Connect with us

MUZAFFARPUR

महाशिवरात्रि पर लगातार 32 घंटे खुला रहेगा बाबा गरीब नाथ मंदिर का पट

महाशिवरात्रि को लेकर शिव मंदिरों में तैयारी अंतिम चरण में है। एक तरफ जहां भगवान शिव की बारात निकालने के लिए झांकियां सजाई जा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है। बाबा गरीबनाथ मंदिर के पट लगातार 32 घंटे खुले रहेंगे। प्रधान पुजारी पं. विनय पाठक ने बताया […]

Published

on

महाशिवरात्रि को लेकर शिव मंदिरों में तैयारी अंतिम चरण में है। एक तरफ जहां भगवान शिव की बारात निकालने के लिए झांकियां सजाई जा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ मंदिर को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है। बाबा गरीबनाथ मंदिर के पट लगातार 32 घंटे खुले रहेंगे। प्रधान पुजारी पं. विनय पाठक ने बताया कि सोमवार तड़के 4 बजे मंदिर प्रशासन की ओर से पूजा-अर्चना के बाद श्रद्धालुओं के लिए 4:30 बजे पट खुल जाएगा, जो मंगलवार की दोपहर 12 बजे बंद होगा। इस बीच रात्रि 11:30 बजे बाबा का महाशृंगार बेलपत्र व पुष्पों से किया जाएगा। इस वर्ष सोमवार को महाशिवरात्रि होने के कारण शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ अन्य वर्षों से भी अधिक होने का अनुमान है। इसे ध्यान में रखते हुए बाबा गरीबनाथ मंदिर प्रशासन ने बड़ी तादाद में स्वयंसेवकों की तैनाती की व्यवस्था की है। मंदिर के मुख्य द्वार से गर्भगृह तक करीब 500 वॉलंटियर जलाभिषेक में मदद करेंगे। आसानी से श्रद्धालु बाबा का जलाभिषेक कर सकें, इसके लिए सड़क से मंदिर तक बैरिकेडिंग की गई है। महिला व पुरुष श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए गए हैं।

झांकी में आतंकवाद का खात्मा करते दिखेंगे भगवान शिव | गोला स्थित रामभजन बाजार आश्रम से भगवान शिव की 49वीं बारात निकालने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। इसके लिए करीब 76 झांकियां तैयार की गई हैं। इस बार शोभा यात्रा में भगवान शिव खासतौर पर आतंकवादियों का खात्मा करते दिखेंगे। इसके अलावा भगवान शिव और माता पार्वती का हिमालय पर तपस्या करती व वरमाला पहनाती झांकियां भी होंगी। अष्टभुजी मां दुर्गा, भैंसे पर यमराज, गरूड़ पर विष्णु, रथ पर ब्रह्मा, हाथी पर इंद्र भगवान के साथ-साथ भूत-पिशाच, हाथी-घोड़े-ऊंट व शिव के गण की झांकियां बारात में शामिल होंगी। 14 बैंड बाजे, 20 रथ, 12 डीजे के साथ बारात निकलेगी।

Advertisement

इन रूटों से गुजरेगी शिव की बारात| गोला स्थित श्रीराम भजन बाजार आश्रम से दोपहर 2 बजे भगवान शिव की बारात निकलेगी। बाबा गरीबनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद सोनारपट्टी के रास्ते पुरानी बाजार, प्रभात सिनेमा रोड, छोटी कल्याणी, दीवान रोड होते हुए बड़ी कल्याणी, मोतीझील, पुरानी धर्मशाला, इस्लामपुर, सूतापट्टी, कंंपनीबाग, सरैयागंज के रास्ते पुन: श्रीराम भजन आश्रम लौटेगी।

जलाभिषेक के लिए हुई बैरिकेडिंग, 500 सेवा दल की रहेगी तैनाती

Advertisement

51 वर्षों के बाद अद्भुत संयोग, श्री विक्रमादित्य चतुर्मुख महादेव के पूजन से एक साथ त्रिदेव व भगवान भास्कर की पूजा का लाभ

