Connect with us

BIHAR

ई-रिक्शे से वोट देने पहुंची सबा और फराह, कहा- पीएम बनूंगी तो लाउंगी देश के अच्छे दिन

Santosh Chaudhary

Published

on

हमने देश के विकास के लिए वोट किया है। एक एक वोट कीमती है और हर व्यक्ति को मतदान करना चाहिए। हमने भी किया लेकिन पहली बार अलग अलग कर रहे हैं तो बहुत अच्छा लग रहा है…उंगली पर नीली स्याही की चमक आंखों तक उतर आई थीं। पहली बार अलग अलग वोट करने की खुशी सबा और फराह को देखते ही बन रही थी। सातवें और अंतिम चरण में सिर से जुड़ी दो बहनें सबा और फराह अलग अलग वोट करने पर खुश नजर आईं।

patna conjoined sisters saba farah cast their votes as separate individuals with independent voti

समनपुरा के ऊर्दू प्राथमिक विद्यालय में उन्हें सुगम वाहिनी से लाया गया, जहां बूथ पर उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ गई। चुनाव आयोग की ओर से उन्हें लाने के लिए बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रीति पटेल और उनके भाई तमन्ना साथ आए। चुनाव आयोग ने मतदाता जागरूकता के लिए चलाए जा रहे पटना के ट्विटर हैंडल से भी इनकी तस्वीरें शेयर की।

ट्विटर हैंडल @sveepP पर सुगम वाहिनी से उतरने से लेकर वोट देने तक की कई तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें उनके अलग अलग मतदाता पत्र और वोट देने की तस्वीरें अपलोड की गई। इस मौके पर उनके साथ आई बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रीति पटेल ने बताया कि जिला प्रशासन का यह महत्वपूर्ण प्रयास है। वोट की अहमियत और लोकतंत्र को कायम रखने के लिए सहज तरीके से हर व्यक्ति मतदान करने के लिए ये बहनें मिसाल हैं।

इससे पहले सबा और फराह ने 2015 में विधानसभा चुनाव में वोट तो दिया था लेकिन एक ही वोट ये दे पाईं थी। आयोग ने सिर से एक होने के कारण इनका अलग अलग मतदाता पत्र नहीं बनाया था। इस बार इनकी मांग मान ली गई और अलग अलग मतदाता पत्र भी जारी किए गए।

इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री बनाए जाने के सवाल पर सबा ने कहा कि में अगर प्रधानमंत्री बनूंगी तो देश में अच्छे दिन लाउंगी जबकि फराह ने कहा कि मैं देश के विकास को सबसे आगे रखूंगी। इस दौरान उनके भाई तमन्ना ने कहा कि इनको देखकर सबको वोट करने आना चाहिए। मौके पर सबा ने सरकार और डीएम से यह मांग रखी कि उन्हें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सम्मानित किया जाए।

Input : Hindustan

MUZAFFARPUR

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

Abhay Raj

Published

on

बिहार में सरकार के अधीन कार्य करने वाले कर्मी ही शराब बंदी का मखौल उड़ा रहे हैं.कर्मी सरकारी कार्यालय में जाम छलकाते है.मुशहरी प्रखंड अंचल कार्यालय के अंदर शराब पिते एक तस्वीर जिला में तेजी से वायरल हो रही है.वायरल तस्वीर में टेबल पल डिस्पोजल गिलास रखे हुए है. एक गिलास में शराब के पैग की कुछ अंश भी बचे हुए है.

वायरल तस्वीर के बारे में जानकारी मिल रही है की चेक शर्ट में दाहिनी तरफ जो शख्स बैठा है, वह रविश शाही हैं. जो ब्लॉक कॉर्डिनेटर के पद पर कार्यरत है.

बता दे कि एक तस्वीर वायरल होने के बाद एक वीडियो भी वायरल हो गया है. वायरल वीडियो किसी समारोह का है.जिसमे रविश शाही बार बाला के पीछे स्टेज पर नजर आ रहे है.शराब के साथ की तस्वीर गुरूवार की बताई जा रही है. वहीँ बार बाला वाला वीडियो पुराना बताया जा रहा है.

