VIDEO: ट्रैफिक नियम: बीच सड़क पर चीख रहा था युवक-मैं ना मानूं तो सजा और तुम ना मानो तो मजा
Connect with us
leaderboard image

BIHAR

VIDEO: ट्रैफिक नियम: बीच सड़क पर चीख रहा था युवक-मैं ना मानूं तो सजा और तुम ना मानो तो मजा

Santosh Chaudhary

Published

on

बक्सर : एक दिन पहले नए ट्रैफिक कानून  के तहत 11 हजार रुपये का जुर्माना भरने वाले नागरिक ने जब पुलिस कर्मी को कानून की याद दिलाई तो उन्हें जेल जाना पड़ा। शिक्षक कॉलोनी के कमल कुमार सिंह एक दिन पहले वाहन चेकिंग में पकड़े गए थे और हेलमेट नहीं पहनने तथा ड्राइविंग लाइसेंस नहीं रहने पर उनसे 11 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया था।

शनिवार को वे आईटीआई फील्ड के समीप खड़े थे और एक दिन पहले उन्हें जांच में पकड़ने वाले नगर थाना के दरोगा रौशन कुमार वहां से बिना हेलमेट के गुजर रहे थे। कमल ने उनसे हेलमेट नशीन पहनने का कारण पूछा और इससे दरोगा जी भड़क गए। इसके बाद खींचते हुए उसे थाने ले गए।

शनिवार को ही क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस पब्लिक सहयोग की भावना रखने के साथ ही यातायात नियमों का सख्ती से खुद भी पालन करने का पाठ पढ़ाया था। बताया जाता है कि पुलिस आइटीआइ के पास वाहन जांच करने में लगी थी।

इस बीच शिक्षक कॉलोनी निवासी कमल कुमार ने उन्हें पकड़ने वाले दारोगा रौशन कुमार को बगैर हेलमेट बाइक चलाते देख अचानक रोक लिया और पूछ बैठे कि कल तो आपने मुझे बगैर हेलमेट चलने पर ग्यारह हजार रुपया जुर्माना कर दिया, जबकि आज आप तो खुद ही नियमों का उल्लंघन करते हुए बगैर हेलमेट चल रहे हैं। युवक के मुंह से यह सुनते ही अचानक दारोगा जी भड़क गए।

युवक द्वारा पुलिस को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाना बेहद नागवार गुजरा और बाइक से नीचे उतर युवक से उलझ गए। जिसमें दोनों के बीच बकझक होते नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। इस दौरान युवक को चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया और घसीटते हुए जबरदस्ती उसे पुलिस वाहन में बैठाकर थाना लेते आए।

 

पुलिस के इस व्यवहार से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है, क्योंकि इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें पुलिसकर्मी युवक को घसीटते हुए दिख रहा है। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि दारोगा ने युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और मामले की जांच चल रही है।

Input : Dainik Jagran

BIHAR

नि’धन के बाद PMCH में वसिष्ठ ना. सिंह का हुआ अपमान, सड़क पर लावारिस पड़ा रहा श’व, नहीं मिला एम्बुलेंस

Santosh Chaudhary

Published

on

गणित की दुनिया में परचम लहराने वाले बिहार के लाल का टिमटिमाता दीया आज हमेशा के लिए बुझ गया. महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह ने PMCH में अपनी अंतिम सांस ली.

वशिष्ठ बाबू पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. लेकिन महान गणितज्ञ का दुर्भाग्य देखिए कि जीते जी जहां लोगों ने उनकी प्रतिभा की कद्र नहीं की, वहीं मरने के बाद भी PMCH प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए. PMCH ने वशिष्ठ नारायण के परिजनों को डेथ सर्टिफिकेट पकड़ा कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली. उनके पार्थिव शरीर को ले जाने के लिए एक एंबुलेंस तक PMCH ने नहीं दिया. वशिष्ठ नारायण के परिजन निजी वाहन से उनके पार्थिव शरीर को घर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं.

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के भाई का दर्द देखिए!

