Connect with us

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर : वैभव मिश्रा पर युवती ने लगाया संगीन आरोप, कहा न्याय ना मिलने पर कर लेगी आत्महत्या

Muzaffarpur Now

Published

on

अपने कृत्यों से सोशल मीडिया पर अक्सर सनसनी फैलाने वाले वैभव मिश्रा पर सोशल मीडिया के दुरुपयोग और एक युवती के डिग्निटी से खिलवाड़ करने के आरोप में काजी महमदपुर थाने में शिकायत किया गया है। पीड़िता ने एफ आई आर के लिए दिए गए आवेदन में कहा है कि वैभव मिश्रा से उसकी पूर्व से दोस्ती थी। रिश्तो की आड़ में उसने उसके कुछ तस्वीरें ले ली। बाद में ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता ने जब तस्वीरें डिलीट करने के लिए कहा , तो उसके नाम की फेक आईडी बनाकर वह सारी तस्वीरें वायरल कर दिया। मानसिक और सामाजिक रुप से प्रतारीत पीड़िता ज़िले के काजी मोहम्मदपुर थाना में वैभव मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

देखिए युवती ने किया कुछ कहा इस वीडियो में :

सोशल मीडिया एक ऐसा मीडिया है, जो बाकी सारे मीडिया (प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और समानांतर मीडिया) से अलग है। सोशल मीडिया इंटरनेट के माध्यम से एक वर्चुअल वर्ल्ड बनाता है। जिसे उपयोग करने वाला व्यक्ति सोशल मीडिया के किसी प्लेटफॉर्म (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम) आदि का उपयोग कर पहुंच बना सकता है।

Image may contain: 1 person, outdoor, text that says "जिलाधिकारीका कार्यालय मुजपफरपुर गेट न.:-1 मेटाएँ| ERE ए।!"

कुछ ऐसा ही खेल बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर में चल रहा है। बता दे कि ज़िले के वैभव मिश्रा सोशल मीडिया का बखूबी प्रयोग करना जानते है। उसके कर्म कांड के वजह से ज़िले में अक्सर उनका नाम चर्चा में बना रहता है। उसपर ज़िले के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है।

Image may contain: 2 people

आज (सोमवार) को ज़िले के काजी मोहम्मद पुर थाना क्षेत्र की निवासी अमृता (काल्पनिक नाम) ने वैभव मिश्रा पर कई संगीन आरोप लगाते हुए सनहा दर्ज करवाने को लेकर आवेदन दिया है। आवेदन में युवती ने वैभव मिश्रा पर आरोप लगाया है कि वैभव मिश्रा से 2019 में उसकी दोस्ती हुई थी। दोस्ती के दौरान वैभव मिश्रा ने उसकी कुछ अंतरंग तस्वीरें अपने मोबाइल कैमरे में ले लिया।उसके बाद से वैभव मिश्रा लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहा है। जब युवती ने उसे अपने मोबाइल से उन तस्वीरों को डिलीट करने के लिए कहा तो वैभव मिश्रा ने फेसबुक पर उसके नाम से फेक आईडी बनाकर उन तस्वीरों को वायरल कर दिया।

पीड़िता ने बताया कि वह मानसिक रूप से भी काफी परेशान हो रही है। वैभव मिश्रा अपने ऊँचे पहुँच व पकड़ के कारण बचता आ रहा है। थक हार कर आज उसने इस मामले के संबंध में थाना में आवेदन दिया है।साथ ही कई वरीय अधिकारियों को भी सूचना दी है।अगर उसे इंसाफ नही मिलेगा तो वो आत्महत्या करने पर मजबूर होगी।

