक आईडी बनाकर वह सारी तस्वीरें वायरल कर दिया। मानसिक और सामाजिक रुप से प्रतारीत पीड़िता ज़िले के काजी मोहम्मदपुर थाना में वैभव मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

देखिए युवती ने किया कुछ कहा इस वीडियो में :

सोशल मीडिया एक ऐसा मीडिया है, जो बाकी सारे मीडिया (प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और समानांतर मीडिया) से अलग है। सोशल मीडिया इंटरनेट के माध्यम से एक वर्चुअल वर्ल्ड बनाता है। जिसे उपयोग करने वाला व्यक्ति सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम) आदि का उपयोग कर पहुंच बना सकता है।

Image may contain: 1 person, outdoor, text that says "जिलाधिकारीका कार्यालय मुजपफरपुर गेट न.:-1 मेटाएँ| ERE ए।!"

कुछ ऐसा ही खेल बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में चल रहा है। बता दे कि ज़िले के वैभव मिश्रा सोशल मीडिया का बखूबी प्रयोग करना जानते है। उसके कर्म कांड के वजह से ज़िले में अक्सर उनका नाम चर्चा में बना रहता है। उसपर ज़िले के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है।

Image may contain: 2 people

आज (सोमवार) को ज़िले के काजी मोहम्मद पुर थाना क्षेत्र की निवासी अमृता (काल्पनिक नाम) ने वैभव मिश्रा पर कई संगीन आरोप लगाते हुए सनहा दर्ज करवाने को लेकर आवेदन दिया है। आवेदन में युवती ने वैभव मिश्रा पर आरोप लगाया है कि वैभव मिश्रा से 2019 में उसकी दोस्ती हुई थी। दोस्ती के दौरान वैभव मिश्रा ने उसकी कुछ अंतरंग तस्वीरें अपने मोबाइल कैमरे में ले लिया।उसके बाद से वैभव मिश्रा लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहा है। जब युवती ने उसे अपने मोबाइल से उन तस्वीरों को डिलीट करने के लिए कहा तो वैभव मिश्रा ने फेसबुक पर उसके नाम से फेक आईडी बनाकर उन तस्वीरों को वायरल कर दिया।

पीड़िता ने बताया कि वह मानसिक रूप से भी काफी परेशान हो रही है। वैभव मिश्रा अपने ऊँचे पहुँच व पकड़ के कारण बचता आ रहा है। थक हार कर आज उसने इस मामले के संबंध में थाना में आवेदन दिया है।साथ ही कई वरीय अधिकारियों को भी सूचना दी है।अगर उसे इंसाफ नही मिलेगा तो वो आत्महत्या करने पर मजबूर होगी।

MUZAFFARPUR

श्री बाबू जात पात धर्म आदि के बंधन से मुक्त नेता थे : पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा

Published

on

बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री बिहार केसरी डॉक्टर श्री कृष्ण सिंह जी की जयंती पखवाड़ा का आयोजन स्पीकर चौक स्थित अटल सभागार में किया गया। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा समेत अन्य ने श्री बाबू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री बाबू ऐसा नेता अभी तक कोई दूसरा नहीं हुआ है। श्री बाबू ने कई ऐसे अहम फैसले लिए जिससे समाज में एकजुटता और समानता आई। श्री शर्मा ने कहा कि बिहार में औद्योगीकरण का श्रेय बाबू को जाता है उनके ही कार्यकाल में बिहार में कई सारे कारखाने खुले कई ऐसी योजनाओं का शुरुआत हुआ जो कि आज तक गरीब वंचितों को लाभान्वित करते आ रही है। उन्होंने देश की आजादी के लिए अपने पत्नी की भी चिंता नहीं की जमीदारी प्रथा से लेकर दलितों का बाबा बैजनाथ मंदिर में प्रवेश खुद में एक अद्वितीय और साहसिक फैसला था। साथ ही साथ सुरेश शर्मा ने केंद्र सरकार से श्री बाबू को भारत रत्न देने की मांग की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व कुलपति गोपाल जी त्रिवेदी जी नेकी साथ ही उन्होंने कहा कि श्री बाबू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि यह होगी कि बिहार को एक अग्रणी राज्य बनाने के तरफ उनकी जो सोच थी, इसे आगे बढ़ाने का हम सब कार्य करेंगे। मुख्य अतिथि बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति हनुमान प्रसाद पांडे जी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा श्री बाबू देश की आजादी के लिए सब कुछ निछावर कर दिए, वे एक युगपुरुष थे। पूर्व विधान पार्षद नरेंद्र प्रसाद सिंह ने श्री बाबू के कार्यों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया। मुजफ्फरपुर के महापौर सुरेश कुमार ने कहा कि उनका उचित सम्मान यह होगा कि उनकी आदमकद प्रतिमा शहर में लगनी चाहिए साथ ही साथ उन्होंने कहा कि सिकंदरपुर मन के सौंदर्यीकरण के साथ वहीं पर इनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी। पूर्व विधायक बेबी कुमारी जी ने कहा श्री बाबू जात के नहीं जमात के नेता थे। वहीं पूर्व विधायक केदार गुप्ता ने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व से हम सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है वे समरस समाज की बात कर देते हैं। समाजसेवी नंदू बाबू ने कहा कि श्री बाबू का व्यक्तित्व इसी से पता चलता है कि सभी समाज और वर्ग के लोग इस जगह उपस्थित होकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं वही प्रोफेसर अरुण कुमार ने कहा श्री बाबू प्रशासनिक अनुभव के साथ साथ करुणामय ह्रदय रखते थे। मंच का संचालन नीरज नयन ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन हरे राम मिश्रा ने किया। वही पंचायत चुनाव में नवनिर्वाचित सदस्यों को सम्मानित किया गया जिसमें प्रमुख रुप से अनीश शाही, अभिषेक ठाकुर, विपिन शाही , विजय कुमार चौधरी, अवधेश कुमार, भोला राम आदि सम्मिलित थे।