Input : Kashish News

 

Continue Reading

BIHAR

शिक्षा दिवस पर मौलाना अबुल कलाम आजाद की जगह पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की मनाई जयंती

Ravi Pratap

Published

on

बिहार में शिक्षा व्यवस्था की हकीकत को लेकर कई बार मीडिया में खबरें आती रहती है. हाजीपुर में स्कूल बिल्डिंग में छिपकिलियों की तरह चढ़कर नकल करवाते लोगों की तस्वीर देश के लोग नहीं भूले हैं. इसके साथ ही दूसरी सच्चाई शिक्षकों की योग्यता को लेकर भी सामने आती रहती है. कई बार मीडिया ने यह दिखाया है कि कई शिक्षकों को बेसिक ज्ञान भी नहीं है. एक बार फिर शिक्षकों की इसी अज्ञानता की खबर सामने आई हैं.

11 नवंबर को देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद (Maulana abul kalam azad) की जयंती पर बिहार में शिक्षा दिवस मनाया गया. इस मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई, लेकिन बेतिया के एक स्कूल में उनकी जगह देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम (Dr APJ Abdul Kalam) की तस्वीर को ही श्रद्धांजलि दे दी गई.

गलती इतनी ही नहीं बल्कि आगे भी जारी रही. श्रद्धांजलि देने के दौरान विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्णनाथ हजरा ने अपने संबोधन में विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को शिक्षा दिवस के अवसर पर बताया कि आज ही के दिन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम आजाद का जन्म हुआ था.

उन्होंने यह भी बताया कि हमारे देश के सबसे पहले शिक्षा मंत्री डॉ एपीजे अब्दुल कलाम बने. वह भारत के पहले शिक्षा मंत्री, स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षाविद्, लेखक थे इन्हीं के जन्मदिवस पर हम हर साल शिक्षा दिवस के रूप में मनाते हैं.

इस घटना के बाद अभिभावकों में काफी आक्रोश है. न्यूज 18 से बात करते हुए वे कहते हैं कि सरकार कहती है कि हम सभी सरकारी विद्यालयों में काफी सुविधा देते हैं, आप अपने बच्चे को सरकारी स्कूलों में पढ़ाएं. लेकिन, आज देखने को मिला कि सरकारी विद्यालयों में क्या पढ़ाई जाती है. हमारे बच्चे की भविष्य कितना अंधकार में जा रहा है.

आभिभावकों का आरोप है कि जयंती मनाते समय विद्यालय के सभी शिक्षक भी मौजूद रहे, फिर भी किसी शिक्षक को याद नहीं रहा कि किनकी जयंती मनाई जा रही है. बस किसी तरह हमारे बच्चे को भरमाया जा रहा है और पढ़ाई के नाम पर सरकारी पैसा उठाया जा रहा है.

आक्रोशित अभिभावकों ने कहा कि अगर सभी शिक्षकों को निलंबित नहीं किया जाएगा तो वे लोग डीएम को आवेदन देकर शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई करवाने की कोशिश करेंगे.

Input : News

Continue Reading

BIHAR

BSEB Bihar Inter Exam 2019-20: रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, इन तीन बातों का जरूर रखें ध्‍यान वरना नहीं बैठ पाएंगे परीक्षा में

Ravi Pratap

Published

on

बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 11वीं की परीक्षा (class 11 exam 2019-21) के लिये ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 13 नवंबर को शुरू की गई है. इंटरमीडिएट एग्‍जामिनेशन 2019-20 (intermediate examination 2019-21)

रजिस्‍ट्रेशन के लिये BSEB ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर फॉर्म अपलोड किया है. स्‍कूल या कॉलेज के प्रमुख इन फॉर्म्‍स का प्रिंटआउट लेकर छात्रों को देंगे. प्रत्‍येक छात्र को फॉर्म की दो कॉपियां प्राप्‍त होंगी. रजिस्‍ट्रेशन करने और फीस जमा करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर है.

BSEB अध्‍यक्ष आनंद किशोर (BSEB Chairman Anand Kishor) ने कहा कि कला, विज्ञान, वाणिज्य और वोकेशनल पाठ्यक्रमों के कक्षा 11 के नियमित छात्र और कला और वाणिज्य स्ट्रीम के निजी उम्मीदवार अपने संस्थानों के प्राचार्यों के माध्यम से समय सीमा से पहले अपना पंजीकरण करवा सकते हैं.