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

Ravi Pratap

Published

on

इन दिनाें जीविका ऑनलाइन शाॅप से आपकाे शुद्ध जांता का सत्तू, काॅटन कपड़ों पर मधुबनी पेंटिंग युक्त मास्क, जीविका हनी सहित अन्य सामग्री आसानी से आपके घर तक पहुंच रही है। अगले कुछ दिनाें में सीकी का बना हुआ डलिया व सूप भी आपके घर तक ऑनलाइन पहुंच जाएगी। बस आपकाे shop.brips.in पर लाॅगइन करना है।

इस तरह भागलपुर और मुजफ्फरपुर में उत्पादित हैंडलूम व लहठी काे ग्लोबल मार्केट देने के लिए जीविका समूह अब ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतर आया है। दरअसल, स्फूर्ति योजना के तहत जीविका ने दस लाख स्वयं सहायता समूह की मदद से एक कराेड़ ग्रामीण परिवारों काे परंपरागत हस्तकला उत्पादों के रोजगार से जाेड़ कर लाभान्वित करने का निर्णय लिया है।

उनकी ओर से उत्पादित सामग्री काे उचित बाजार मूल्य दिलाना जीविका का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए मुजफ्फरपुर व भागलपुर में कॉमन फैसिलिटी सेंटर (सीएफसी) खाेल कर लहठी व हैंडलूम क्लस्टर खाेलने का निर्णय लिया है।

उपलब्ध हैं ये सामान

shop.brips.in पर लाॅगइन करते ही आपकाे जीविका शाॅप पर उपलब्ध सामग्री की कीमत भी दर्ज है। 96 रुपए में 500 ग्राम शुद्ध जांता का पिसा सत्तू, जीविका हनी का 250 ग्राम 100 रुपए में, मधुबनी पेंटिंग किया मास्क 135-200 रुपए तक, बच्चों के मास्क 40-50 रुपए में उपलब्ध है।

हैंडलूम व लहठी क्लस्टर के लिए 7 कराेड़ का प्रोजेक्ट

स्फूर्ति योजना के तहत उद्योग एवं मार्केटिंग के लिए जीविका समूह डीपीआर बना रहा है। स्टेट कंसल्टेंट नूपुर कमल ने बताया, दाेनाें क्लस्टर के लिए जीविका की अाेर से करीब 3.5-3.5 कराेड़ रुपए का प्रोजेक्ट प्रस्तावित हाेगा। खादी एवं विलेज इंडस्ट्री कमीशन के माध्यम से राज्य सरकार 90 फीसदी राशि उपलब्ध कराएगी। वहीं, 10 फीसदी राशि जीविका की अाेर से दी जाएगी। दाेनाें क्लस्टर के लिए चार-चार हजार वर्गफीट जमीन पर सीएफसी खाेला जाएगा।

Input: Dainik Bhaskar

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुजफ्फरपुर में निकली भव्य बाइक रैली, 27 फरवरी तक चलेगा अभियान

Ravi Pratap

Published

on

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत मुजफ्फरपुर में राम भक्तों ने रविवार को भव्य बाइक जुलूस निकाला. मुजफ्फरपुर क्लब से बाइक जुलूस निकल कर पूरे शहर में भ्रमण किया. इसके माध्यम से आम लोगों में राम मंदिर निर्माण को लेकर जन जागरूकता फैलायी गयी. यह बाइक जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा. दरअसल, 15 जनवरी से लेकर 27 फरवरी तक यह अभियान पूरे भारतवर्ष में चलाया जाएगा.

इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर में बाइक जुलूस निकाल कर लोगों को राम मंदिर निर्माण को लेकर जागरूक किया गया. मंदिर निर्माण के लिए धन राशि भी जुटाई जा रही है. इसके लिए चंदा संग्रह भी किया जा रहा है. वहीं, आज के बाइक जुलूस को लेकर सभी थानों की पुलिस सुरक्षा के लिए मौजूद रही. जुलूस में जय श्रीराम के जयकारे लगाए जा रहे थे.