krishna-motors-muzaffarpur

इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व उप महापौर विवेक कुमार, पूर्वी नगर मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश, पुरुषोत्तम लाल पोद्दार, विष्णु कान्त द्मा, हरेंद्र जी, अरुण शुक्ला, अजय नारायण सिन्हा, देवीलाल, प्रोफेसर राकेश, हरिमोहन चौधरी, हरिओम कुमार, संजय केजरीवाल, केपी पप्पू , संतोष साहब, कृष्णा महतो, उदय नारायण सिन्हा, निलेश वर्मा, आलोक वर्मा, संतोष रंजन, परशुराम मिश्रा, दिवाकर झा, चुन्नू ठाकुर, रवि गुप्ता, मुकेश लाल, अमन राज, संजीव कुमार आदि उपस्थित हुए।

(मुजफ्फरपुर नाउ के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Continue Reading

BIHAR

तेजी से हाेगा एनएच-77 पटना-मुजफ्फरपुर बायपास का काम, किसानों काे कोर्ट से लेना हाेगा मुआबजा

Published

on

एनएच-77 के पटना-मुजफ्फरपुर खंड पर स्थित 17 किलाेमीटर बायपास निर्माण की सभी बाधाएं हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार अब दूर हाे गई हैं। पूर्व में पांच भूधारियाें की मुआवजा राशि काेर्ट में जमा हाे चुकी थी। शनिवार तक 13 राजस्व गांव के 321 किसानों काे मुआवजा भुगतान के लिए 10 कराेड़ रुपए जिला भू-अर्जन कार्यालय ने कोर्ट में जमा करा दिया। अब बाकी भूधारियाें की मुआवजा राशि 31 अक्टूबर तक काेर्ट में जमा कराने काे जरूरी कागजात तैयार किए जा रहे हैं।

भू-अर्जन में जमीन की किस्म काे लेकर किसानों के व्यवधान के कारण एक दशक से एनएच-77 बायपास का काम रुका पड़ा है। तत्कालीन डीएम डाॅ. चंद्रशेखर सिंह की पहल पर कांटी और मड़वन प्रखंड के कई भूधारियाें काे मुआवजा भुगतान हुआ। फिर बायपास का निर्माण कार्य शुरूहुआ। लेकिन, निर्माण गति काफी धीमी रही। वजह किसानों का मुआवजा लेने से इनकार करना थी। अंतत: पटना हाईकोर्ट ने मामले में हस्तक्षेप किया। भूधारियाें काे किस्म के अनुसार भुगतान का आदेश दिया। इसके बाद भी इन किसानाें ने शिविर में भुगतान नहीं लिया। तब आपसी विवाद या किस्म विवाद वाली जमीन की मुआवजा राशि काेर्ट में जमा कराने काे कहा गया।

नए सिरे से निर्माण पर करीब 180 कराेड़ होगा खर्च। - Dainik Bhaskar

krishna-motors-muzaffarpur

हाईकोर्ट के आदेश पर फिर लगाए गए कैंप, तब भी नहीं लिया भुगतान

काेर्ट के आदेश के बाद जिला भूअर्जन कार्यालय ने मुआवजा भुगतान काे कांटी प्रखंड के 8 गांवों के लिए 30 सितंबर काे मध्य विद्यालय रेपुरा और मड़वन के पांच माैजा के लिए चार अक्टूबर काे उच्च विद्यालय बथनाराम में अंतिम कैंप लगाया। इसके बाद भी मुआवजा नहीं लेने वालाें की राशि अदालत में जमा की जा रही है। पहले चरण में दाेनाें प्रखंडों के 257 और दूसरे चरण में 64 भूधारियाें के लिए दस कराेड़ रुपए जमा कराया गया है।

इन गांवों के भूधारियों के लिए राशि की जमा

कांटी के लश्करीपुर, सतादपुर, शहवाजपुर, पानापुर हवेली, चिकनाैटा, माधाेपुर मचिया, मधुबन जगदीश उर्फ बझिला और मड़वन के पकाेही खास, मधुबन, बथनाराम, रायपुरा और रुपाैली माैजा के लाेगाें की मुआवजा राशि काेर्ट में जमा हुई है।

