जिस पंडित ने करवाए शादी के सात फेरे, उसी के साथ फरार हुई दुल्हन
Connect with us
leaderboard image

OMG

जिस पंडित ने करवाए शादी के सात फेरे, उसी के साथ फरार हुई दुल्हन

Santosh Chaudhary

Published

on

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. 23 मई को जब सबकी निगाहें लोकसभा चुनाव के परिणाम पर टिकी हुई थीं. तभी, जिले के सिरोंज शहर के टोरी बागरोद में एक दुल्‍हन उसी पंडित के साथ फरार हो गई, जिसने विवाह मंडप में फेरे लगवाए थे. शादी के बाद दुल्हन पहली बार मायके आई थी और फिर उसी पंडित के साथ फरार हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, सिरोंज के टोरी बागरोद में रहने वाली 21 साल की युवती गांव में रहने वाले पंडित के साथ ही फरार हो गई है. दुल्हन की शादी 7 मई को हुई थी.

जानकारी के मुताबिक युवती की शादी बासौदा के आसठ गांव में रहने वाले युवक से हुई थी. बारात आऩे पर उसी गांव के पंडित विनोद महाराज ने दोनों की शादी में मंत्र पढ़ा और फेरे करवाए थे. पंडित विनोद गांव के ही मंदिर में पूजा-पाठ करता है. शादी के बाद लड़की की विदाई हो गई और तीन दिन बाद वह मायके लौटी थी.

पंडित को 23 मई को भी करनी थी शादी

इस दौरान 23 मई को भी गांव में एक शादी समारोह था. लोग शादी समारोह में व्‍यस्‍त थे. खास बात यह है कि उसी पंडित को इस शादी में भी फेरे की रस्म करवाऩी थी. लेकिन, शादी की रस्‍मों के शुरू होने से पहले वह वहां से गायब हो गया. जब वह घर में नहीं मिला तो लोगों ने तलाश शुरू की. इसी बीच किसी ने बताया कि वह युवती भी घर से गायब है.

पहले से है शादीशुदा

काफी खोजबीन के बाद भी जब शुक्रवार 24 मई तक दोनों का कुछ पता नहीं चला, तो युवती के परिजन और गांव के सरपंच राजेश साहू थाने पहुंचे. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस बीच पता चला कि फरार हुआ विनोद पहले से शादीशुदा है. परिवार में उसकी पत्‍नी के अलावा दो बच्‍चे भी हैं. घटना वाले दिन से पूरा परिवार ही गायब है. गांव वालों का कहना है कि विनोद और नवविवाहित युवती के बीच करीब 2 साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था.

गुमशुदगी का मामला दर्ज

गायब नई नवेली दुल्हन के परिजनों ने शिकायत में विनोद की पत्नी को भी आरोपी बनाया है. आरोप है कि दुल्हन अपने साथ ससुराल से मिली करीब डेढ़ लाख रुपये की ज्वेलरी और 30 हजार रुपये भी लेकर फरार हुई है. सिरोंज थाना प्रभारी शकुंतला बामनिया ने बताया कि युवती बालिग है, इसलिए गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया है.

Input : News18

 

OMG

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड है पत्रकार, तो आप इस दुनिया में हैं बेहद खास, जानें क्यों

Himanshu Raj

Published

on

अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड है पत्रकार, तो आप इस दुनिया में हैं बेहद खास, जानें क्योंरिश्ते बड़े नाजुक होते हैं और कई बार हम समझ ही नहीं पाते कि आखिर इन्हें कैसे संजोया जाए. ऐसे में काम आती है किसी अपने की सलाह. रोशनी की किसी किरण की तरह. लेकिन रिलेशनशिप को लेकर हर कोई उत्सुक रहता है. वहीं अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड पत्रकार हो तो फिर क्या बात है. जी हां, पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड दूसरे ब्वॉयफ्रेंड से कहीं ज्यादा खास होते हैं. ऐसा क्यों…तो आईये जानते हैं कुछ लाइनों में…

पत्रकार से डेट करने का मतलब है कि वो आपकी हर बात का ध्यान रखेगा. आपको क्या खाना पसंद है. कहां घूमना पसंद है और कब घूमना है. हर एक जानकारी उसके पास होती है. वो आपको शहर की सबसे अच्छी जगहों पर खाना खिलाने ले जाएगा, जबकि डॉक्टर, इंजीनियर बेचारों को शहर घूमने की फुरसत ही नहीं होती. तो ये सबसे पहला फायदा है.

