Connect with us

MUZAFFARPUR

आशुतोष शाही ने को’र्ट में दी अग्रिम ज’मानत की अर्जी

Santosh Chaudhary

Published

on

पूर्व मेयर समीर कुमार ह’त्याकांड में आ’रोपित बनाए गए आशुतोष शाही की ओर से जिला जज शैलेंद्र कुमार सिंह के कोर्ट में अग्रिम ज’मानत की अर्जी दाखिल की गई है। इसपर बुधवार को सुनवाई होगी। सिटी एसपी के पर्यवेक्षण रिपोर्ट में शंभू, मंटू, राजू तुरहा के साथ उसे आ’रोपित बनाया गया है। नगर डीएसपी के पर्यवेक्षण प्रतिवेदन को सिटी एसपी ने पिछले दिनों सही करार देते हुए चारों नए आ’रोपितों की गि’रफ्तारी के आदेश दिए थे। इसके आलोक में पुलिस सभी की गि’रफ्तारी को लेकर दबिश बनाए हुए है। इससे बचाव के लिए आशुतोष शाही की ओर से जिला जज के कोर्ट में यह अर्जी दाखिल की गई है।

पूर्व में गो¨वद सहित सात बनाए गए थे आरोपित : इस पहले पुलिस ने सात लोगों को आरोपित बनाया था। इसमें गो¨वद कुमार, सुशील छापड़िया, श्यामनंदन मिश्र, सुजीत कुमार, कुमार रणंजय ओमकार, मृत्युंजय कुमार उर्फ ¨पटू सिंह व नवीन कुमार शामिल है। सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। सातों आरोपितों की हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है।

आरोप मुक्ति की अर्जी पर 11 सितंबर को आएगा आदेश : आरोपित सुशील छापड़िया की आरोप मुक्ति की अर्जी पर जिला जज के कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। इस पर 11 सितंबर को जिला जज के कोर्ट का आदेश आएगा।

यह है मामला : पिछले साल 23 सितंबर की शाम नगर थाने के चंदवारा नवाब रोड में पूर्व मेयर समीर कुमार एवं उनके कार चालक रोहित कुमार को बाइक सवार अपराधियों ने एके-47 से भून दिया था। वे अखाड़ाघाट रोड स्थित होटल से मिठनपुरा स्थित अपने घर जा रहे थे। नगर थाने के तत्कालीन नगर थानाध्यक्ष मो. सुजाउद्दीन ने अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध केस दर्ज किया था। अनुसंधान के बाद सात आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और सभी के विरुद्ध कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया।

Input : Dainik Jagran

MUZAFFARPUR

मुजफ्फरपुर की बेटी का जलवा, निफ्ट परीक्षा में 28वां स्थान

Muzaffarpur Now

Published

on

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने 19 जनवरी 2020 को आयोजित प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस प्रवेश परीक्षा में मुजफ्फरपुर के ‘जीनियस क्लासेज’ से 11वीं व 12वीं की पढ़ाई कर चुकी बालूघाट निवासी अरम्या अशेष को 28वां स्थान प्राप्त हुआ है।

अरम्या के पिता एक शिक्षक हैं और उन्होंने बताया कि अरम्या 19 जनवरी 2020 को निफ्ट द्वारा आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में शामिल हुई थीं। गौरतलब है कि निफ्ट दो चरणों में होती है जिसमें पहले चरण की परीक्षा 19 जनवरी को आयोजित की गई थी। लॉकडाउन की वजह से दूसरे चरण की परीक्षा स्थगित कर दी गई है और पहले चरण के परीक्षा के आधार पर परिणाम घोषित की गई है।

Continue Reading

MUZAFFARPUR

भाजपा नेताओं का पलटवार, पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी की वजह से बर्बाद हुआ नगर निगम

Muzaffarpur Now

Published

on

नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा से इस्तीफा मांगने पर भाजपा नेताओं ने पूर्व विधायक विजेंद्र चौधरी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इससे नगर निगम की राजनीति गरमा गई है। पूर्व विधायक ने मंत्री पर शहर का विकास नहीं करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा मांगा था।

