BSSC : इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा की तारीखों का ऐलान, बिहार में 571 केन्द्र बनाए गए

0
217

बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बिहार एसएससी) ने इंटर स्तरीय प्रतियोगी परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है. जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन आठ, नौ और 10 दिसंबर को किया जाना है. परीक्षा में किसी भी बदनामी से बचने के लिए बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने चाक चौबंद तैयारी शुरू कर दी है.

पिछली बार की परीक्षा में प्रश्न पत्र लिक होने से हुई फजीहत से बचने के लिए आयोग ने तैयारी में कोई चुक से बचने की सभी तैयारी का प्रारूप बना लिया है. आयोग द्वारा तैयारी में सामान्य प्रशासन विभाग से हुए पत्राचार के अनुसार इस बार की राज्य के लगभग सभी जिलों में ये परीक्षा होगी और इसके लिए 571 केन्द्र बनाए गए हैं.

तीन दिन होने वाली इस परीक्षा के लिए जो तैयारियां की गई हैं उनमें इंटरनेट पर पाबंदी भी शामिल है. परीक्षा के दिन इन्टरनेट बंद कर दिया जायेगा.आईजी प्रोविजन से सहयोग लेकर प्रतियोगियों की शत प्रतिशत तलाशी की गारंटी की जाएगी.

फ्रिस्किंग यानि तलाशी के लिए कर्मियों को ट्रेनिंग दिया जा रहा है. परीक्षा में सहयोग के लिए आम लोगों से भी अपील की जाएगी साथ ही परीक्षा में किसी भी मोबाइल, इलेक्ट्रोनिक गेजेट्स, घड़ी, कैलकुलेटर या ब्लू टूथ लेकर नहीं जाने का निर्देश अभ्यर्थियों को दिया जायेगा.

Input : Live Cities