DEMO PHOTO

पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड हर मुश्किल को आसान कर देगा

अगर आप कहीं भी फंसी हों, वो आपके पास फौरन पहुंच जाएगा. अगर वो खुद नहीं पहुंच पाए तो उसके पास आपकी मदद के अन्य तरीके भी हैं. वो किसी न किसी को आपकी मदद के लिए भेज ही देगा, चाहे वो उसके लिए उसे शहर के मालिक यानि डीएम से भी बात करनी पड़े.

1 कॉल पर मिलेगा प्रॉब्मल का हल

पत्रकार से डेट करने का फायदा ये है कि लोग आपके सामने ज्यादा बहसबाजी नहीं कर सकेंगे. न ही कोई आपको धमकाने की जुरूरत करेगा. किसी भी थाने में कोई काम हो, आपके ब्वॉयफ्रेंड के एक कॉल से मामले का हल मिल जाएगा.

ट्रैवल करने में नहीं होगी कोई समस्या

अगर आपको अपने फ्रैंड्स या परिवार के साथ कहीं जाना है. तो आप अपने पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड से पहले से बोलकर टिकट को वीआईपी कोटा लगाकर कंफर्म करा सकती हैं. बस से अगर आपातकाल में अकेले भी यात्रा करनी पड़ जाए, तो पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड की हिदायत पर आप बस में सबसे ज्यादा सुरक्षित होंगी. आपकी मनचाही जगह पर बस वाला उतारेगा, अगर वहां स्टॉपेज न हो, तब भी.

DM से लेकर मंत्री या फिल्मी सितारों से हो मिलना

पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड का ये फायदा सबसे खास फायदा है. अगर आपको किसी मंत्री से कोई काम है, तो जहां कोई भी नहीं पहुंच सकता, वहां से आपका ब्वॉयफ्रेंड आपका काम करा देगा. कोई फिल्मी सितारा आपके शहर में हो, और आपके पास इंट्री का पास भी न हो, तो भी आप उस सितारे से मिल सकती हैं और फोटो खिंचा सकती हैं.

भरपूर टाइम देगा पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड

आपको कभी भी, किसी भी समय मिलने का मन करे, तो फोन घुमाएं और वो हाजिर. वो अपने हर काम को आपके लिए आगे खिसका सकते हैं. आप कहीं भी किसी भी मामले में फंस रही हैं, तो हर उपाय उनके पास होता है. क्या गिफ्ट देना है या गिफ्ट पर क्या मैसेज लिखना है, ये भी वो बता सकते हैं.

आपको समझते हैं बखूबी

आपका मूड बात करने का नहीं है, तो वो आपकी भावनाओं को समझेगा और डिस्टर्ब नहीं करेगा. अगर आपका मन ढेर सारी बातों का है, तो वो सुनेगा. पत्रकार अगर खूब बोलने वाले होते हैं, तो अच्छे श्रोता भी होते हैं.

भरोसेमंद होते हैं पत्रकार ब्वॉयफ्रेंड

आपने कोई बात उसे बताई, कोई समस्या उसे बताई तो वह किसी और को नहीं बताएगा. वो अपने खास दोस्तों से भी आपकी बातें छिपा लेगा. ब्रेकअप भी कोई मसला नहीं.

Input : Live Cities

Continue Reading

OMG

लग्जरी कार पर गोबर पोतकर घूम रही है महिला, मजेदार है वजह

Santosh Chaudhary

Published

on

सोशल मीडिया पर एक कार की तस्वीर वायरल हो रही है, जिस पर गोबर की कोटिंग की गई है. एक फेसबुक पोस्ट के मुताबिक ये कार किसी महिला का है, जिसने गर्मी से बचने के लिए अपनी कार में गोबर की कोटिंग की है.

मई का महीना आते ही भीषण गर्मी की शुरुआत हो जाती है. इससे बचने के लिए लोग तरह-तरह की चीजें ट्राई करते हैं. इस बीच एक ऐसी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिससे देखकर सब चौक गए हैं. दरअसल अहमदाबाद की एक महिला ने गर्मी से अपनी कार को बचाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया और पूरी कार को गोबर से ढंक दिया है. कार की मालकिन ने अपनी लाखों की Corolla Altis कार पर गोबर की कोटिंग कर दी है. इस पर लोगों की तरफ से अलग-अलग रिएक्शन भी आ रहे हैं.