निगम की दुर्दशा के लिए पूर्व विधायक जिम्मेवार

अब पूर्व उपमहापौर भाजपा के वरिष्ठ नेता विवेक कुमार ने कहा कि शहर एवं नगर निगम की दुर्दशा के लिए पूर्व विधायक जिम्मेवार है। उन्होंने डेढ़ दशक तक निगम एवं पार्षदों को अपना गुलाम बनाकर रखा। किसी को भी काम नहीं करने दिया। उनके कारण निगम राजनीति का अड्डा बन गया। अब जब विकास हो रहा है तो उनको पच नहीं रहा।

चुनाव नजदीक आने पर विकास की याद आ रही

भाजपा पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष भगवान लाल महतो ने कहा कि नगर निगम एवं मुजफ्फरपुर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण को किसने बर्बाद किया, शहर के लोग यह जानते हैं। उनके मुंह से नगर विकास मंत्री की शिकायत शोभा नहीं देती। भाजपा रामदयालु नगर मंडल के अध्यक्ष आनंद कुमार, गरीबनाथ धाम नगर मंडल के अध्यक्ष प्रणव भूषण, पूर्व नगर मंडल के अध्यक्ष आनंद प्रकाश मिंटू एवं पताही मंडल के अध्यक्ष अशोक कुमार पप्पू ने कहा बयान जारी कर कहा है कि चुनाव नजदीक आने पर पूर्व विधायक को विकास की याद आ रही है। अपने 15 सालों के कार्यकाल में शहर के विकास के लिए उन्होंने क्या किया पहले यह बताना चाहिए। कहा कि नगर विकास मंत्री ने शहर के विकास के लिए क्या किया है यह देखने के लिए राजनीति का चश्मा उतारकर देखें सब दिख जाएगा।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading

MUZAFFARPUR

बालिका गृह से गायब चार बच्चियों के सुराग को शहर में उतरीं सीबीआइ की तीन टीमें

Muzaffarpur Now

Published

on

शहर के बहुचíचत बालिका गृह से गायब बच्चियों की तलाश को लेकर रविवार को सीबीआइ की तीन टीमें शहर में उतरीं। सीबीआइ अधिकारी चार बच्चियों की तस्वीर लेकर नगर थाना क्षेत्र के कई मोहल्लों में करीब दो घंटे तक भटकते रहे। तस्वीर दिखाकर इनकी पहचान कराने की कोशिश की। फिलहाल, लोगों से कोई जानकारी नहीं मिलने पर अधिकारी वापस पटना लौट गए।

पटना से दो वाहनों से सीबीआइ के अधिकारी रविवार को दिन में करीब 11 बजे मिठनपुरा स्थित कैंप कार्यालय पहुंचे। यहां से तीन टीमों में बंटकर अलग-अलग मोहल्लों में जांच के लिए निकले। एक टीम साहू रोड व केदारनाथ रोड, दूसरी चतर्भुज स्थान चौक, शुक्ला रोड, पुरानी गुदरी और तीसरी टीम दीवान रोड व रमना मोहल्ला में बच्चियों का सुराग तलाशने निकली। सीबीआइ अधिकारियों के पास चार बच्चियों की तस्वीरें थीं। जिसे स्थानीय लोगों व दुकानदारों को दिखाकर पूछताछ की। कहीं से भी ठोस सुराग नहीं मिला।

साहू रोड में कपड़ा दुकानदार से पूछताछ

सुबह 11.30 बजे सीबीआइ टीम साहू रोड में एक कपड़े की दुकान पर पहुंची। अपना परिचय बताते हुए सीबीआइ अधिकारी ने तीन बच्चियों की तस्वीरें दुकानदार को दिखाईं। बच्चियों की पहचान बताने को कहा। दुकानदार को भरोसा दिलाया गया कि उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी। हालांकि दुकानदार ने किसी को भी पहचानने से इन्कार कर दिया।