Source : Dainik Bhaskar

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading

MUZAFFARPUR

कुढ़नी की 37 पंचायतों में 1155 पदों पर वोटिंग आज

Published

on

जिले के कुढ़नी प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए आज वोट डाले जायेंगे। यहां की कुल 37 पंचायतों में चुनाव के लिए 524 बूथ बनाये गए हैं। 1155 पदों के लिए होने जा रहे चुनाव में 4346 प्रत्याशी मैदान में डटे हैं। जिले के सबसे अधिक सीट वाले इस प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के पांच पद हैं तो मुखिया के 37 पदों पर चुनाव होने हैं। शनिवार को मतदानकर्मियों को सामान देते हुए उन्हें बूथों पर रवाना कर दिया गया है।

krishna-motors-muzaffarpur

जिला प्रशासन ने कुढ़नी प्रखंड में पंचायत चुनाव की सारी तैयारी पूरी कर ली है। चुनाव नियंत्रण के लिए जिला व प्रखंड स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किये गए हैं। साथ ही सभी 37 पंचायतों के लिए करीब डेढ़ सौ दंडाधिकारियों की तैनाती की जा चुकी है। प्रत्येक दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

24 अक्टूबर को चुनाव के बाद इसकी मतगणना 26 अक्टूबर को अहियापुर स्थित बाजार समिति में होगी, जहां सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं। जिले में चौथे चरण के चुनाव के लिए स्टैटिक, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा उड़न दस्ते को कमजोर वर्ग के मतदाताओं के टोले की निगरानी का आदेश दिया गया है।

Source : Hindustan

हेलो! मुजफ्फरपुर नाउ के साथ यूट्यूब पर जुड़े, कोई टैक्स नहीं चुकाना पड़ेगा 😊 लिंक 👏

Continue Reading
SPORTS6 hours ago

टूट गया दशकों का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप मुकाबले में पहली बार पाकिस्तान से हारा भारत

SPORTS6 hours ago

विश्व कप टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शर्मनाक हार

BIHAR7 hours ago

दीवाली और छठ में बिहार आने के लिए नई ट्रेनें:कोटा और अमृतसर से चलेंगी फेस्टिवल स्पेशल

BIHAR7 hours ago

दरभंगा एयरपोर्ट के नए सिविल एनक्लेव ने उम्मीदों को दिए पंख, आएगी आर्थिक क्रांति

INDIA7 hours ago

ड्रग्स केस: नवाब मलिक की ‘धमकी’ के बाद समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी

SPORTS10 hours ago

पाकिस्तान ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी

WORLD10 hours ago

ब्रिटेन में कोरोना के बेहद संक्रामक रूप का कहर, भारत में भी मिले मरीज

MUZAFFARPUR11 hours ago

श्री बाबू जात पात धर्म आदि के बंधन से मुक्त नेता थे : पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा

INDIA12 hours ago

आर्यन को छोड़ने के लिए मांगे गए थे 25 करोड़, NCB के गवाह का एफिडेविट में दावा

SPORTS12 hours ago

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक की भिड़ंत, मशहूर ज्योतिषी ने मैच को लेकर की भविष्यवाणी

BIHAR4 weeks ago

बिहार: पिता की थी छोटी सी खैनी की दुकान, ट्यूशन पढ़ा करते थे पढ़ाई, अब UPSC में पाई दूसरी बार सफलता

BIHAR3 weeks ago

घर तक आती थी ट्रेन और निजी प्लेन, दरभंगा महराज के राज- ठाठ की कहानी –

BIHAR3 weeks ago

खुशखबरी: पटना चिड़‍ियाघर में आज से नहीं लगेगा प्रवेश शुल्‍क

BIHAR3 weeks ago

नई सौगात भागलपुर, बक्‍सर, दरभंगा, हाजीपुर और सिवान को होगा फायदा – पांच नए हाइवे का होगा ऐलान

BIHAR4 weeks ago

जल्द बंद होगा बरौनी और कांटी थर्मल पावर स्टेशन, दोनो थर्मल पावर से बिहार को मिल रही है 330 मेगावाट बिजली

BIHAR4 weeks ago

बिहार में अब बिल्कुल अलग अंदाज में मिलेगा बिजली के बकाया बिल का रिमाइंडर

BIHAR3 weeks ago

पारले जी बिस्कुट नहीं खाने से होगी अनहोनी, अफ़वाह के बाद बिस्कुट आउट ऑफ स्टॉक

BIHAR4 weeks ago

बिहार के 8 जिलों में कल से शुरू होगा बालू खनन, उचित कीमत पर मिलेगा बालू

VIRAL3 weeks ago

दिल्ली में फुटओवर ब्रिज के नीचे अटक गया एयर इंडिया का प्लेन, वीडियो हुआ वायरल

MUZAFFARPUR3 weeks ago

मुजफ्फरपुर : नक़ली कफ़ सिरप बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, कारोबारी फ़रार

Trending