गोबर का उपयोग काफी पहले से ही हमारे देश में होता रहा है. आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में कई कच्चे घरों पर गोबर की कोटिंग देखी जा सकती है. बहरहाल इस तस्वीर को रूपेश दास नाम से एक व्यक्ति ने अपने फेसबुक में शेयर किया है. फेसबुक पोस्ट पर रूपेश ने लिखा है, ’45 डिग्री में अपनी कार को बचाने के लिए मिसेज सेजल शाह ने इस पर गोबर की कोटिंग की है.’ इस फेसबुक पोस्ट में कार की फोटो शेयर की गई है, जिसमें कार को गोबर की कोटिंग के साथ देखा जा सकता है.

इस पोस्ट के वायरल होते ही इस पर लोगों ने तरह-तरह से प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा है कि मालकिन ने गोबर की कोटिंग करते वक्त बदबू को कैसे झेला होगा. कुछ लोगों ने ये भी पूछ डाला है कि गोबर की कितने लेयर से व्हीकल ठंडी रहती है.

ग्रामीण क्षेत्रों में घरों को गोबर से लीपने की प्रक्रिया आज भी जारी है. माना जाता है कि गोबर की कोटिंग से गर्मी के दिनों में ठंडक मिलती है, वहीं ठंडी के दिनों में गर्मी मिलती है. साथ ही गोबर को प्राकृतिक कीटाणुनाशक भी माना जाता है और इसे मच्छर भगाने के लिए भी काम में लाया जाता है.

आपको बता दें जिस पर ये गोबर का लेप किया गया है वो कार Corolla Altis है, हालांकि ये मॉडल पुराना है. फिलहाल Altis की शुरुआती कीमत भारतीय बाजार में 16.45 लाख रुपये है. इसमें 1.8-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है.

Input : Ajj Tak

Continue Reading

OMG

जन्म से ही नहीं थे हाथ, पैरों से सीखे सभी काम; अब विमान उड़ाती हैं, स्कूबा डाइविंग में भी एक्सपर्ट

Santosh Chaudhary

Published

on

अमेरिका की जेसिका कॉक्स कोई साधारण महिला नहीं हैं। जन्म से हाथ न होने के बावजूद वे कई ऐसी चीजों में माहिर हैं, जिसके बारे में सामान्य लोग भी नहीं सीख सकते। खास बात यह है कि वे विमान तक उड़ा सकती हैं। वह भी दोनों पैरों की मदद से। बचपन से ही जेसिका के पास कृत्रिम (प्रोस्थेटिक) हाथ लगवाने का विकल्प मौजूद था। लेकिन इसके बावजूद अपनी कमी को कभी उन्होंने कमजोरी नहीं बनने दिया और अपने पैरों के इस्तेमाल से ही अपने सपनों की हर चीज सीख ली।

जेसिका की मां इनेज की प्रेग्नेंसी सामान्य थी। इसके बावजूद जन्म के समय जेसिका के हाथ नहीं थे। बेटी की इस स्थिति इनेज काफी दुखी थीं, लेकिन उन्होंने कभी इसे जाहिर नहीं होने दिया। खुद जेसिका के मुताबिक, बड़े होने के दौरान परिवार ने उन्हें कभी सीमित नहीं महसूस होने दिया गया। वह अपनी हिम्मत और मजबूती का श्रेय अपने माता-पिता को देती हैं।

हिम्मत से पूरे किए सभी सपने

बड़ा होना जेसिका के लिए आसान नहीं था। जो चीजें दूसरों के लिए आसान होती थीं, उनमें अधिकतर जेसिका के लिए कठिन। इसके बावजूद उन्होंने प्रोस्थेटिक हाथों के इस्तेमाल से इनकार कर दिया और पैरों से ही सारी कलाएं सीखने की हिम्मत दिखाई। कॉलेज में रहते हुए उन्होंने टैप डांस (पैरों की धमक से किया जाने वाला डांस), स्वीमिंग और मॉडलिंग सीखी। इसके बाद ताइक्वांडो में थर्ड डिग्री ब्लैक बेल्ट हासिल किया। स्कूबा डाइविंग में भी जेसिका के पास सर्टिफाइड डाइवर का तमगा है। वे अब तक मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर 20 से ज्यादा देशों का दौरा कर चुकी हैं।