वैशाली के कम्मन छपरा स्थित श्री विक्रमादित्य चतुर्मुख महादेव के पूजन से एक साथ त्रिदेव व भगवान भास्कर की पूजा का लाभ मिलता है। इस वर्ष महाशिवरात्रि के अवसर पर 51 वर्षों के बाद अद्भुत संयोग बन रहा है। सर्वसिद्धि योग में पूजा विशेष फलदायी होगी। मंदिर के गर्भगृह में स्थापित काले पत्थर के चतुर्मुखी महादेव देश के वृहद शिवलिंगों में से एक है। यहां पर दक्षिणामुखी महादेव की मुखाकृति है। मुखाकृति में त्रिनेत्र है। मान्यता है कि दक्षिणामुखी भगवान शिव का त्रिनेत्र तांत्रिक साधना के लिए होता है। साथ ही पूर्वाभिमुख भगवान विष्णु व पश्चिमाभिमुख ब्रह्मा व उत्तराभिमुख भगवान भास्कर की मुखाकृति विराजमान है।

Advertisement

विधि व्यवस्था सुचारु रखने को दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त| महाशिवरात्रि पर सोमवार पर जिले में विधि व्यवस्था सुचारु करने के लिए दंडाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम आलोक रंजन घोष व एसएसपी मनोज कुमार ने संयुक्त आदेश देते हुए जिले के पूर्वी अनुमंडल में 70 तो पश्चिम अनुमंडल में 94 दंडाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। बाबा गरीबनाथ मंदिर के अलावा बाबा दूधनाथ मंदिर छपरा मेघ, बाब भैरोंनाथ मंदिर औराई व बाबा खगेश्वरनाथ मंदिर मतलुपुर में तीन मार्च की सुबह छह बजे से पांच मार्च की रात दस बजे तक के लिए दंडाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों के साथ विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सशस्त्र पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा जिले में आधा दर्जन सेक्टर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति भी हुई है। पीआईआर स्थित जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में वरीय अधिकारियों की तैनाती की गई है।

चक्र में है शिवलिंग, लिखी गई लिपि प्राचीन| विक्रमादित्य चतुर्मुखी महादेव के संबंध में मंदिर के मुख्य ट्रस्टी हरिहर प्रसाद सिंह बताते हैं कि गर्भ गृह में स्थापित शिवलिंग संभवतः ईशा का पूर्व है। शिवलिंग अरघा के बदले चक्र में स्थापित है। यह सृष्टि का परिचायक है। चक्र में लिखी लिपि नहीं पढ़ी जा सकी है। संभवतः लिपि खरोटी है। प्राचीन लिपि के जानकार इस शिवलिंग को ईशा पूर्व का और इक्ष्वाकु वंश द्वारा स्थापित बताते हैं। अब तक की जानकारी में उज्जैन के महाकालेश्वर व काठमांडू में स्थापित पशुपति नाथ मंदिर में स्थापित शिवलिंग के अनुरूप ही चतुर्मुखी महादेव मंदिर का शिवलिंग है।

Advertisement

 

भगवान महावीर ने पहला रात्रि विश्राम इस मंदिर में किया था | तिब्बती साहित्य के अनुसार, विक्रमादित्य चतुर्मुखी महादेव मंदिर में कोर भट्टक नामक एक नाग साधु रहते थे, जो अपने तप से ईश्वरीय शक्ति प्राप्त कर जन मानस का सहयोग करते थे। जैन मान्यता के अनुसार, त्रिशला पुत्र भगवान महावीर ने बाल्यकाल में ही राज सुख छोड़ सत्य व शांति की खोज में गृहत्याग किया था। उन्होंने पहला रात्रि विश्राम कर्मकार गांव के चैत अभी के कम्मन छपरा स्थित विक्रमादित्य चतुर्मुखी महादेव मंदिर में किया था।

