Connect with us

BIHAR

बदले गए बिहार के राज्यपाल, लालजी टंडन की जगह लेंगे फागू चौहान

Santosh Chaudhary

Published

on

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन को मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में स्थानांतरित किया गया है और उनकी जगह फागू चौहान को बिहार का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल का राज्यपाल जगदीप धनखड़ को बनाया गया है और इसी तरह त्रिपुरा का राज्यपाल रमेश बैस को बनाया गया है।बता दें कि नियुक्तियां उन तारीखों से प्रभावी होंगी जब वे अपने संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करते हैं।

बिहार के नए राज्यपाल फागू चौहान पूर्वी उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जनपद के मूल निवासी हैं। ये समाजवादी रहे हैं और पहली बार दलित मजदूर किसान पार्टी से विधायक बने थे। वर्तमान में मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस सीट पर उन्होंने 2017  में जीत हासिल की थी औऱ बसपा उम्मीदवार को सात हजार वोट से हराया था।

 

BIHAR

शादी के दौरान जैसे ही दूल्हे ने दुल्हन को पहनाया जयमाला तो जीजा ने मार दी गोली, दूल्हे की हुई मौत

Muzaffarpur Now

Published

on

MOTIHARI:  दूल्हे ने जैसे ही दुल्हन को जयमाला पहनाया उसके बाद दूल्हे के जीजा ने गोली मार दी. गोली लगते ही दूल्हा स्टेज पर ही गिर गया. जिसके बाद अफरातफरी मच गई. दुल्हन स्टेज पर ही रोने लगी. किसी तरह से लोगों ने दुल्हन को हटाया और दूल्हे को हॉस्पिटल लेकर गए, लेकिन उसकी मौत हो गई. यह घटना मोतिहारी के सवंगिया गांव की है.

अपने ही साले को मार दी गोली

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मृतक दूल्हा  सिरसा कॉलोनी के रामकरण कुमार था. वही गोली मारने वाला उसका जीजा पकड़ीदयाल थाने के मठिया गांव के रूपलाल प्रसाद है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बारे में खुलासा हुआ है कि रामकरण की बहन की शादी आरोपी रूपलाल के साथ हुई थी. लेकिन इसका व्यवहार ठीक नहीं था. जिसके बाद रामकरण की बहन की शादी आरोपी के छोटे भाई से करा दी गई. इस बात को लेकर आरोपी गुस्से में था और वह बदला लेना चाहता था. जिसके कारण ही उसने शादी के दौरान ही साले की गोली मार हत्या कर दी.

आरोपी गिरफ्तार

बरात मुफस्सिल थाने के गोढ़वा गांव के मोतीलाल प्रसाद के यहां से आयी थी. बारात लगने के बाद जयमाला की रस्म हो रही रही थी. इस दौरान ही रूपलाल ने देसी कट्टा से अपने साले पर फायरिंग कर दी. फायरिंग के बाद भागने लगा. लेकिन लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है. मृतक के बड़े भाई ने अपने ही जीजा के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

Input : First Bihar

Continue Reading

BIHAR

बिहार की पहली ट्रेन जिसमें वेलकम करेंगी होस्‍टेस, फ्लाइट की तरह होगा किराया; जानिए खास बातें

Muzaffarpur Now

Published

on

भागलपुर । देश में 109 रूट पर चलने वाली प्राइवेट ट्रेनों में से एक भागलपुर के खाते में आई है। यहां से पहली प्राइवेट ट्रेन हावड़ा के लिए चलेगी। परिचालन के लिए निजी कंपनियों से आवेदन मांगे गए हैं। ट्रेन का किराया हवाई किराया (एयर फेयर) के आधार पर तय होगा। बोगियों पूरी तरह वातानुकूलित होंगीं। इस ट्रेन में एयर होस्टेस की तर्ज पर यात्रियों का स्वागत ट्रेन होस्टेस करेंगीं।

Train 18 a super hit! Indian Railways may roll out 10 more engine ...

