Connect with us

BIHAR

बिहार में पांव जमाने की तैयारी में असदुद्दीन ओवैसी, सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

Santosh Chaudhary

Published

on

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अब बिहार में पांव जमाने की कोशिश में हैं। की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) बिहार की सभी 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ेगी। चुनाव के लिए एआइएमआइएम बिहार में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन (Alliance) कर सकता है। इसकी जानकारी पार्टी के बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष अख्तरुल इमान ने की है।

सीमांचल क्षेत्र में पहले से सक्रिय है पार्टी

अख्तरुल इमान ने कहा कि एआइएमआइएम बिहार के सीमांचल (Seemanchal) क्षेत्र में पहले से ही सक्रिय है। बीते विधानसभा चुनाव (2015) में भी पार्टी ने छह सीटों पर उम्मीदवार दिए थे। हालांकि, उनकी हार हो गई। अब पार्टी बिहार के अन्य क्षेत्रों में भी अपने प्रभाव का विस्तार करेगी। एआइएमआइएम बिहार में समान विचार वाले दलों के साथ गठबंधन बना कर भी चुनाव लड़ सकती है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला

अख्तरुल इमान ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला करते हुए कहा कि आज वे उस भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चला रहे हैं, जिसके खिलाफ 2015 का विधानसभा चुनाव लड़े थे। नीतीश कुमार ने नेताओं को ही नहीं, बल्कि जनता को भी धोखा दिया है। वे बताएं कि उन्‍होंने दलितों और अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया है।

एनआरसी को लेकर कही ये बात

बिहार में एनआरसी लागू किए जाने को लेकर सियासी बयानबाजी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि घुसपैठिए और अवैध रूप से रह रहे लोग अपराधी हैं। लेकिन जो सम्मानित लोगों को घुसपैठिया बता रहे हैं, वे उससे बड़े अपराधी हैं।

Input : Dainik Jagran

 

MUZAFFARPUR

मंत्री ने खुद संभाली कमान, तीन दिनों में कचरा मुक्त होगा शहर

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा है कि शहर को कचरा मुक्त करने के लिए तीन दिनों का विशेष सफाई अभियान चलेगा। डंपिंग की समस्या के कारण शहर में जमा कचरे का निष्पादन करने के लिए सौ से अधिक टै्रक्टर एवं अन्य वाहन लगाए जाएंगे। निगम के पास चालीस टै्रक्टर है, अपने खर्च पर निगम को साठ गाड़ी उपलब्ध कराएंगे। टै्रक्टर का भाड़ा अपनी जेब से देंगे। रोज शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कचरे के निष्पादन का काम किया जाएगा ताकि शहर पूरी तरह से कचरा मुक्त हो जाए।

मंत्री ने खुद संभाली कमान, तीन दिनों में कचरा मुक्त होगा शहर

पूरे अभियान का नेतृत्व वह स्वयं करेंगे। मंत्री शर्मा ने उक्त बातें शुक्रवार को अपने आवासीय कार्यालय में संवाददाताओं से कही। उन्होंने कहा कि रौतिनिया विवाद की वजह से शहर में कचरे का ढेर लग गया था। शहरवासियों को जल्द ही इससे मुक्ति मिल जाएगी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फायर बिग्रेड की गाड़ियों की मदद से शहर के सभी मोहल्लों को फिर से सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए दवा उपलब्ध करा दिया गया है। अपने प्रयास से उन्होंने निगम को दो बड़ी फॉगिंग मशीन उपलब्ध करा दी है। शहरवासियों को मच्छरों से मुक्ति दिलाने के लिए रोजाना फॉगिंग की जाएगी।

Image may contain: 3 people

जल्द दुरुस्त होंगी शहर की सड़कें : नगर विकास मंत्री ने कहा कि शहर की सड़कों की हालत जल्द ही दुरुस्त होगी। सभी छोटी-बड़ी सड़कों के निर्माण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। स्मार्ट सिटी योजना पर भी तेजी से काम हो रहा है। एक दर्जन योजनाएं जमीन पर उतरने को तैयार हैं। जल निकासी की योजना पर काम चल रहा है। जमीन उपलब्ध नहीं होने से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने में विलंब हुआ है।

Image may contain: 2 people, people standing

निगम की कार्यप्रणाली संतोषजनक नहीं : मंत्री ने कहा कि नगर निगम की कार्यप्रणाली संतोषजनक नहीं है। इससे विकास के कई कार्य समय पर पूरा नहीं हो सके। अधिकारियों के रौतिनिया विवाद में फंसे रहने से गली-नाली विकास योजनाओं को समय पर पूरा नहीं किया जा सके। अब निगम अधिकारियों को लंबित सभी योजनाओं को पूरा करने को कहा गया है।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता कोर्ट में हुए हाजिर

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर। अभिनेता सुशात सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले में फिल्म निर्माता-निदेशक करण जौहर व अन्य के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) मुकेश कुमार के कोर्ट में दाखिल परिवाद की शुक्रवार को सुनवाई हुई। आरोपित अभिनेता सलमान खान की ओर से हाईकोर्ट के अधिवक्ता एनके अग्रवाल कोर्ट में उपस्थित हुए। इस मामले में हुई कार्यवाही का अवलोकन किया। परिवाद दाखिल करने वाले अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने सीआरपीसी की धारा-156 (3) के तहत संबंधित थाने को प्राथमिकी दर्ज कर जांच करने को लेकर आदेशित करने की प्रार्थना की। इस बिंदु पर सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रखा है।