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall

विक्रमादित्य ने मंदिर का कराया था पुनर्निर्माण | मंदिर के कई बार विध्वंस और निर्माण की बात बताई जाती है। विध्वंस के बाद चक्रवर्ती सम्राट राजा विक्रमादित्य ने मंदिर का पुनः निर्माण कराया था। 80 के दशक के बाद कृषि कार्य में उत्खनन में मिले शिवलिंग पर अब भव्य मंदिर का निर्माण मंदिर के ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है। मंदिर को मुगल शासक ने जमींदोज कर दिया था।

Advertisement

Input : Dainik Bhaskar

Advertisement
Advertisement

MUZAFFARPUR

ट्रैफिक नियमों में बड़ी बदलाव बरैया स्टैंड से जीरोमाइल नहीं जाएगी दरभंगा रूट की बस

Published

on

दुर्गा पूजा के लिए पूजा पंडालों के बनने से शहर में लग रहे चौतरफा जाम की समस्या को देखते हुए ट्रैफिक थाने ने वनवे और नो इंट्री का नया प्लान बनाया है। इसके तहत अब दरभंगा जाने वाली बसें बैरिया से खुलने के बाद पुराना मोतिहारी रोड होकर फोरलेन पर जाएंगी। बैरिया से सीधे जीरोमाइल और अहियापुर पुराना थाने के सामने से बखरी की ओर नहीं जाएंगी। वहीं, अब पटना से आने वाली बसें इमलीचट्टी बस स्टैंड आने के लिए गोबरसही चौक से प्रवेश नहीं करेंगी। ये बसें बैरिया गोलंबर से ब्रह्मपुरा होकर सरकारी बस स्टैंड पहुंचेंगी। वहीं, इमलीचट्टी से मोतिहारी की ओर जाने वाली बसें महेशबाबू चौक होकर बैरिया नहीं जाएंगी। ये बसें इमलीचट्टी स्टैंड से खुलने के बाद गोबरसही होकर एनएच 28 पर आएंगी। इसके अलावा ट्रैफिक थानेदार ने नवरात्र में सप्तमी से लगने वाले मेले के मद्देनजर भी ट्रैफिक प्लान बनाया है। इसके तहत देवी मंदिर की ओर जाने वाले सारे रास्तों को बैरिकेडिंग कर बंद किया जागए। इस रोड में वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। ट्रैफिक डीएसपी रवींद्रनाथ सिंह और थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने ट्रैफिक ड्यूटी कर रहे जवानों को इसके अनुपालन का निर्देश दिया है।

tanishq motijheel - muzaffarpur

नवरात्र मेला में ट्रैफिक रूट में वनवे का प्रस्ताव तैयार किया गया है। बसों के परिचालन के लिए भी प्रस्ताव बना है। इसे डीएम की मंजूरी के बाद लागू किया जाएगा।-रवींद्रनाथ सिंह, ट्रैफिक डीएसपी

Advertisement

मेले के दौरान शहर में वाहन परिचालन का प्लान

● कल्याणी से जवाहरलाल रोड में वाहन नहीं करेंगे प्रवेश

Advertisement

● इलाट होटल मोड़ से सरैयागंज टावर की ओर नहीं जाएंगे वाहन

● कंपनीबाद मस्जिद मोड़ से सूतापट्टी की ओर नहीं जाएंगे वाहन

Advertisement

● नगर थाना से कल्याणी की ओर नहीं जाएंगे वाहन

● तिलक मैदान रोड से जवाहरलाल रोड होकर कल्याणी जाना होगा

Advertisement

● कल्याणी से हरिसभा की ओर नहीं जाएंगी गाड़ियां

● हरिसभा से छोटी कल्याणी के लिए नहीं जाएंगे वाहन

Advertisement

● पंकज मार्केट रोड में वाहनों की आवाजाही पर रहेगी रोक

● पुरानी बाजार नाका से दुर्गा मंदिर की ओर वाहन के प्रवेश पर रोक

Advertisement

● पुरानी बाजार से प्रभात सिनेमा चौक होकर छाता बाजार से गोला पहुंचना होगा

● कृष्णा टॉकिज के आगे मेला के अंतिम दो दिन नहीं जाएंगी सवारी गाड़ियां

Advertisement

● मूर्ति विसर्जन के दिन अखाड़ाघाट पुल पर परिचालन रहेगा बंद

Source : Hindustan

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

BIHAR

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आज मुजफ्फरपुर आगमन, कारखानों का करेंगे अवलोकन