DEMO PIC

रोज होगा परिचालन, संभावित समय-सारिणी जारी

अभी तक के निर्णय के मुताबिक इस ट्रेन का परिचालन रोजाना होगा, जिसके लिए संभावित समय-सारिणी भी जारी कर दी गई है। भागलपुर से सुबह 06:25 बजे चलकर यह ट्रेन दोपहर 02:05 बजे हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से दोपहर 02:35 बजे चलकर रात में 10:10 बजे भागलपुर पहुंचेगी। ट्रेन साहिबगंज-रामपुरहाट-वर्धमान के रास्ते 425 किमी की दूरी 7.35 घंटे में तय करेगी। अभी भागलपुर से हावड़ा के लिए सुबह में एक भी ट्रेन नहीं है। प्राइवेट ट्रेन से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

ठहराव वाले स्टेशन और किराया का निर्धारण जल्द

ठहराव वाले स्टेशन और किराया आदि का निर्धारण निविदा के बाद होगा, जिसकी प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। संभव है कि प्राइवेट ट्रेनों का किराया उस रूट के हवाई किराया (एयर फेयर) के आधार पर तय हो।

होस्‍टेस करेंगी स्‍वागत, एक्जीक्यूटिव क्लास के होंगे कोच

इस ट्रेन की बोगियों पूरी तरह वातानुकूलित होगी। एक्जीक्यूटिव क्लास और एसी चेयरकार के कोच होंगे। कोच में एलइडी टीवी, सेलफोन चार्जर और अन्य सुविधाएं होंगी। एयर होस्टेस की तर्ज पर यात्रियों का स्वागत ट्रेन होस्टेस करेंगी।

निजी हाथों में होंगे टिकटिंग व अन्य व्यावसायिक कामकाज

रेलवे की ओर से प्राइवेट ट्रेन के परिचालन के लिए देश को 12 कलस्टर में बांटा गया है। हावड़ा को कलस्टर-छह में रखा गया है, जिसमें भागलपुर-हावड़ा रूट को रेलवे ने प्राथमिकता दी है। यह पूर्व रेलवे जोन की पहली प्राइवेट ट्रेन होगी। इस ट्रेन में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड रेलवे के होंगे। टिकटिंग, पार्सल और अन्य व्यावसायिक कामकाज के अलावा यात्री सुविधाओं का जिम्मा निजी हाथों में होगा। हर साल रेलवे को बोगियों के एवज में ट्रांसपोर्टेशन चार्ज मिलेगा।

 

 

 

Continue Reading

MUZAFFARPUR

क्या आपने घर से निकलते वक्त मास्क पहनने की आदत डाल ली, यदि नहीं, तो हो सकती यह सजा

Muzaffarpur Now

Published

on

जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने को जिला प्रशासन ने नियमों का पालन कराने के लिए कमर कस ली है। साथ ही मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। बगैर मास्क निकलना धारा 188 के तहत दंडात्मक अपराध माना जाएगा। इसके तहत 50 रुपये जुर्माना भी वसूला जाएगा।

मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराने के निर्देश

डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और गृह विभाग बिहार के आदेश के आलोक में अनलॉक टू के तहत सबके लिए मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों की अलग-अलग टीम गठित की है। डीएम ने चार टीमें बनाई हैं। पहली टीम की जिम्मेदारी जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी रविशंकर व नगर थाने के अवर निरीक्षक गौतम कुमार साह को सौंपी गई है।

टीम की हर जगह होगी नजर

वहीं, दूसरी टीम में सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक ब्रज भूषण कुमार व अहियापुर थाने के सहायक अवर निरीक्षक हिमांशु शेखर झा और तीसरी टीम में अनुमंडल कृषि पदाधिकारी कामता प्रसाद व सदर थाने के सहायक अवर निरीक्षक गौरी शंकर ठाकुर को शामिल किया है। तीनों टीमें मुजफ्फरपुर पूर्वी अनुमंडल के बाजार, दुकानों, शॉपिंग माल और बस, टैक्सी व ऑटो आदि सार्वजनिक परिवहन पर नजर रखेंगी।