  • बच्चियों की तस्वीर दिखाकर मोहल्ले के लोगों से पहचान कराने की कोशिश
  • नहीं मिला कोई ठोस सुराग, पटना लौट गए सीबीआइ के अधिकारी

ब्रजेश सहित 19 को विशेष कोर्ट से सुनाई जा चुकी सजा

मई 2018 में बालिका गृह की लड़कियों के साथ यौन ¨हसा का मामला सामने आया था। बाल संरक्षण इकाई के तत्कालीन सहायक निदेशक दिवेश कुमार शर्मा ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले का सेशन ट्रायल दिल्ली के साकेत स्थित विशेष पॉक्सो कोर्ट में चला था। सेशन ट्रायल पूरे होने के बाद इस साल फरवरी में ब्रजेश ठाकुर सहित 19 दोषियों को सजा सुनाई गई थी। इसमें ब्रजेश व रवि रोशन सहित चार को मरने तक जेल की सजा सुनाई गई है।

बालिका गृह परिसर व श्मशान घाट की खाक छान चुकी सीबीआइ

पुलिस व सीबीआइ के समक्ष बालिका गृह की कुछ लड़कियों ने दावा किया था कि ब्रजेश ठाकुर व अन्य ने मिलकर कई लड़कियों की हत्या कर दी है। ब्रजेश के नौकर ने भी सीबीआइ के समक्ष इस दावे की पुष्टि की थी। इस पर महिला थाने की पुलिस ने बालिका गृह परिसर की खोदाई कराई। बाद में सीबीआइ ने सिकंदरपुर श्मशान घाट में चिह्न्ति स्थान की खोदाई कराई तो वहां दो मानव कंकाल मिले थे। एफएसएल जांच में ये कंकाल पुरुष के निकले। सीबीआइ टीम ने अखाड़ाघाट में बूढ़ी गंडक नदी में कई किलोमीटर तक तलाशी ली। हालांकि इन प्रयासों का कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया।

Input : Dainik Jagran

Continue Reading
INDIA58 mins ago

फैंस ने अमित शाह से लगाई मदद की गुहार, मौत से पहले सुशांत का विकिपीडिया अपडेट कैसे हुआ?

INDIA2 hours ago

भारत में बन रही कोविड-19 वैक्सीन को बड़ी कामयाबी, ह्यूमन ट्रायल की मिली मंजूरी

INDIA3 hours ago

सरकार का बड़ा फैसला, Tik Tok समेत 59 चाइनीज ऐप पर लगाया बैन

BIHAR4 hours ago

तेजस्वी ने माना- हमसे कुछ गलतियां हुई उसकी सजा जनता ने हमें दिया, अब तो…

BIHAR4 hours ago

आईपीएस पीके दास और शंकर झा को डीआईजी स्तर के सैलरी ग्रेेड में मिला प्रमोशन

Uncategorized4 hours ago

MLC बनने की खुशी में कोरोना को भूले, संक्रमण के बीच बहादुरी या लापरवाही ?

INDIA4 hours ago

कंपनी खोलना हुआ आसान, रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ आधार कार्ड होगा जरुरी

WORLD4 hours ago

डोनाल्‍ड ट्रंप की गिरफ्तारी का आदेश, इस देश ने जारी किया वारंट

WORLD5 hours ago

PoK में स्कार्दू एयरबेस पर दिखा चीनी फाइटर एयरक्राफ्ट, भारत के खिलाफ बड़ी साजिश की आशंका

BIHAR6 hours ago

चिराग के बयान ने NDA को चौंकाया, अलर्ट मोड में आई BJP

INDIA3 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR2 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

BIHAR2 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA2 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR2 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

BIHAR4 days ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

INDIA1 week ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

INDIA2 weeks ago

चांद पर प्लॉट खरीदने वाले पहले एक्टर थे सुशांत सिंह राजपूत!

INDIA2 weeks ago

मरने से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने किया था ट्वीट, ‘मैं इस जिंदगी से तंग आ गया हूं, गुड बाय’

Trending