Connect with us

BIHAR

BIHAR: दूल्हे का का’ला रंग देख भ’ड़की दुल्हन, शादी से किया इं’कार, ‘दोस्त’ के साथ लिये फेरे

Santosh Chaudhary

Published

on

दूल्हे की बढ़ती उम्र और उसका रंग का’ला होना उस वक्त भा’री पड़ गया जब शादी के भ’रे मंडप पर दुल्हन ने शादी से इं’कार कर दिया। बाद में स्थानीय लोगों की पह’ल के बाद दूल्हे के दोस्त से उस लड़की की शा’दी कराई गई। इसके बाद मा’मला शां’त हुआ।

DEMO IMAGE

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सीतापुर से शादी के लिए दूल्हा अपने चार से पांच सगे संबंधियों और दोस्तों के साथ इलाके के अभुआर गांव में आया हुआ था। शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं। लड़की के परिवार वाले काफी गरीब हैं। गांव वालों ने चंदा कर शादी की व्यवस्था की थी। बुधवार की रात करीब 11 बजे सीतापुर से दूल्हा यहां पहुंचा था। पूरे सम्मान के साथ दूल्हे को मंडप में लाया गया। इसके कुछ देर बाद ही वहां दुल्हन भी आ गई। रिश्तेदार व सगे संबंधी सारे लोग जमा थे।

शहनाइयां बज रही थीं। काफी चहल-पहल थी। इसी बीच दूल्हे की उम्र और उसके रंग पर दुल्हन ने एतराज जताते हुए शादी से इंकार कर दिया। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। घटना रात्रि करीब एक बजे की बताई जा रही है। लोगों के समझाने के बाद भी दुल्हन मानने को तैयार नहीं हुई। बाद में दूल्हे के साथ आए एक कम उम्र के एक दोस्त से वह शादी करने के लिए राजी हुई। बारात में आये उस लड़के की शादी की सूचना परिजनों को दी गई तो वह आश्चर्य में पड़ गए। हालांकि उन्होंने भी मान मनोव्वल के बाद शादी के लिए हामी भर दी। इसके बाद मामला शांत हुआ।

शादी में दलाली की बात आई सामने
पहले वाले दूल्हे व लड़की की उम्र में काफी अंतर था। दोस्त के साथ तो लड़की की शादी हो गई। लेकिन उसके बाद एक नई मुसीबत खड़ी हो गई। शादी में दलाली की बात सामने आने लगी। बताया गया है कि उम्र दराज दूल्हे ने इस कम उम्र की मासूम दुल्हन के लिए काफी पैसे खर्च किए थे। समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के गोहा चौक स्थित दुकान चलाने वाली एक महिला को उसने शादी कराने के लिए 50 हजार की रकम दी थी। साथ ही शादी के खर्चे के लिए लड़की वालों को 11 हजार देने की बात कही। लेकिन जब रिश्ता टूट गया तब उम्रदराज दूल्हे ने अपने पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए। उस वक्त काफी बखेड़ा खड़ा हो गया।

 

गरीब और कम उम्र की लड़कियों को दलाल करते हैं टारगेट 
सरकार लड़कियों को सबल बनाने की तमाम योजनाएं बना रही हैं, लेकिन आज भी गांव में यह योजना पटल पर बहुत कम ही दिखाई दे रहा है। कन्या उत्थान योजना हो या फिर कन्या विवाह योजना इन तमाम योजनाओं पर अभी भी ग्रहण लगता दिखाई पड़ रहा है। आज भी गांव में लोग बेटियों को बोझ ही समझते हैं, ऐसी घटनाएं अक्सर देखने को मिलती है। जब कम उम्र की लड़कियों को शादी के लिए किसी उम्रदराज लोगों के हाथों सौंप दिया जाता है। इसके लिए अब दलालों का नेटवर्क भी काफी सक्रिय हो चुका है, जो कि गरीब और अशिक्षित लोगों तक अपनी पहुंच बनाते हैं। इनकी लड़कियों को दूसरे राज्यों में पहुंचा देते हैं। यहां तक कि स्थानीय स्तर पर वैसे दूल्हों की पूरी जानकारी नहीं होने पर भी लोग अपनी बेटियों की शादी दलालों के चंगुल में फंसकर कर देते हैं।

Input : Hindustan

MUZAFFARPUR

मुशहरी के पताही को भी बनाया कंटेनमेंट जोन

Muzaffarpur Now

Published

on

मुजफ्फरपुर : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बचाव व रोकथाम को लेकर शहर से सटे मुशहरी प्रखंड अंतर्गत पताही इलाके को भी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने बताया कि पताही के वार्ड नंबर तीन में जगदंबा स्थान से लेकर मुखिया जी के घर तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां की बैरिके¨डग कर प्रशासन की तरफ से प्रतिबंधित क्षेत्र का पोस्टर लगा दिया गया है। इस क्षेत्र में आने-जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रखी जाएंगी। बताया गया है कि शुक्रवार को मेडिकल टीम इलाके के लोगों की स्क्रीनिंग कर प्रत्येक घर से सैंपल लेगी। एसडीओ के आदेश पर वहां मजिस्ट्रेट व पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। सभी पदाधिकारी 24 घंटे रोटेशन में अगले आदेश तक डय़ूटी करेंगे।