महानगर अभियान प्रमुख कृष्णा मुरारी बताया कि भगवान श्री राम के मंदिर को भव्य एवं दिव्य बनाना है. वर्षों तक जन-जन के आराध्य भगवान श्री राम टाट पर विराजमान रहे. लेकिन आज वह समय आ गया है, जब प्रभु श्री राम का जन्मस्थल पर ही अपना भव्य एवं अलौकिक मंदिर होगा. उन्होंने कहा कि निधि समर्पण अभियान के तहत घर-घर जाकर निधि संग्रह किया जा रहा है, जिसके लिए टोलियां बन चुकी हैं. इसी को लेकर आज जन जागरूकता करने को लेकर नगर मंडल के द्वारा यह बाइक जुलूस निकाली गया, जो पूरे नगर क्षेत्र का भ्रमण करते हुए वापस कंपनी बाग स्थित क्लब में समाप्त हुआ.

Input: Live Cities

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर रेप खुलासा: भाई ही निकला भेड़िया, दोस्तों के साथ किशोरी की इज्जत लूटी और जिंदा जलाया

Ravi Pratap

Published

on

महिलाओं-लड़कियों के प्रति हिंसा की खबरें आए दिन सुनने-पढ़ने को मिलती हैं। लेकिन, कुछ झकझोर देती हैं। जिले के साहेबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में किशोरी के साथ सामूहिक दुराचार मामले का पर्दाफाश होने के बाद जो बात सामने आ रही, उससे यही लगता है कि क्या इंसान पशुओं से भी नीचे चला गया है? एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि किशोरी के साथ इस पशुवत हरकत करने वालों में उसके अपने भी थे। जिंदा जलाने के बाद उसके शव को जिस ट्रैक्टर की मदद से गंडक नदी के किनारे ठिकाने लगाया गया था, उसे उसका चचेरा भाई चला रहा था। अधजले शव को पुलिस ने दियारा क्षेत्र में पांच फीट जमीन खोदकर बरामद किया है। अब उसको पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है। इस काम में प्रयोग आने वाले ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। वहीं, चालक भी पुलिस की गिरफ्त में है।

डेढ़ दर्जन लोगों ने दबाव बनाया

चंचल कुमार, अभिनय कुमार, राजा कुमार, आलोक सिंह, हीरदेव सिंह और ट्रैक्टर चालक को पकड़ा गया है। मामला संज्ञान में आने के बाद एसडीपीओ सरैया के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी। गिरफ्तार ट्रैक्टर चालक ने यही भी बताया कि शव ठिकाना लगाने के लिए डेढ़ दर्जन लोगों ने दबाव बनाया था। उसने सभी के नाम बताए हैं। रिकार्ड में इनका नाम भी लिख लिया गया है। अब इन पर भी कार्रवाई होगी।

मामला दबाने के लिए पूरी कोशिश

तीन जनवरी हो घटना होने के बाद इसको दबाने के लिए पूरी ताकत लगा दी गई थी। जनप्रतिनिधियों ने गांव में पंचायत की। चार लाख रुपये का लालच देकर पीड़ित परिवार का मुंह बंद कराने की कोशिश की गई। इतना ही नहीं, आरोपितों को छह साल के लिए गांव बदर करने का प्रपंच भी रचा गया। लेकिन, एक रिश्तेदार के विरोध के बाद पीड़ित परिवार पुलिस तक पहुंचा।

अपनों की थी गंदी निगाह

पांच वर्ष पूर्व मृत किशोरी की मां चल बसी थी। वह तीन बहन थी। बड़ी की शादी हो चुकी है। घर की खराब हालत को देखते हुए उसके पिता बूढ़े मां बाप तथा दो बेटियों को छोड़कर पंजाब में मजदूरी करने चले गए थे। इसी बीच अपनों की बुरी नजर लग गई। छोटी बेटी का आरोपितों ने एक अश्लील वीडियो बना लिया। इसे वायरल करने का खौफ दिखाकर पहले मंझली को ब्लैकमेल कर गलत करने का प्रयास किया। विरोध किया तो वीडियो वायरल कर दिया। इस बीच तीन जनवरी को घर मे घुसकर आरोपितों ने घटना को अंजाम दिया।