वायरल वीडियो पर मीडिया की टीम जब मुशहरी प्रखंड के बीडीओ से सवाल किया तो बीडीओ ने कहा की शराब पिने की बात प्रकाश में आयी है.जिसका फोटो वायरल हुआ है.मामले की जांच की जा रही है. जांच केके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

Continue Reading

BIHAR

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

Muzaffarpur Now

Published

on

खगड़िया. जिले में बाढ़ (Flood) से एक लाख से ज्यादा  लोग प्रभावित हैं. ऐसे में बीमार लोगों के इलाज में सबसे अधिक परेशानी हो रही है. हालांकि अब जिला प्रशासन ने इसका हल खोज लिया है. अगर किसी भी बाढ़  पीड़ित को अचानक तबीयत बिगड़ती  है तो उनको बोट एंबुलेंस (Boat ambulance) की सुविधा  दी जाएगी और उनका तत्काल ही इलाज शुरू किया जाएगा. डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया कि बोट एंबुलेंस पर ऑक्सीजन सिलिंडर (oxygen cylinder) के साथ डाॅक्टर और ट्रेंड  एएनएम मौजूद  रहती हैं. साथ ही साथ फर्स्ट एड  किट भी रहने के कारण  तत्काल  इलाज करने में  आसानी होती है.

डीएम ने बताया कि जल्दी ही जिले के सभी बाढ़  प्रभावित इलाकों में  बोट एंबुलेंस की  शुरुआत  की जाएगी.अभी अलौली  प्रखंड में  बाढ़  प्रभावित इलाकों में इसकी शुरुआत की गई  है.  जो लोग  बाढ़  के पानी से घिरे हैं, या जो लोग  बांध पर रह रहे हैं उन तक स्वास्थ्य सुविधा पहूंचाना जिला  प्रशासन की प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा कि हालांकि बाढ़ ग्रस्त इलाकों में मेडिकल टीम पहले से काम कर रही है, लेकिन बोट एंबुलेंस के आ जाने से तत्काल चिकित्सा मुहैया कराने में आसानी हो जाएगी.

मरीजों के लिए टॉल फ्री नंबर जारी

बाढ़ प्रभावित इलाकों में  नदी में  घुूम रहे बोट  एंबुलेंस की जानकारी ट्राॅल फ्री नंबर 18003456620 पर डायल कर ली जा सकती है. किसी भी बाढ़  पीड़ित की तबीयत खराब  होने पर वह इस नंबर के सहारे बोट एंबुलेंस को बुला सकते हैं. इसके लिए  सभी जगहों पर इस नंबर का प्रचार-प्रसार किया गया है.

विशेष परिस्थिति में होगा रात में परिचालन

अलौली के पीएचसी  प्रभारी डाॅक्टर मनीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बाढ़ के समय सबसे ज्यादा  परेशानी गर्भभवती महिला को होती है. विशेष कर रात में प्रसव पीड़ शुरू होती है, ऐसे में उसको अस्पताल  तक पहुंचाने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है. ऐसे लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है  कि उन तक रात में यह बोट एंबुलेंस पहुंच पाए.

एक लाख से अधिक लोग बाढ़ प्रभावित

खगड़िया  में सात प्रखंड अलौली, गोगरी परबता चौथम, बेलदौर, खगड़िया, मानसी के 119 गांव के एक लाख से अधिक लोग बाढ़़ से  प्रभावित हैं. जिले मेें  कोसी, बूढ़ी गंडक और बागमती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. वहीं गंगा  के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. ऐसे में बाढ़  पीड़ितों  के लिए जिला प्रशासन के द्वारा  118 नाव की  व्यवस्था  की गई  है.

Input : News18

Continue Reading

BIHAR

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

Muzaffarpur Now

Published

on

पटना. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) में बिहार के जवान संजय कुमार सिन्हा ने भी अपनी शहादत दी थी. संजय की शहादत (Pulwama Martyr) के बाद उनके परिवार की मदद को लगातार हाथ उठे. इस कड़ी में पटना के एक शख्स ने शहीद के परिवार को 40 लाख रुपए का फ्लैट गिफ्ट किया है. ये फ्लैट पटना से सटे दानापुर इलाके में है.

मदद की जरूत थी तो पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को गिफ्ट में मिला 40 लाख का फ्लैट

दरियापुर-भेलवाड़ा पंचायत के एकतापुरम भोगीपुर में निर्माणाधीन छत्रपति शिवाजी ग्रीस अपार्टमेंट के मालिक नागेश्वर सिंह स्वराज के परिवार द्वारा 2 बीएचके के एक फ्लैट की रजिस्ट्री करने के बाद इसे शहीद के परिवार को समर्पित किया गया है. यह अपार्टमेंट और फ्लैट नागेश्वर सिंह की पुश्तैनी जमीन पर बना है. फ्लैट शहीद की वीरांगना पत्नी बेबी देवी को दिया गया. इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता और फ्लैट देने वाले नागेश्वर सिंह स्वराज ने कहा कि यह देश के लिए खेलने वाली हमारी बेटी शालिनी सिंह की सोच है, जिसे हमारे परिवार के सदस्यों ने राय मशवरा करने के बाद साकार किया और शहीद परिवार को फ्लैट रजिस्ट्री कर एक छोटी सी मदद देने की कोशिश की है.