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को जिले के दौरे पर आएंगे। वे बेला औद्योगिक क्षेत्र स्थित लेदर पार्क और मोतीपुर में बन रहे एथनाल फैक्ट्रियों का अवलोकन करेंगे। लेदर पार्क से जुड़कर उद्यमी बन रहीं जीविका दीदियों में उत्साह का संचार करेंगे। जीविका दीदी नए करियर की शुरुआत कर रही हैं। देर शाम सीएम के आगमन की सूचना मिलने के बाद जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक धर्मेंद्र सिंह व बियाडा के उप महाप्रबंधक रविरंजन प्रसाद की देखरेख में तैयारी शुरू हुई।

  • – उद्यमी जीविका दीदियों में आज उत्साह भरेंगे मुख्यमंत्री
  • – नीतीश कुमार आज जिले में, बेला लेदर पार्क और मोतीपुर में एथनाल फैक्ट्रियों का करेंगे अवलोकन
  • – बेला औद्योगिक इलाके में लेदर कलस्टर से जुड रहीं दीदियां, 40 का चयन, मिलेंगे 10-10 लाख

सड़क मार्ग से आगमन

Advertisement

मुख्यमंत्री पटना से सड़क मार्ग से यहां आएंगे। दोपहर एक बजे उनका यहां आगमन होगा। बेला में लेदर पार्क के अवलोकन के बाद मोतीपुर के लिए रवाना होंगे। वहां करीब आधा घंटा एथनाल फैक्ट्रियों का अवलोकन करेंगे।

इस तरह से चल रही योजना, देखेंगे मुख्यमंत्री

Advertisement

लेदर क्लस्टर से जीविका की 40 उद्यमियों को जोड़ा गया है। उनके खाते में दस-दस लाख की राशि जाएगी। तीन-तीन लाख की राशि चली गई है। यहां की उद्यमी दीदियों को दिल्ली या मुंबई में स्थापित लेदर बैग की बड़ी यूनिट में एक्सपोजर विजिट कराया जाएगा, ताकि और बेहतर तरीके से कार्य कर सकें। इस काम में ग्रामीण विकास विभाग एवं उद्योग विभाग का सहयोग मिल रहा है। यूनिट संचालन के लिए 40 जीविका दीदियों का चयन किया गया है। डीएम प्रणव कुमार की मानें तो बियाडा में बने लेदर क्लस्टर यूनिट की जीविका दीदी अब खुद मालिक बनेंगी। 40 जीविका दीदियां अपने साथ पहले चरण में 300-500 को रोजगार देंगी। उसके बाद यह दायरा बढ़ेगा।

दो हजार लोगों को रोजगार देने का रखा लक्ष्य

Advertisement

हाई स्प्रीट कामर्शियल वेंचर प्राइवेट लिमेटेड की ओर से संचालित बैग निर्माण यूनिट के साथ जीविका दीदी काम करेंगी। 40 जीविका दीदी लीडर की भूमिका में रहेंगी। दस लाख का कर्ज मुख्यमंत्री महिला उद्यमी योजना से मिलेगा। हाई स्प्रीट कामर्शियल वेंचर प्राइवेट लिमिटेड के सह संस्थापक सिद्धार्थ मिश्रा की मानें तो आने वाले दिन में दो हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। कंपनी की ओर से कच्चा माल से लेकर मशीन तक उपलब्ध कराया जा रहा है। बैग तैयार होने के बाद उसको बेचने का भी झंझट नहीं होगा, इसलिए इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।