Continue Reading

BIHAR

तेजप्रताप ने ठेठ अंदाज में डीजीपी पर कसा तंज, दूसरे की थाली में पड़ी चटनी से नज़र हटाइये

Muzaffarpur Now

Published

on

उत्तर प्रदेश के कुख्यात क्रिमिनल विकास दुबे की गिरफ्तारी पर बिहार डीजीपी ने मध्य प्रदेश पुलिस को बधाई क्या दे दी, उनके ऊपर सवाल खड़े हो गए हैं. बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और आरजेडी के नेता तेजप्रताप यादव ने उनके इस बात पर तंज कस डाला है और ठेठ अंदाज में सुना भी दिया.

डीजीपी के इस बयान के बाद आरजेडी नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए उन्हें बहरुपिया बताया है. पहले तो तेजप्रताव यादव ने अपने ट्वीट में तंज कसा है और फिर यह साफ कर दिया है कि ये ट्वीट उन्होंने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के लिए किया है.

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा कि ‘जिनके खुद की छिद्र वाली थाली में “चटनी” का बुंद भी नहीं ठहर रहा..! वो दूसरे की थाली में पड़ी “चटनी” के लिए इतना जीभ क्यों पटक रहें हैं भाई..? हम, हमारे बिहार के बहरूपिये पाण्डेय जी के बारे में बात कर रहे हैं।।’

Input : Live Cities

Continue Reading

MUZAFFARPUR

पताही गाँव में गई मेडिकल टीम का सहयोग करने पर मुखिया पर हमला

Thakur Divya Prakash

Published

on

कोरोना का संक्रमण जब मार्च अप्रैल में शुरु हुआ था तब देश के विभिन्न हिस्सों में अज्ञानता वश लोगों ने कोरोना वारियर स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला किया, थूक फेंका जगह-जगह विरोध भी किया जैसे जैसे स्थित सामान्य होती गई लोगों ने उन कोरोना वारियर्स का सम्मान के साथ सहयोग करना शुरू किया, अब धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य होता चला गया। लेकिन नहीं, अपना मुजफ्फरपुर तो ठहरा अनूठा कुछ अलग करके नहीं दिखाएँगे तब तक चैन कहाँ आए वाला हाल।

अनूठे कारनामों कि फेरहिस्त में ताजा कारनामा है जिसमें खबर आ रही है की जिले के पश्चिमी हिस्से के पताही गाँव से जहाँ पताही जगन्नाथ निवासी मुखिया संजय कुमार के पडोसियों ने संक्रमित मरीज़ों के मिलने के बाद जाँच में आई टीम का सहयोग करने के एवज़ में पैसे लेने का आरोप लगा कर 8-10कि संख्या में रात में उनके घर पर हमला बोल दिया है।

मुखिया संजय कुमार ने डीएम को आवेदन देकर जान माल कि सुरक्षा कि गुहार लगाई है,आवेदन में मुखिया ने बताया है कि मुशहरी से आई मेडिकल टीम को एक साथ अधिक संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कोरोना संदिग्धों की जाँच में वो सहयोग कराने गए थें ये बात उन परिवारों को नागवार गुज़री और उनसब ने हमला कर दिया।

Continue Reading
INDIA23 mins ago

विकास दुबे का एनकाउंटर पहले से था तय, इसी अंदाज में मारे गए गैंगस्टर के कई गुर्गें

INDIA29 mins ago

हैदराबाद एनकाउंटर के तर्ज पर हुआ विकास दुबे का अंत, जाने मुठभेड़ की पूरी कहानी

INDIA35 mins ago

हैलट हॉस्पिटल में थोड़ी देर बाद होगा विकास दुबे का पोस्टमार्टम

INDIA1 hour ago

कानपुर में एसटीएफ काफिले के एक्सीडेंट के बाद एनकाउंटर में विकास दुबे मारा गया- सूत्र

INDIA1 hour ago

विकास दुबे की गाड़ी हादसे का शिकार, बर्रा के पास पलटी STF की गाड़ी

MUZAFFARPUR1 hour ago

मुशहरी के पताही को भी बनाया कंटेनमेंट जोन

INDIA12 hours ago

विकास दुबे का कबूलनामा- 5 पुलिसकर्मियों के लाशों की बनाई दीवार, जलाने की थी तैयारी

INDIA12 hours ago

विकास दुबे के बाद अब उसकी पत्नी और बेटा भी लखनऊ से गिरफ्तार

BIHAR12 hours ago

तेजप्रताप ने ठेठ अंदाज में डीजीपी पर कसा तंज, दूसरे की थाली में पड़ी चटनी से नज़र हटाइये

MUZAFFARPUR13 hours ago

पताही गाँव में गई मेडिकल टीम का सहयोग करने पर मुखिया पर हमला

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT1 week ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA4 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

MUZAFFARPUR6 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

BIHAR2 weeks ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

BIHAR4 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA5 days ago

महिला सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार, रेप के आरोपी को बचाने के लिए 35 लाख रुपए लिया रिश्वत

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

Trending