बजट सत्रः कोई पहुंचा बैलगाड़ी से, तो किसी ने पहन रखी है ‘नमो अगेन’ वाली टी-शर्ट

0
140

सोमवार को बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो गया है. सत्र की शुरुआत सेन्ट्रल हॉल में राज्यपाल के अभिभाषण से हुई. इसके बाद दिवंगत नेताओं के लिए शोकसभा का आयोजन किया जाएगा. बजट सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने धान का क्रय नही होने को लेकर विस के गेट पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सदन की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने सबसे पहले विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी से मिलकर बधाई दी.

बैलगाड़ी पर सवार होकर सदन पहुंचे कांग्रेस विधायक

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के पहले दिन रीगा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक अमित कुमार सिंह टुन्ना बैलगाड़ी से विधानसभा पहुंचे जहां पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके अलावा बीजेपी विधान पार्षद संजय मयूख भी विधान मंडल में ‘नमो अगेन’ स्टीकर वाली टीशर्ट पहनकर पहुंचे. इस सन्दर्भ में भाजपा एमएलसी मयूख ने कहा कि ‘यह प्रचार है और इस बार बीजेपी 400 के पार होगी’.

12 फरवरी को पेश होगा बजट

सोमवार 11 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो गया है. राज्यपाल लालजी टंडन के अभिभाषण के बाद दिवंगत नेताओं के लिए शोक सभा का आयोजन किया जाएगा. आपको बता दें कि यह बजट सत्र जो 20 फरवरी तक चलेगा. हालांकि इस सत्र के दौरान 16, 17 और 19 फरवरी को सदन की कार्यवाही स्थगित रहेगी.

राज्यपाल लालजी टंडन ने पहली बार नवनिर्मित सेन्ट्रल हॉल में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित किया. बजट सत्र के दूसरे दिन यानी 12 फरवरी को सदन में 2019-20 का बजट पेश होगा.

Input : Live Cities

billions-spice-food-courtpreastaurant-muzaffarpur-grand-mall