10 लाख का ऋण मिलेगा, पांच लाख सब्सिडी

Advertisement

उद्योग विभाग के अनुसार 10 लाख का ऋण ऋण मिलेगा। इसमें पांच लाख सब्सिडी एवं पांच लाख ब्याज मुक्त ऋण से बैग उत्पादन का व्यवसाय जीविका दीदी करेंगी। उत्पादन से पहले इससे संबंधित सभी प्रशिक्षण दिए जाएंगे। बैग उत्पादन से संबंधित सभी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। बने हुए बैगों का मार्केट लिंकेज भी कराया जाएगा। इन सभी गतिविधियों में प्रत्येक स्तर पर हाई स्प्रीट कंपनी पूर्ण सहयोग देगी। फिलहाल यहां 110 मशीन लगी हुई हैं। 200 लोगों को रोजगार मिल रहा है। यहां पर 96 यूनिट बनकर तैयार है। हर यूनिट में 40 सिलाई मशीन लगाने की योजना है।

Source : Dainik Jagran

Advertisement

nps-builders

Genius-Classes

Continue Reading

MUZAFFARPUR

विद्यार्थियों के लिए मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बनेगा स्टडी सेंटर ; छात्रों को होगा फायदा

Published

on

जंक्शन पर विद्यार्थियों के लिए स्टडी सेंटर बनेगा। ट्रेनों से यात्रा के लिए जंक्शन पहुंचने वाले छात्र-छात्राएं प्रतीक्षा की घड़ी में स्टडी सेंटर में अध्ययन कर सकेंगे। स्टेशन पुर्नविकास योजना के तहत मुजफ्फरपुर जंक्शन पर स्टडी सेंटर बनाया जायेगा। उसमें अत्याधुनिक पुस्तकालय भी होगा। यहां पर साहित्यिक, सम-सामयिक पत्र-पत्रिकाएं, अन्य उपयोगी किताबें होंगी।

रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने स्टेशन पुर्नविकास योजना के तहत सिटी सेंटर के रूप में जंक्शन को विकसित करने की योजना बनायी है। सभी वर्गों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर मुजफ्फरपुर जंक्शन को विश्वस्तरीय बनाया जायेगा। सोनपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि जंक्शन पर छात्र-छात्राओं के अलावा बुजुर्गों, दिव्यांगों, महिलाओं व व्यापारियों की भी जरूरतों का ख्याल रखा गया है। स्टडी सेंटर की अध्ययन सामग्री के लिए राजभाषा विभाग से मदद ली जायेगी। फिलहाल जंक्शन पर चल रहे पुस्कालय को प्रस्तावित स्टडी सेंटर में शिफ्ट किया जायेगा। यहां पर अध्ययन के लिए पाठकों को अनुकूल माहौल दिया जाएगा। जंक्शन पर होने वाली आपाधापी के विपरीत स्टडी सेंटर में यात्रियों व विद्यार्थियों को शांतिपूर्ण माहौल मिलेगा। यहां पर वाशरूम आदि की भी सुविधाएं होंगी। दो सौ सीट की क्षमता वाला यह सेंटर एसी सुविधा से लैस होगा।

Advertisement

nps-builders

प्रतियोगी परीक्षा के लिए आने वाले छात्रों को भी फायदा

स्टडी सेंटर बनने से प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए मुजफ्फरपुर पहुंचने वाले अभ्यार्थियों को सबसे अधिक फायदा होगा। जंक्शन पर समय गुजारने के बदले सेंटर में परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे। प्राय हर रविवार को शहर में प्रतियोगी परीक्षाएं होती हैं। इसमें शामिल होने के लिए दूसरे जिलों से आने वाले अभ्यार्थी जंक्शन पर समय गुजारते हैं। तब उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