रखें इन तीन बातों का ख्‍याल:

1. रजिस्‍ट्रेशन फीस:

नियमित छात्रों के लिये: 370

निजी छात्रों के लिये: 670

दूसरे बोर्ड से 10वीं बोर्ड करने वाले नियमित छात्रों के लिये: 520

दूसरे बोर्ड से 10वीं परीक्षा पास करने वाले निजी छात्रों के लिये: 820

2. फोटो:

ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन के लिये जो फोटो लगेगी, उसका साइज 35mm x 30mm होना चाहिए. वह 400 X 500kb JPG और JPEG फॉर्मेट में होना चाहिए. फोटो का बैक ग्राउंड सफेद या हल्‍का हरा हो. ध्‍यान रहे कि रजिस्‍ट्रेशन के लिये छात्रों को रंगीन फोटो (coloured photo) देना होगा. सादा यानी ब्लैक एंड व्हाइट फोटो देने वाले छात्रों की फोटो अपलोड नहीं की जाएगी.

3. हेल्‍पलाइ नंबर:

अगर आपको फॉर्म से संबंधित कोई परेशानी है, तो आप इस हेल्‍पलाइन नंबर 0612- 2230039, 2235161 पर संपर्क कर सकते हैं.

Input : News18

Continue Reading
Advertisement
BIHAR32 mins ago

नि’धन के बाद PMCH में वसिष्ठ ना. सिंह का हुआ अपमान, सड़क पर लावारिस पड़ा रहा श’व, नहीं मिला एम्बुलेंस

BIHAR1 hour ago

शिक्षा दिवस पर मौलाना अबुल कलाम आजाद की जगह पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की मनाई जयंती

BIHAR1 hour ago

BSEB Bihar Inter Exam 2019-20: रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, इन तीन बातों का जरूर रखें ध्‍यान वरना नहीं बैठ पाएंगे परीक्षा में

BIHAR2 hours ago

आइंस्टीन को चुनौती देने वाले गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन, पटना में तोड़ा दम

MUZAFFARPUR2 hours ago

सावधान, 24 घंटे में ही खतरनाक स्तर पर पहुंचा वायु प्रदूषण

MUZAFFARPUR2 hours ago

मुजफ्फरपुर शे’ल्टर हो’म रे’प के’स: ये हैं वो गु’नहगा’र जिनपर CBI ने लगाए हैं गं’भीर आ’रोप

Ultraviolette F77
INDIA3 hours ago

मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 लॉन्च, मिलेगी 147 किमी की टॉप स्पीड

l.s college -muzaffarpur
MUZAFFARPUR4 hours ago

अब एलएस कॉलेज से करिए योग में पीजी डिप्लोमा

MUZAFFARPUR5 hours ago

बा’लिका गृ’ह कां’ड में साकेत को’र्ट आज सुना सकता है फै’सला

BIHAR6 hours ago

अब बिहार में छह दिनों में जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र

INDIA4 weeks ago

तेजस एक्सप्रेस की रेल होस्टेस को कैसे परेशान कर रहे लोग?

BIHAR3 weeks ago

27 अक्टूबर से पटना से पहली बार 57 फ्लाइट, दिल्ली के लिए 25, ट्रेनों की संख्या से भी दाेगुनी

BIHAR2 weeks ago

पंकज त्रिपाठी ने माता पिता के साथ मनाई प्री दिवाली, एक ही दिन में वापस शूटिंग पर लौटे

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के नदीम का भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में चयन, जश्न का माहौल

MUZAFFARPUR4 weeks ago

मुजफ्फरपुर के लाल शाहबाज नदीम का क्रिकेट देखेगा पूरा विश्‍व, भारतीय टीम में शामिल होने पर पिता ने कही बड़ी बात

BIHAR2 weeks ago

मदीना पर आस्‍था तो छठी मइया पर भी यकीन, 20 साल से व्रत कर रही ये मुस्लिम महिला

BIHAR2 weeks ago

प्रत्यक्ष देवता की अनूठी अराधना का पर्व है छठ व्रत, जानें अनूठी परंपरा के बारे में कुछ खास बातें

MUZAFFARPUR3 weeks ago

धौनी ने नदीम से मिलकर कहा, गेंदबाजी एक्शन ही तुम्हारी पहचान

BIHAR4 weeks ago

अगले 10 दिनों तक भगवानपुर – घोसवर रेल मार्ग रहेगी बाधित, जाने कौन कौन सी ट्रेनें रहेंगी रद्द

RELIGION4 weeks ago

कब से शुरू हुई छठ महापर्व मनाने की परंपरा, जानिए पौराणिक बातें

Trending

0Shares