पूरा किया शहीद के परिवार से किया वादा

फ्लैट गिफ्ट करने वाले शख्स ने कहा कि इससे उनके परिवार और उनके बेटा-बेटी को पढ़ाई करने के साथ ही पटना में रहने का जगह मिल गया जिससे उन सभी को काफी सहूलियत होगी. नागेश्वर ने कहा कि शहीद के परिवार की छोटी सी मदद कर के मैं और मेरा परिवार गर्व महसूस कर रहा है. शालिनी सिंह ने कहा कि हमारी सुरक्षा के लिए संजय सिन्हा पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. ऐसे में देश के लोगों की जिम्मेवारी है कि उनके परिवार का ख्याल रखें. मैं शहीद के परिवार को मदद पहुंचाकर काफी खुश हूं और यह छोटी सी भेंट उनके प्रति एक श्रद्धांजलि मात्र है. शहीद संजय सिन्हा के बेटे सोनू ने कहा कि नागेश्वर सिंह ने पिता की शहादत पर फ्लैट दान देने की घोषणा की थी, जिसे उन्होंने पूरा कर दिया है. हमें इससे खुशी महसूस हो रही है.

Input : News18

Continue Reading
MUZAFFARPUR14 mins ago

मुज़फ़्फ़रपुर : सरकारी कर्मी का कार्यालय में शराब पीते फोटो हुआ वायरल

BIHAR10 hours ago

बिहार: बाढ़ पीड़ितों के लिए वरदान बनी बोट एंबुलेंस, टॉल फ्री नंबर से तत्काल पहुंचेगी मदद

BIHAR10 hours ago

पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को शख्स ने पटना में दिया 40 लाख का फ्लैट

INDIA11 hours ago

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन, दिल का दौड़ा पड़ने से हुई मौत

BIHAR12 hours ago

बिहार पुलिस के अधिकारियों पर केस को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने स्थिति स्पष्ट की, DGP गुप्तेश्वर पांडे बोले- कोई केस नहीं हुआ

BIHAR13 hours ago

बिहार : नंबर प्लेट को लेकर सख्त हुए नियम, अब वाहन मालिक के साथ डिलर पर भी होगा एक्शन…

INDIA13 hours ago

सुशांत केस: शरद पवार बोले- CBI जांच पर आपत्ति नहीं, लेकिन हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा

BIHAR14 hours ago

चुनाव रोकने के लिए हाईकोर्ट जाएंगे पप्पू यादव, आयोग को 10 लाख पोस्टकार्ड भेजकर जताएंगे विरोध

INDIA15 hours ago

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

MUZAFFARPUR18 hours ago

मुज़फ़्फ़रपुर : अपहरण के शक पर लोगो ने किया सड़क जाम ; जमकर काटा बवाल

BIHAR6 days ago

भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने की खुदकुशी, मरने से पहले किया फेसबुक लाइव

INDIA4 weeks ago

सलमान खान ने शेयर की किसानी करने की ऐसी तस्वीर, लोगों ने जमकर सुनाई खरीखोटी

INDIA2 days ago

बाइक पर पत्नी के अलावा अन्य को बैठाया तो कार्रवाई: हाई कोर्ट

INDIA3 weeks ago

वाहनों में अतिरिक्त टायर या स्टेपनी रखने की जरूरत नहीं: सरकार

BIHAR1 week ago

UPSC में छाए बिहार के लाल, जानिए कितने बच्चों का हुआ चयन

INDIA2 days ago

सुप्रीम कोर्ट का फैसला – पिता की प्रॉपर्टी में बेटी का हर हाल में आधा हिस्सा होगा

BIHAR4 weeks ago

बिहार लॉकडाउन: इमरजेंसी हो तभी निकलें घर से बाहर, नहीं तो जब्त हो जाएगी गाड़ी

MUZAFFARPUR1 week ago

उत्तर बिहार में भीषण बिजली संकट, कांटी थर्मल पावर ठप्प

BIHAR2 weeks ago

पप्पू यादव का खतरनाक स्टंट: नियमों की धज्जियां उड़ा रेल पुल पर ट्रैक के बीच चलाई बुलेट, देखें VIDEO

MUZAFFARPUR5 days ago

बिहार के प्रमुख शक्तिपीठों में प्रशिद्ध राज-राजेश्वरी देवी मंदिर की स्थापना 1941 में हुई थी

Trending