Input: Dainik Jagran

rama-hardware-muzaffarpur

Continue Reading
MUZAFFARPUR5 mins ago

मुजफ्फरपुर के हैंडलूम-लहठी काे मिला ग्लोबल मार्केट ऑनलाइन ट्रेडिंग में उतरा

BIHAR27 mins ago

एलजेपी के उपाध्यक्ष का बड़ा दावा- अगर चिराग अकेले चुनाव नहीं लड़ते, तो तेजस्वी को नहीं मिलती इतनी सीटें

INDIA46 mins ago

नई बनी सड़क पर स्कूटी लेकर चढ़ गयी लड़की, लोग बोले-गयी भैंस कंक्रीट में

BIHAR46 mins ago

नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री का बड़ा आरोप, पैसा लेकर भी जमीन नहीं दे रहा एयर फोर्स अथॉरिटी

INDIA51 mins ago

लव जिहाद पर नसीरुद्दीन शाह ने जताई नाराजगी, बोले- इसमें गलत क्या है?

DHARM55 mins ago

बिना बेलपत्र अधूरी मानी जाती है भगवान शिव की पूजा, जा’निए महत्व

INDIA59 mins ago

‘पंजाब आकर समझाएं कृषि कानून-हम उठाएंगे आपका खर्च’, हेमा मालिनी को किसानों की पेशकश

BIHAR1 hour ago

पंचायत चुनाव: निर्वाचन आयोग का फरमान, मुखिया के घर के सौ मीटर के अंदर बूथ नहीं बनेगा

BIHAR1 hour ago

बिहार में नीतीश के नेता भी नहीं सुरक्षित, फायरिंग करने से मना किया तो JDU नेता को मारी गोली

BIHAR2 hours ago

बिहार के 15 जिले कोल्ड डे की चपेट में, अगले 24 घंटों के लिए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

INDIA2 weeks ago

लड़कियों के लिए मिसाल हैं ये महिला IAS, अपनी हाइट को नहीं बनने दिया बाधा

TRENDING4 weeks ago

भारतीय अरबपति को सिर्फ 73 रुपये में बेचनी पड़ी 2 अरब डॉलर की कंपनी

BIHAR4 weeks ago

इंटेलिजेंस ब्यूरो में ग्रेजुएट्स के लिए ACIO की 2000 भर्ती, जानें IB भर्ती की खास बातें

INDIA3 days ago

इंग्लिश मीडियम बहू और हिंदी मीडियम सास के रिश्‍तेे में यूं आ रही दरार, पहुंच रहे थाने तक

TRENDING2 weeks ago

12 लीटर सोडा, 40 बोतल बीयर रोज: 412 किलो के शख्स ने दुनिया को कहा अलविदा

JOBS3 weeks ago

डाक विभाग ने निकाली है बंपर भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन, जानें फॉर्म भरने का तरीका

BIHAR2 weeks ago

29 IAS, 38 IPS की ट्रांसफर-पोस्टिंग: 12 DM बदले, चंद्रशेखर सिंह पटना के नए DM बने; 13 SP बदले, लिपि सिंह को सहरसा SP बनाया गया

TRENDING2 days ago

‘दोस्त’ ने किया बेइज्जत: ‘कंगाल’ पाकिस्तान का यात्री विमान मलेशिया ने किया जब्त, उतारे गये यात्री

MUZAFFARPUR3 weeks ago

निगम में शामिल होंगे शहर से सटे 32 गांव, 49 से बढ़ कर हाे सकते हैं अब 76 वार्ड

BIHAR3 weeks ago

तो इसलिए हैं पंजाब के किसान सड़कों पर, बिहार के किसानों के मुकाबले कमाते हैं पांच गुना ज्यादा

Trending