डीएम ने दंडात्मक कार्रवाई के दिए निर्देश

वहीं, पश्चिमी अनुमंडल की टीम में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह व काजीमुहम्मदपुर थाने के अवर निरीक्षक मो. नसीम अंसारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएम ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने इस बाबत डीटीओ, एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को पत्र भेजकर मास्क की जांच व नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। यह सख्ती से लागू होगा।

Input : Dainik Jagran

 

Continue Reading
Uncategorized2 hours ago

खत्म हुआ फैंस का इंतजार, इस दिन रिलीज हो रहा है सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर

TECH2 hours ago

महंगे फोन बिल के लिए रहें तैयार, बढ़ सकती है कॉल व इंटरनेट की दरें

INDIA5 hours ago

दिल्‍ली के छतरपुर में दुनिया का सबसे बड़ा कोविड सेंटर का उद्घाटन, ITBP के जिम्‍मे 10 हजार बेड

INDIA5 hours ago

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने शेयर किया हाथ से लिखा नोट, कहा- ‘तुम, सबसे पहले हो…’

INDIA7 hours ago

राजीव प्रताप रुडी के समधी और समधन की मौत, भीषण रोड एक्सीडेंट में बेटी और ड्राइवर भी जख्मी

BIHAR8 hours ago

शादी के दौरान जैसे ही दूल्हे ने दुल्हन को पहनाया जयमाला तो जीजा ने मार दी गोली, दूल्हे की हुई मौत

BIHAR8 hours ago

बिहार की पहली ट्रेन जिसमें वेलकम करेंगी होस्‍टेस, फ्लाइट की तरह होगा किराया; जानिए खास बातें

MUZAFFARPUR8 hours ago

क्या आपने घर से निकलते वक्त मास्क पहनने की आदत डाल ली, यदि नहीं, तो हो सकती यह सजा

INDIA8 hours ago

राजनाथ सिंह की चीन को चेतावनी- अस्पताल हो या बॉर्डर, तैयारी में हम पीछे नहीं रहते

BIHAR9 hours ago

RJD का पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन; बैलगाड़ी से खींची कार, टमटम पर सवार हो निकले नेता

INDIA4 weeks ago

धोनी ने खरीदा स्‍वराज ट्रैक्‍टर तो आनंद महिंद्रा ने दिया बड़ा बयान, वायरल हुआ ट्वीट

BIHAR3 weeks ago

सुशांत के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, सदमा नहीं झेल पाईं भाभी, तोड़ा दम

ENTERTAINMENT5 days ago

सामने आया चंद्रचूड़ सिंह के फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का असली रीजन

BIHAR3 weeks ago

प्रिय सुशांत – एक ख़त तुम्हारे नाम, पढ़ना और सहेज कर रखना

INDIA3 weeks ago

सुशांत स‍िंह राजपूत की सुसाइड पर बोले मुकेश भट्ट, ‘मुझे पता था ऐसा होने वाला है…’

BIHAR3 weeks ago

लालू के बेटे तेजस्वी यादव की कप्तानी में खेलते हुए बदली विराट कोहली की किस्मत!

BIHAR1 week ago

बिहार में नहीं चलेंगी सलमान खान, आलिया भट्ट, करण जौहर की फिल्में

MUZAFFARPUR3 weeks ago

सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर एकता कपूर ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मेरे खिलाफ मुकदमा करने के लिए शुक्रिया

INDIA2 weeks ago

सुशांत के व्हॉट्सऐप चैट आये सामने, उनको फिल्म करने में हो रही थी परेशानी

MUZAFFARPUR2 days ago

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सलमान के अधिवक्ता मुजफ्फरपुर कोर्ट में हुए हाजिर

Trending