450 करोड़ के प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू

जंक्शन पर विश्वस्तरीय सुविधाओं का 450 करोड़ रुपये से विकास किया जाना है। इसके लिए निर्माण कार्य चल रहे हैं। मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स के अलावा मल्टीस्टोरी पार्किंग समेत अन्य कई प्रकार की यात्री सुविधाओं का विकास होगा। जंक्शन पर 120 मीटर लंबा एयर कॉनकोर्स बनेगा। यह देश के सभी रेलवे स्टेशनों में सबसे लंबा एयर कॉनकॉर्स होगा।

Advertisement

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर यात्रियों को एयरपोर्ट की तरह लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। व्यवसायी, छात्र व नौकरी पेशा के साथ सभी यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा।

-वीरेंद्र कुमार,सीपीआरओ, पूर्व मध्य रेलवे

Advertisement

Source : Hindustan

Genius-Classes

Advertisement
Continue Reading
BIHAR15 hours ago

सोनिया गांधी ने लालू यादव-नीतीश कुमार को बतायी औकात, मात्र 20 मिनट में निपटाया : मोदी

BIHAR19 hours ago

खाकी पर दाग: बिहार पुलिस के दो जवानों ने बरेली व कोलकाता के व्यवसायी से लूटा सोना, दबोचे गए वर्दी वाले

BIHAR20 hours ago

चमत्कार‍िक माना जाता है मुंगेर का सिद्धपीठ चंडिका देवी मंदिर, नेत्रहीन को मिलती है रौशनी

BIHAR22 hours ago

बिहार के फर्जी सर्टिफिकेट से 10वीं में दाखिला, 6 राज्यों में नेटवर्क; एफआईआर दर्ज

BIHAR1 day ago

सिने अभिनेता मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी निकाय चुनाव में ब्रांड एम्बेडसर बने

BIHAR1 day ago

विदेश में पढ़ाई के लिए भी चार लाख रुपये देगी बिहार सरकार

INDIA2 days ago

अंकिता मर्डर केस: पूर्व भाजपा नेता ने गिरफ्तार बेटे को बताया ‘सीधा साधा बालक’

DHARM2 days ago

शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिन करें मां शैलपुत्री की आरती, प्रसन्न होंगी माता रानी

BIHAR2 days ago

बिहार में नालंदा – नवादा – शेखपुरा बन रहा साइबर अपराधियों का गढ़, करोड़ों का गबन कर रहे अपराधी

BIHAR2 days ago

तेजस्वी यादव के थावे मंदिर में चप्पल पहनकर जाने पर विवाद, बीजेपी बोली- ऐसे बनेंगे धर्मनिरपेक्ष

INDIA4 weeks ago

‘मेरे पास पापा हैं, तिरंगा अपने पास रखो!’…जयराम रमेश ने वीडियो शेयर कर अमित शाह के बेटे जय पर साधा निशाना

BIHAR4 weeks ago

बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा की नई डेट घोषित, एडमिट कार्ड जल्द

BIHAR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के सरकारी स्कूल के टीचर मनोज कुमार पहुंचे केबीसी

BIHAR4 weeks ago

गोवा से बिहार आकर बेटे ने कराई पिता की हत्या, शूटर्स को दी 5 लाख की सुपारी

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर में कुत्तों ने तीन साल की मासूम को नोच-नोचकर मार डाला

BIHAR4 weeks ago

141.6 करोड़ से मुजफ्फरपुर में इथेनॉल फैक्ट्री लगेगी

INDIA4 weeks ago

इतिहास हुए नोएडा के ट्विन टॉवर्स, 3700Kg बारूद से 12 सेकेंड में जमींदोज

BIHAR4 weeks ago

बिहार में बढ़ा बाढ़ का खतरा, 16 जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

BIHAR4 weeks ago

आरजेडी विधायक पर सीबीआई का शिकंजा, एलटीसी घोटाले में दोषी ठहराए गए अनिल सहनी

BIHAR4 weeks ago

बिहारी प्रतिभा का डंकाः दाई के बेटे को इंजीनियरिंग के लिए मिली 35 लाख की छात्रवृत्ति

Trending