आसान नहीं था ट्रेन्ड पायलट के तौर पर प्लेन उड़ाना

जेसिका का कहना है कि प्लेन उड़ाने की हिम्मत उन्हें एक पायलट से ही मिली थी। उनके मुताबिक, “बचपन में मैं जब भी विमान में सवार होती थी तब भगवान से सही सलामत रहने की दुआ करती थी। लेकिन एक बार एक पायलट ने मुझे डरते देख कॉकपिट में बुला लिया। उसने मुझे साथ में बैठाया और मुझे प्लेन उड़ाने के लिए कहा इस वाकये के बाद उन्हें पहली बार प्लेन उड़ाने का ख्याल आया।।”

2005 में यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने पायलट की ट्रेनिंग शुरू की, लेकिन यह बिल्कुल आसान नहीं था। ट्रेनरों को काफी मुश्किल हुई। आखिरकार 2008 में जेसिका एक ट्रेन्ड पायलट के तौर पर तैयार हो गईं। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने उन्हें लाइट स्पोर्ट्स एयरक्राफ्ट उड़ाने की अनुमति दी।

Input : Dainik Bhaskar

Continue Reading
Advertisement
MUZAFFARPUR18 hours ago

मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में चला हाई वोल्टेज ड्रामा

BIHAR21 hours ago

नीतीश सरकार का रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं को खास तोहफा, सरकारी बसों में कर सकेंगी फ्री सफर

INDIA22 hours ago

442 में दो केले भूल जाइए, इस होटल ने 2 बॉयल अंडा का चार्ज किया 1700 रुपये

INDIA1 day ago

पाकिस्ता’न के F-16 विमान को मा’र गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा वीर चक्र

MUZAFFARPUR1 day ago

स्वतंत्रता दिवस पर इस वर्ष नहीं होंगे मुजफ्फरपुर में सांस्कृति कार्यक्रम

BIHAR1 day ago

दशरथ मांझी से प्रेरणा ले ग्रामीणों ने पहाड़ चीर मंदिर जाने का रास्ता बनाया

BIHAR2 days ago

पश्चिम अफ्रीका में फंसी बिहारी फैमिली, मदद के लिए सुषमा स्वराज को कर रहे याद

BIHAR2 days ago

रक्षाबंधन पर बढ़ी मोदी राखी की डिमांड, महिलाएं कर रहीं अधिक डिमांड

BIHAR2 days ago

मुजफ्फरपुर का नाम खुदीराम बोस रखने की मांग

BIHAR2 days ago

न्यूजीलैंड वित्त मंत्रालय में विश्लेषक बनीं मुजफ्फरपुर की बेटी शेफालिका, गांव में खुशी की लहर

BIHAR3 weeks ago

बिहार में अब नहीं चलेगा पक’ड़़उआ ब्याह, कोर्ट ने इंजीनियर की शादी कर दी कैंसिल

BIHAR4 weeks ago

पटना पहुंचे रितिक रोशन, आनंद कुमार के पैर छुए, कहा- लगता है पिछले जन्म में मैं बिहारी ही था

INDIA3 weeks ago

UGC ने इन 23 यूनिवर्सिटी को फर्जी घोषित किया, देखें लिस्ट

BIHAR3 weeks ago

मधुबनी में आसमान से गिरा पत्थर पहुंचा पटना, सीएम नीतीश ने बड़े ही करीब से देखा-परखा

RELIGION4 weeks ago

ये है दुनिया का सबसे बड़ा शिवलिंग, दर्शन करने वाला कभी नहीं रहता गरीब

INDIA3 weeks ago

राखी से ठीक एक माह पहले बहन ने भाई को दिया जिंदगी का तोहफा

INDIA3 weeks ago

साक्षी मिश्रा ने बनाया नया इंस्टा अकाउंट, खुद को बताया अभि की टाइग्रेस, भाई के लिए रक्षाबंधन की पोस्ट

BIHAR4 weeks ago

बिहार: एक साथ निकली छह सखियों की डे’डबॉडी, एक की चल रही थी सांस, मचा कोहराम

BIHAR2 days ago

न्यूजीलैंड वित्त मंत्रालय में विश्लेषक बनीं मुजफ्फरपुर की बेटी शेफालिका, गांव में खुशी की लहर

MUZAFFARPUR4 weeks ago

आधुनिक तकनीक से टंकी की सफाई अब अपने शहर में भी

Trending

0Shares