मूल परिवाद में ये बनाए गए हैं आरोपित : 17 जून को सीजेएम कोर्ट में दाखिल मूल परिवाद में फिल्म निर्माता-निदेशक करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार व फिल्म अभिनेता सलमान खान को आरोपित किया गया है। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत व अन्य को गवाह बनाया है।

23 जून को इन्हें आरोपित बनाने की दी अर्जी : 23 जून को सीजेएम कोर्ट में सुधीर कुमार ओझा ने एक अर्जी दाखिल की थी। इसमें फिल्म निर्माता-निदेशक महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती व कृति सनन के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य होने का दावा करते हुए आरोपितों में नाम जोड़ने की प्रार्थना की थी।

यह लगाया गया आरोप : परिवाद में सुधीर कुमार ओझा ने कहा था कि फिल्म अभिनेता सुशात सिंह राजपूत की खुदकुशी से काफी मर्माहत हैं। समाचार माध्यमों से जानकारी मिली कि सुशात की खुदकुशी के पीछे आरोपितों की साजिश रही। फिल्मी दुनिया में सुशात अभी नंबर एक पर चल रहे थे। उन्हें नीचा दिखाने के लिए आरोपित साजिश रच रहे थे। इन निर्माता-निदेशकों ने सुशात का बहिष्कार कर रखा था। उनकी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे रहे थे। आरोपित नहीं चाह रहे थे कि बिहार का उभरता यह कलाकार उनको पीछे छोड़कर आगे निकल जाए।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ परिवाद में आदेश सुरक्षित

फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दाखिल परिवाद के मामले में प्राथमिकी दर्ज को लेकर सीजेएम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रखा है।

20 जून को यह परिवाद सदर थाना के पताही गांव के कुंदन सिंह ने दाखिल किया था। उन्होंने रिया चक्रवर्ती पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को खुदकुशी के लिए उसकाने का आरोप लगाया था। कुंदन सिंह के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने बताया कि परिवाद के आधार पर सदर थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर मामले की सुनवाई का आदेश देने की कोर्ट से प्रार्थना की गई है।

परिवाद में यह लगाया आरोप : परिवाद में कुंदन कुमार ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती ने साजिश पूर्वक अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को प्रेम जाल में फंसा कर अपने विश्वास में ले लिया। वह उनका मानसिक व आर्थिक शोषण करती रही। जब मकसद पूरा हो गया तो उसने उन्हें जीवन से बाहर कर दिया। इस सदमा को वे बर्दाश्त नहीं कर सके और खुदकुशी करने को मजबूर हो गए।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

BIHAR

अब सुबह 10 से शाम छह बजे तक ही खुले रहेंगे व्यापारिक प्रतिष्ठान

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : शहरी क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब सुबह 10 से शाम छह बजे तक ही शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठान खुलेंगे। वहीं, रविवार को शटर डाउन रहेंगे। इस दौरान कारोबारी और कर्मी मास्क व ग्लब्स का उपयोग करेंगे। बगैर मास्क के पहुंचे लोगों को सामान नहीं बेचा जाएगा। हालांकि, जरूरत के अनुसार दुकानदार ग्राहकों को मास्क भी देंगे।

दुकान-प्रतिष्ठान में शारीरिक दूरी के पालन व सैनिटाइजिंग की पूरी व्यवस्था होगी। ये निर्णय शुक्रवार को नॉर्थ बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सभागार में उपाध्यक्ष अनूप कुमार कंकरानिया की अध्यक्षता में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक में लिया गया। इसमें कोरोना संक्रमण पर चर्चा की गई। वहीं दुकान-प्रतिष्ठान के संचालन के लिए नया समय तय किया गया।

लाउडस्पीकर के माध्यम से आम जनता तक इसकी जानकारी पहुंचाने का भी निर्णय लिया गया। इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दी जाएगी। चैंबर के मीडिया प्रभारी सज्जन शर्मा और महामंत्री अरुण कुमार ने उक्त जानकारी दी है।

अफवाह की चादरों में लिपटा रहा बाजार : शहरी क्षेत्र में बढ़ते संक्रमण से शुक्रवार को शहर के बाजार अफवाह की चादरों में लिपटे रहे।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading
MUZAFFARPUR7 mins ago

मंत्री ने खुद संभाली कमान, तीन दिनों में कचरा मुक्त होगा शहर

MUZAFFARPUR13 mins ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR35 mins ago

अब सुबह 10 से शाम छह बजे तक ही खुले रहेंगे व्यापारिक प्रतिष्ठान

MUZAFFARPUR54 mins ago

मुजफ्फरपुर में 21 चिकित्सकों समेत 58 संक्रमित मिले, सूबे में सात की मौत

BIHAR10 hours ago

सावधान! अब खुला खाद्य तेल की बिक्री पर होगी सख्ती, बेचे तो हो सकती है उम्र कैद और जुर्माना भी

BIHAR10 hours ago

बिहार में बाढ़ राहत की तैयारी शुरू, इस बार बाढ़ पीड़ितों को पके खाने का पैकेट दिया जाएगा!

INDIA11 hours ago

कोरोना की मार, रोजी-रोटी के लिए सब्जी बेचने को मजबूर हुए ये पंजाबी सिंगर

EDUCATION11 hours ago

सबसे बड़ी खबर: NEET, JEE Main और JEE Advance फिर स्थगित, अब सितंबर में होंगे एग्जाम

WORLD12 hours ago

चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में गतिरोध पर भारत का जापान ने किया समर्थन

INDIA12 hours ago

ये शख्स पहनता है देश का सबसे महंगा मास्क? कीमत 3 लाख रुपये

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT3 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA3 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

Trending